IPL 2022 Ceremony: BCCI ने आईपीएल समापन समारोह के लिए टेंडर किया जारी

5 Dariya News

IPL 2022 Ceremony: BCCI ने आईपीएल समापन समारोह के लिए टेंडर किया जारी

IPL 2022 सीजन में क्लोजिंग सेरेमनि रखी गई है इस समारोह में BCCI ने इवेंट मैनेंजमेंट कंपनी के लिए टेंडर भी जारी कर दिया है. जानिए किस तरह कर सकते हैं आवेदन ..

5 Dariya News

मुंबई 16-Apr-2022

करोना के बाद इस बार के IPL 2022 सीजन में आईपीएल फैन्स को एक बड़ी खशखबरी सामने आई है BCCI ने यह सेरेमनी मैच की क्लोजिंग करने के लिए रखी है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इवेंट मैनेजमेंट कंपनी नियुक्त करने के लिए एक टेंडर भी जारी किया है।

यदि किसी भी कंपनी को टेंडर की नीलामी में हिस्सा लेना है तो इसके लिए आईपीएल साईट पर रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (RFP) मौजूद है आप चाहें तो टेंडर से जुड़ी सभी जानकारी और आवेदन फॉर्म पाने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं आपको बता दें की किसी भी कंपनी को इसमें हिस्सा लेने के लिए लाख रूपये देने होंगे और टैक्स  भी देना होगा। यह जमा की गई राशि आपको किसी भी हाल में वापिस नहीं दी जाएगी। 




29 मई को होगा IPL फाइनल


आईपीएल का लास्ट मैच अहमदाबाद में होगा वहीं पर समापन समारोह आयोजित किया जायेगा । भारतीय बोर्ड के वरिष्ठ ने कहा की करोना महामारी को अब तीन साल बीत गये हैं जिसकी वजह से हर साल आईपीएल की ओपनिंग और क्लोज़िंग नहीं की गई लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा आईपीएल के फैन्स इस बार की क्लोज़िंग सेरेमनी को जरुर देखेंगे।


 2018 में हुई थी लास्ट आईपीएल सेरेमनी


आईपीएल की आखिरी सेरेमनी 2018 में हुई थी यदि हम 2019 की बात करें तो आप जानते होंगे 2019 में जम्मू-कश्मीर में पुलवामा हमला हुआ जिसमें भारत ने CRPF के कई जवान शहीद हो गये थे। उन शहीदों को श्रद्धांजलि देने के कारण कोई सेरेमनी आयोजित नहीं की गई। इसके बाद 2020 में पुरे विश्व में करोना महामारी ने दस्तक दी जिसकी वजह से इस बार आईपीएल के पुरे तीन साल बाद इसकी क्लोज़िंग सेरेमनी को मनाया जायेगा। 


English : BCCI announces release of Request for Proposal for staging Closing Ceremony of IPL 2022