5 Dariya News

शहीद -ए -आज़म भगत सिंह के शहीदी दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री की तरफ से पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने का प्रण

शहीदों की पवित्र धरती से मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन नंबर -9501200200 जारी किया

5 Dariya News

हुसैनीवाला (फिऱोज़पुर) 23-Mar-2022

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार की तरफ से पंजाबियों के साथ भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने के लिए किये वायदे को व्यवहारिक रूप देते हुए मुख्यमंत्री ने आज महान शहीद की पवित्र धरती हुसैनीवाला से भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन का वटसऐप नंबर जारी किया और एक महीने में रिश्वतख़ोरी पर मुकम्मल रूप में नकेल डालने का प्रण लिया।आज यहाँ शहीद -ऐ -आज़म भगत सिंह, शहीद सुखदेव और शहीद राजगुरू के शहीदी दिवस के मौके राज्य स्तरीय समागम दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करने के बाद मुख्यमंत्री ने एक्शन लाईन नंबर -9501200200 जारी किया।मुख्यमंत्री ने कहा,’’आज के बाद कोई भी मंत्री, विधायक, अधिकारी या कर्मचारी किसी काम बदले आपके पास से रिश्वत या कमीशन मांगता है तो उसे न न करो बल्कि इसकी वीडियो या ऑडियो बना कर भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन नंबर पर भेज दी जाये जिसके बाद हमारी सरकार इसकी मुकम्मल जांच करवाएगी और यदि कोई दोषी पाया गया तो उसे किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जायेगा।’’ मुख्यमंत्री ने कहा,’’मैं पंजाब के लोगों के साथ यह वायदा किया था कि राज्य में से भ्रष्टाचार की बीमारी को जड़ से ख़त्म किया जायेगा और आज के इस दिवस मौके मैं भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब की शुरुआत कर दी है परन्तु मैं समूह पंजाबियों से इस मकसद के लिए पूर्ण सहयोग की माँग करता हूं जो सही मायनों में शहीदों को सच्ची श्रद्धाँजलि होगी।’’

On the occasion of Shaheedi Diwas, we are launching an anti-corruption helpline. If someone asks you for bribe, send me its audio/video recording on 9501200200. We will take strict action against the corrupts.

Corruption free Punjab will be a true tribute to our freedom fighters pic.twitter.com/WDft5oLlcD

— Bhagwant Mann (@BhagwantMann) March 23, 2022

भगवंत मान ने कहा कि शहीदों की तरफ से आज़ाद भारत के संजोए हुए सपने साकार करने की जि़म्मेदारी अब हमारी है और हम लोगों के साथ साफ़ -सुथरा और इमानदार शासन देने के किये गए वायदे को हर हाल में पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार शहीदों के सपनों को घर -घर पहुंचाएगी।आम आदमी पार्टी की सरकार की लॉक समर्थकी पहलकदमियों का जि़क्र करते मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ देने, कच्चे मुलाजिमों को पक्के करने की प्रक्रिया को व्यवहारिक रूप देने समेत लोगों के हित में और भी कई फ़ैसले लिए जा रहे हैं।शहीदों को श्रद्धाँजलि भेंट करने के बाद मुख्यमंत्री ने विज़टर बुक में अपनी भावनाएं प्रकट करते लिखा ,’’आज शहीद -ऐ -आज़म सरदार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की समाधियों पर माथा टेक कर बहुत सकून मिला। आज उनकी सपनों की आज़ादी को घर -घर पहुँचाने की ज़रूरत है। यही अरदास है कि शहीदों की आत्मा और परमात्मा हमें बुद्धि और बल प्रदान करे।’’मुख्यमंत्री ने आज शहीदी दिवस के अवसर पर शहीद -ऐ -आज़म भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के इलावा राज माता विद्यावती और श्री बी.के. दत्त आदि शहीदों की समाधियों पर श्रद्धा के फूल भेंट किये।इस मौके पर फिऱोज़पुर शहरी के विधायक रणबीर सिंह, फिऱोज़पुर ग्रामीण से विधायक रजनीश कुमार दहिया, ज़ीरा से विधायक नरेश कटारिया, गुरूहरसहाय से विधायक फौजा सिंह के अलावा मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ऐ. वेणू प्रसाद, फिऱोज़पुर के डिप्टी कमिशनर गिरिश दिआलन और ऐस.ऐस.पी. नरिन्दर भार्गव भी उपस्थित थे।