5 Dariya News

केजरीवाल पिछले पांच सालों में कभी पंजाब नही आए, उन्हे एक और मौका मांगने का कोई अधिकार नही : सुखबीर सिंह बादल

कहा कि केजरीवाल ने पंजाबियों को वैसे ही धोखा दिया,जैसे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया था

5 Dariya News

सुजानपुर (पठानकोट) 09-Feb-2022

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा है कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पिछले पांच साल से पंजाब नही आए हैं और उन्हे पंजाबियों से एक और मौका मांगने का कोई अधिकार नही है।अकाली दल अध्यक्ष सुजानपुर पार्टी प्रत्याशी राज कुमार गुप्ता के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। लोगों से आम आदमी पार्टी के चालबाज गेम प्लॉन को समझने का आग्रह करते हुए सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा, ‘‘ आप पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा ली गई झूठी कसमों पर भरोसा करके पहले भी भुगत चुके हैं। अब बाहरी लोगों की एक पार्टी आपको एक मौका देने के लिए कहकर आपको लुभाने की कोशिश कर रही है। मैं आपसे पूछता हूं कि पंजाबियों को इस पार्टी पर भरोसा क्यों करना चाहिए। इसके संयोजक अरविंद केजरीवाल पांच साल पहले पंजाब आए और उनकी पार्टी  राज्य 20 सीटें जीतकर प्रमुख विपक्षी दल के रूप मे उभरा था। जबकि लोगों की आवाज उठाने के बजाय , उसके 20 में से 11 विधायक कांग्रेस में चले गए।सरदार बादल ने कहा कि केजरीवाल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरह पंजाबियों को धोखा दिया है। ‘‘ आप संयोजक चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले साल में एक बार से अधिक पंजाब नही आए। उन्होने दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में पंजाब को कोई दवा भेजने की परवाह तक नही की। 

उन्होने कोविड महामारी के दौरान राज्य का दौरा नही किया। यदि आप उन्हे मौका देते हैं और आप पार्टी को मौका देते हैं तो  आप कैसे भरोसा कर सकते हैं कि वे आपके साथ एकजुट होकर खड़ें होंगें?पंजाबियों से बाहरी लोगों को खारिज करने का आग्रह करते हुए कहा कि शिअद-बसपा गठबंधन अकेले लोगों की क्षेत्रीय आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होने कहा कि पूरे देश और यहां तक कि दुनिया भर के पंजाबियों ने अपनी शिकायतों को हल करने के लिए हमेशा अकाली दल की ओर देखा है।‘‘ हमने दुनिया भर में पंजाबियों द्वारा सामना की जा रही समस्याओं का सफलतापूर्वक समाधान किया है’’।सरदार बादल ने कहा कि अकाली दल की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती सरकारों का भी समय की कसौटी पर खरा उतरने का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। उन्होने कहा,‘‘ हमने पंजाब को सरप्लस बिजली वाला राज्य बना दिया। हमने पंजाब में विश्वस्तरीय सड़क और हवाई संपर्क स्थापित किया। हमने किसानों को मुफ्त बिजली देने जैसी अनूठी पहल की, जो देश में कही और किसानों को नही दी जा रही है। हम बुढ़ापा पेंशन,आटा दाल और शगुन जैसी सामाजिक भलाई योजनाएं लाए, जिन्होने समाज के कमजोर वर्गों को अपने पैरों पर खड़े होने में मदद की है’’।

पंजाब के लिए शिअद-बसपा एजेंडे का जिक्र करते हुए सरदार बादल ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा काटे गए सभी नीले कार्ड शिअद-बसपा सरकार आने के एक महीने के भीतर बहाल किए जाएंगें। उन्होने यह भी घोषणा की कि  गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की महिला मुख्यिा को 2000 रूपये प्रतिमाह देने के  लिए प्रतिबद्ध है। सभी उपभोक्ताओं को 400 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी, सभी को दस लाख रूपये का चिकित्सा बीमा कवर दिया जाएगा और उन्होने कहा कि गठबंधन सरकार सरकारी  स्कूलों के छात्रों को तकनीकी संस्थानों में 33 फीसदी आरक्षण देने के अलावा उच्च अध्ययन के लिए 10 लाख रूपये तक के कर्ज के भी पात्र होंगें। उन्होने यह भी घोषणा की कि जिन लोगों के पास रहने के  लिए घर नही है, उन सभी लोगों को पांच मरला प्लॉट दिए जाएंगें ।‘‘जिन लोगों के पास घर नही है उन्हे पांच मरले के  प्लॉट उपलब्ध कराएंगें, और राज्य के हर जिले में 500 बेड का मेडिकल कॉलेज स्थापित किया जाएगा।उन्होने यह भी घोषणा की कि थीन डैम के पास 15 हजार करोड़ रूाये की टूरिस्ट प्रोजेक्ट शुरू किया जाएगा, जिसमें इसे पर्यटन केंद बनाने के लिए वाटर स्पोर्टस सुविधाएं और एक मनोरंजन पार्क शामिल होगा।