5 Dariya News

जहांगीरपुरी में अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर.. 1500 जवान तैनात

हनुमान जयंती पर दंगे के बाद जहांगीरपुरी में अवैध कब्जों पर MCD का बुलडोजर चल रहा है

5 Dariya News

दिल्ली 20-Apr-2022

दिल्ली के जहांगीरपुरी से एक बड़ी खबर आ रही है। हनुमान जयंती पर दंगे के बाद जहांगीरपुरी में अवैध कब्जों पर MCD का बुलडोजर चल रहा है। वहां मौके पर 1500 जवान मुस्तैद है। भारी सिक्योरिटी के के बीच MCD बुलडोजर से अवैध कब्जे को हटा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि MCD ने बुधवार और गुरुवार को दो दिवसीय अतिक्रमण-रोधी अभियान चलाने का फैसला किया है।

आज यानी बुधवार सुबह ही पूरे इलाके में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया था। कब्जों पर बुलडोजर चलाए जाने की खबर के बीच लोगों ने सुबह से ही अपना सामान उठाना शुरू कर दिया, इस दौरान बहुत लोग रोते भी नजर आए। यहां रहने वाले अधिकतर लोग कबाड़ का काम करने वाले हैं।

स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि MCD का जो भी एनक्रोचमेंट ड्राइव होगा, हम उसमें सहायता करेंगे। हमारा रोल कानून व्यवस्था मेंटेन करना और उसके अनुसार फोर्स मुहैया कराने का है। हमने आज इस ड्राइव को देखते हुए पर्याप्त इंतजाम किए हैं। हमारी तैयारी में किसी प्रकार की कमी नहीं है। 

दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई से पहले इलाके में फ्लैग मार्च किया। उत्तर-पश्चिम दिल्ली की डीसीपी ने स्थिति का जायजा लिया। ऊंचे मंजिलों वाले घरों पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया । वहीं मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा, 7 बुलडोजर कार्रवाई में शामिल होंगे। ये सरकारी जमीन है। हमने पहले भी इस जगह को साफ करने के लिए नोटिस दिए हैं। पहले भी कार्रवाई हुई है। ऐसी ही कार्रवाई आज होने जा रही है।

जहांगीरपुरी में MCD के एक्शन का मामला दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। दरअसल, यूपी, एमपी में हिंसा के आरोपियों की संपत्ति गिराए जाने के खिलाफ जमीयत उलेमा ए हिंद ने याचिका दाखिल की है। अब उलेमा ए हिंद ने सुप्रीम कोर्ट के सामने जहांगीरपुरी में बुलडोजर की कार्रवाई का मुद्दा उठाया है और जल्द सुनवाई की मांग की है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यहां लॉ एंड ऑर्डर की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए, स्थिति को कट्रोल में रखना बहुत जरुरी है।