5 Dariya News

जहांगीरपुरी हिंसा: BJP बोली, JCB का मतलब- जिहाद कंट्रोल बोर्ड

दिल्ली के जिस इलाके में शनिवार को दो समुदायों के बीच हिंसा भड़की थी, आज वहां बुलडोजर चला। सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति का आदेश दिया

5 Dariya News

दिल्ली 20-Apr-2022

जहांगीरपुरी हिंसा पर अब राजनीति पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साध रही है। हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के बाद जहांगीरपुरी में अवैध कब्जों पर MCD ने आज यानी बुधवार सुबह बुलडोजर चलाया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अब रोक लगा दी है। लेकिन बीजेपी और कांग्रेस पार्टी एक दूसरे से भिड़ गई है। राहुल गांधी ने जहां बीजेपी पर निशाना साधा वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस से लेकर आप को कटघरे में खड़ा कर दिया।

बीजेपी MLA GVL Narasimha Rao ने सोशल मीडिया पर लिखा-  JCB मतलब-  जिहाद कंट्रोल बोर्ड। वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि BJP ने अराजकता का माहौल बना रखा है। वह हर तरफ गुंडाई और लफंगाई का नाम बन गई है। अगर ये गुंडागर्दी और लफंगाई को बंद करना है तो इसका सरल तरीका है कि भाजपा के मुख्यालय में बुलडोज़र चला दो, लफंगों के मुख्यालयों में अपने आप बुलडोज़र चल जाएगा। 

सिसोदिया ने आगे कहा कि पिछले आठ साल में भाजपा ने पूरे देश में बांग्लादेशियों और रोहिंग्या को पनाह दी हैं। भाजपा इसका हिसाब दे कि उन्होंने बांग्लादेशियों और रोहिंग्या को कहां-कहां बसाया हैं? और कितनी संख्या में बसाया हैं? ये रोहिंग्या को बसाते हैं, फिर स्क्रिप्ट के साथ ये अपने लोगों को वहां लेजाकर उनके साथ गुंडई करते हैं। जहां-जहां इन्होंने रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को बसाया हैं, वहीं पर ये लोग झगड़ा कराते हैं।

बुलडोजर पर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गई है जबकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चुप्पी साध रखी है। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह भारतीय संविधान के मूल्यों को ध्वस्त करना है। यह गरीबों और अल्पसंख्यकों को राज्य प्रायोजित निशाना बनाना है। बीजेपी को ऐसा करने से पहले अपने दिल से नफरत का नाश करना चाहिए।

क्या है पूरा मामला- 

दिल्ली के जिस इलाके में शनिवार को दो समुदायों के बीच हिंसा भड़की थी, आज वहां बुलडोजर चला। सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति का आदेश दिया। दोपहर 12.30 बजे वृंदा कारत के सुप्रीम कोर्ट के आदेश की कॉपी दिखाने के बाद बुलडोजर को रोका गया।