5 Dariya News

विजय सेतुपति ने चुपचाप एक लाख लोगों को रोजगार दिलाने में मदद की'

5 Dariya News

चेन्नई 24-Mar-2022

पांडिचेरी के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने खुलासा किया है कि अभिनेता विजय सेतुपति ने चुपचाप राज्य में एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार दिलाने में मदद की है। कार्यकर्ता, वीरराहवन, वल्ललर वेलाई वैपु सेवई इयक्कम नामक एक गैर-सरकारी संगठन चलाते हैं, जो युवाओं को मुफ्त में रोजगार सेवाएं प्रदान करने और उनका मार्गदर्शन करता है। एनजीओ ने पांडिचेरी और तमिलनाडु के कई जिलों में कई कंपनियों को उपयुक्त कर्मचारी खोजने में मदद की है। वीरराहवन ने शुरू में वर्ष 2016 में अंशकालिक आधार पर लोगों की मदद करना शुरू किया। उस समय, उन्होंने अपने द्वारा शुरू किए गए तीन व्हाट्सएप समूहों के माध्यम से लोगों को रोजगार खोजने में मदद की। 2019 तक, उन्होंने लगभग 3300 लोगों को सुरक्षित नौकरी दिलाने में मदद की थी। उनकी सेवा पर किसी का ध्यान नहीं गया। 

तभी वीरराहवन को 'नम्मा ऊरु हीरो' (हमारे गांव का हीरो) नामक एक टेलीविजन शो में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया। विजय सेतुपति, जो शो के होस्ट थे, वीरराहवन की सेवाओं से प्रभावित थे। वीरराहवन कहते हैं कि शो समाप्त होने के बाद, विजय सेतुपति ने मुझसे कहा कि वह पूर्णकालिक आधार पर मेरी सेवा प्रदान करने में मेरी मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उनकी बातों पर विश्वास करते हुए, वीरराहवन ने अपने शिक्षक की नौकरी से इस्तीफा देने का फैसला किया। जिस कार्यक्रम में वीरराहवन ने भाग लिया था वह मार्च 2019 में एक लोकप्रिय टीवी चैनल पर प्रसारित किया गया था। "कार्यक्रम प्रसारित होने के तुरंत बाद, मुझे कर्मचारियों और युवाओं की तलाश करने वाली कंपनियों के कॉलों की बाढ़ आ गई।

जब मैंने विजय सेतुपति का ध्यान आकर्षित किया, तो उन्होंने तुरंत पांडिचेरी में एक उचित कार्यालय स्थापित करने और इसे चलाने के लिए लोगों को भर्ती करने में मेरी मदद की। सभी सरकारी मानदंडों का पालन किया गया और 'वल्लालर वेलाई वैपु सेवई इयक्कम' नामक एक उचित सेवा संगठन अस्तित्व में आया। "विजय सेतुपति की मदद कोई साधारण नहीं थी। वह हर महीने मेरे और मेरे सभी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान समय पर करते रहे है। नतीजतन, कर्मचारियों की तलाश करने वाली कंपनियों और रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को फायदा हुआ। 20 मार्च, 2022 तक 1,00,133 शिक्षित युवा हमारी सेवाओं से लाभान्वित हुए हैं और उन्हें उपयुक्त रोजगार मिला है। निजी संस्थाओं में रिक्तियों के बारे में जानकारी देने के अलावा, एनजीओ सरकारी विभागों में रिक्तियों की जानकारी भी देता है। इसके अलावा, यह उन लोगों को भी सहायता प्रदान करता है जो स्वरोजगार उत्पन्न करना चाहते हैं।