5 Dariya News

भाजपा उमीदवार संजीव वशिष्ट ने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से उत्रीय अमरीका और युरोप के लिए मोहाली एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू करने का किया वादा

केंद्रीय मंत्री पुरी ने भाजपा के मोहाली के एक सूत्रीय मैनिफेस्टो के हर संकल्प को पूरा करने का वादा किया

5 Dariya News

मोहाली 17-Feb-2022

मोहाली से भाजपा के उम्मीदवार संजीव वशिष्ठ द्वारा मोहाली निवासियों से किए वादों को चुनावों से पहले ही दूर पढऩा शुरू हो गया है जब केंद्रीय मंत्री प्रदीप पुरी ने मोहाली से उत्तरी अमेरिका व यूरोप के लिए जल्द फ्लाइट में शुरू करने की वादा किया। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय हवाई व शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी मोहाली से भाजपा के उम्मीदवार संजीव वशिष्ट के पक्ष में भेजने में चुनाव प्रचार करने आए थे। इसके बाद उनने देर रात हरदीप पुरी ने अलग अलग क्षेत्रों में चुनाव मीटिंग की। फेस 2 में रखी गई इस चुनाव रैली में हरियाणा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता, अरे हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह समेत अन्य भाजपा नेता बड़ी संख्या में मोहाली निवासी भी पहुंचे थे। संजीव वशिष्ट ने सभी का धन्यवाद करते हुए केंद्रीय मंत्री पूरी से मांग की कि मोहाली में बेशक को मंत्री फ्लाइट शुरू हो चुकी है पर अभी तक केवल एक ही को मंत्री फ्लाइट चलाई जा रही है। लोगों में उत्तरी अमेरिका व यूरोप के लिए फ्लाइट ए शुरू करने की भारी मांग है जिसको शुरू किया जाए इससे पहले भाजपा के द्वार वशिष्ठ के प्रयासों द्वारा मोहाली से दुबई के लिए एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू हो गई है।

 केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा उम्मीदवार संजीव वशिष्ट द्वारा लोक भलाई के लिए उठाई गई उत्तर अमेरिका व यूरोप देशों के लिए फ्लाइटों की मांग को चुनाव से बाद पहल के आधार पर हल किया जाएगा इसके लिए उनको एवं किसी अन्य भाजपा को को कोई भी मांग पत्र देने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी का यह सबसे बड़ा लाभ है कि भाजपा लोगों की जरूरतों को मुख्य रखते हुए कार्य करती है और अगर पंजाब में भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार आती है तो पंजाब निवासियों की सभी मुश्किलों का हल अपने आप हो जाएगा। हरदीप पुरी ने कहा कि भाजपा सरकार बनने पर संजीव वशिष्ट द्वारा किए गए मेनिफेस्टो के एक-एक संकल्प को पूरा किया जाएगा।केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा कि आज पंजाब को विकास की जरूरत है केवल एनडीए की सरकार ई पंजाब को डबल इंजन के रूप में विकसित कर सकती है जिसके लिए रोडमैप तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब के सर पर 2 करोड़ 86 लाख करोड़ का कर्जा है अगर दोबारा गलती से कोई गलत सरकार बन गई तो पंजाब में कोई निवेश नहीं करेगा। केंद्र सरकार ने 100000 का पैकेज तैयार किया है एवं 5 एकड़ से कम जमीन वाले किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया जा रहा है इसके अतिरिक्त पंजाब के उद्योग एक ढांचे का विकास किया जाएगा और जिससे पंजाब की आमदनी में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि कुछ समय तो लगेगा पर गठजोड़ की सरकार पंजाब को र्क मुक्त कर देगी।

हरदीप पुरी ने पंजाब की आर्थिक वह राजनीति कहावत पर चर्चा करते हुए कहा कि पंजाब एक मुश्किल दौर में से गुजर रहा है और यहां लंबे समय से सियासी संजीदगी एवं गंभीर मुद्दों पर विचार नहीं किया जा रहा दूसरी और काग्रेस व अन्य पार्टियां सिर्फ अपने फायदे के लिए चुनाव लड़ती हैं। पंजाब निवासियों को रोजगार देने व राज्य में अमन कानून बनाए रखने कि कोई सोच नजर नहीं आ रही।उन्होंने कहा कि जब किसी भी राज्य में लैंड माफिया रेत माफिया वसूली माफिया राज करने लगे तो वहां की अमन कानून की स्थिति कितनी बुरी होगी तो इससे पता चलता है और पंजाब में से दूसरे राज्यों में गए उद्योग भी इस बात की गवाही भरते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पहल होगी के पंजाब में अमन कानून की सरकार लाकर उद्योगों को अच्छा माहौल दिया जाए ताजो वह यहां अधिक से अधिक निवेश करें। केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा कि मोहाली पंजाब का बेहतरीन शहर है बस जरूरत है इसके लिए राजनीतिक इच्छा तैयार की जाए। भाजपा पंजाब को फिर से देश का ताज बना कर एक नए पंजाब को बनने की सोच रखती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी आम आदमी पार्टी व अन्य पार्टियां पंजाब में औद्योगिक विकास लाने की बात करती हैं जबकि किसी के पास इस संबंधी कोई रोडमैप नहीं है भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसके पास अगले 5 वर्षों में पंजाब की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए पॉलिसी तैयार की गई है और इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री पूरी ने आम आदमी पार्टी के दिल्ली मॉडल को सिर्फ दिखावा मॉडल बताया।इस चुनाव रैली में जहां मोहाली के निवासियों ने भाजपा उम्मीदवार को भारी वोटों से जिताने का वादा किया वहीं भाजपा वर्करों ने केंद्रीय मंत्री पुलिस द्वारा मोहाली के विकास के लिए निजी दिलचस्पी लेने के लिए धन्यवाद किया इस मौके पर भाजपा नेता सुखविंदर सिंह गोल्डी लखविंदर कौर गरजा सुंदर लाल अग्रवाल अमनजोत कौर रामूवालिया जस्सी जसराज समेत अन्य शख्सियत ने उपस्थिति थी।