5 Dariya News

भूमि पेडनेकर ने बम्बल के साथ साझेदारी की

5 Dariya News

नई दिल्ली 10-Mar-2022

महिलाओं की पहली डेटिंग ऐप बंबल ने भारत में लोकप्रिय अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के साथ साझेदारी की है। अभियान का उद्देश्य 'रोमांस गैप', डेटिंग और रिश्तों में पुरुषों और महिलाओं से अपेक्षित व्यवहार में विसंगति के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। एक आकर्षक और विचारोत्तेजक वीडियो में, पेडनेकर ने पारंपरिक लिंग भूमिकाओं और डेटिंग में मौजूद अपेक्षाओं पर गहरा किस्सा साझा किया। इस अभियान के माध्यम से, बम्बल और भूमि दर्शकों से जेंडर के बीच की खाई को खत्म करके, रोमांस को समान बनाने का आग्रह किया हैं। 

भूमि पेडनेकर ने आईएएनएस से बात की। पेश के उसके अंश, सवाल-रोमांटिक रिश्तों में पुरानी और लैंगिक असमानताओं पर आपके क्या विचार हैं? 

भूमि-यह वास्तव में जटिल है। लोगों में यह जागरूकता नहीं है कि जीवन में चीजें समान होनी चाहिए। ज्यादातर महिलाओं को जो कुछ भी कहा जाता है उसका पालन करना सिखाया जाता है, जबकि पुरुषों को नियमों की अवहेलना करने वाला बहादुर और निडर माना जाता है। यह सब घर से शुरू होता है। जब तक पालन-पोषण नहीं बदलेगा, कुछ भी नहीं होगा।

सवाल- क्या आपने अपने पिछले किसी रिश्ते में लैंगिक असमानता का सामना किया है?

भूमि- नहीं, मैंने वास्तव में किसी भी लिंग असमानता का सामना नहीं किया है। लेकिन हां, पुरुषों को रिश्ते या शादी में उम्मीदें जरूर होती हैं। लेकिन मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में पुरुषों में समझ का एक निश्चित स्तर पैदा हुआ है।

सवाल-आप एक रिश्ते से क्या उम्मीद करेंगी?

भूमि- परस्पर सम्मान और निस्वार्थ प्रेम अवश्य होना चाहिए। हमें एक दूसरे के लिए सशक्त बनाने और ब्लॉक बनाने में सक्षम होना चाहिए।

सवाल-डेटिंग पर आप युवाओं को क्या सलाह देना चाहेंगी?

भूमि- डेट स्मार्ट और डेट फेयर। जीवन गुलाबों का बिस्तर नहीं है और प्रेम स्प्रिंट नहीं है, यह एक मैराथन है इसलिए इसे सार्थक बनाएं।