5 Dariya News

भ्रष्टाचार और माफिया खत्म कर देश में ईमानदार शासन की मिशाल कायम करेंगे - भगवंत मान

मिशन पंजाब 2022 के तहत भगवंत मान ने बरनाला और मेहल कलां विधानसभा क्षेत्र में किया प्रचार, लोगों से मिले, सुनीं समस्याएं

5 Dariya News

बरनाला 04-Feb-2022

आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने 'मिशन पंजाब 2022' के तहत बरनाला और मेहल कलां विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में चुनाव प्रचार किया। चुनाव आयोग के कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मान ने लोगों को संबोधित किया और उनकी समस्याएं सुनी। बरनाला और मेहल कलां के लोगों में मान के प्रति भारी उत्साह देखने को मिला। जगह-जगह लोगों ने फूल बरसाकर और माला पहनाकर मान का स्वागत किया और जीत के लिए शुभकामनाएं दी। शुक्रवार को मान अपने तय कार्यक्रम के अनुसार मेहल कलां विधानसभा क्षेत्र के मेहल कलां, मेहल खुर्द, पंडोरी, छापा, कुरड़, मनाल, मांगेवाल, ठुल्लीवाल, गुम्मटी, भगवानपुर, शेरपुर, खेड़ी कलां, गुरम, हमीदी, वजीदके खुर्द, वजीदके कलां और ठीकरीवाल गांवों के लोगों के बीच पहूंचे। वहीं, हलका बरनाला के गांव संघेड़ा और हंडेआया एवं शहर के संधु पत्ती, वाल्मीकि चौक, शहीद भगत सिंह चौक और जवाहर लाल नेहरू चौक के लोगों से रूबरू हुए। इस दौरान मान ने लोगों से आम आदमी पार्टी का समर्थन करने की अपील की और आप सरकार बनने पर  उनकी सभी मूलभूत व जरूरी समस्याओं का समाधान करने का वादा किया।

चुनाव प्रचार के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार शासन-प्रशासन में हो रही लूट और भ्रष्टाचार खत्म कर पंजाब का खजाना भरेगी और उस पैसे से लोगों को मुफ्त में अच्छी शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था, मुफ्त बिजली-पानी व अन्य सुविधाएं मुहैया कराएगी। हम शासन व्यवस्था में फैले भ्रष्टाचार, रेत माफिया, केवल माफिया और नशा माफिया को पूरी तरह खत्म करेंगे और पंजाब को देश में ईमानदार शासन का मिशाल बनाएंगे।मान ने कहा कि रिवाइती पार्टियां अपनी कुर्सी और परिवार बचाने की लडाई लड़ रही है। इन पार्टियों की परिवारवादी राजनीति और भ्रष्टाचार ने राजनीति को गंदा बना दिया है। हमारी लड़ाई पंजाब बचाने की है। पंजाब के नौजवानों का भविष्य बचाने की है। हमारी लड़ाई किसानों को कॉरपोरेट घरानों से बचाने की है एवं बंद हो रहे उद्दोग-धंधे और पलायन कर रहे कारोबारियों को बचाने की है। हम पंजाब की किसानी, जवानी और व्यापारी सभी को बचाएंगे। रोजगार और उच्च शिक्षा के अभाव में मजबूर होकर विदेश जा रहे नौजवानों को पंजाब में ही शिक्षा और रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराकर पंजाब का पैसा और प्रतिभा के पलायन को रोकेंगे।

किसानों के मुद्दे पर मान ने कहा कि पंजाब के किसानों को पिछली सरकारों ने मंडियों की हालत खराब कर बहुत दर्द दिया है। दिन-रात मेहनत कर अनाज उपजाने के बाद मंडियों में उनके अनाज खराब हो जाते हैं और उन्हें लाखों का नुकसान उठाना पड़ता है। हम किसानों को किसी भी कीमत पर नुकसान नहीं होने देंगे। मंडी के अंदर ट्रॉली आते ही अनाज की सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी। अगर आंधी तुफान और बारिश से अनाज खराब होता है तो उसका नुकसान किसान नहीं सरकार उठाएगी और मंडी में अनाज पहुंचने के 24 घंटे के भीतर किसानों को फसलों का पूरा भुगतान किया जाएगा।मान ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आम लोगों की सरकार होगी। आप सरकार में सभी वर्गों के लोगों की समस्याएं सुनी जाएगी और उसका समाधान किया जाएगा। पंजाब और पंजाबियों की किस्मत बदलने के लिए इस बार झाड़ू का बटन दबाएं और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएं। मान ने कहा कि जिस तरह हमने संगरूर का सांसद रहते हुए हमेशा पंजाब की आवाज को संसद में उठाया है, उसी तरह मुख्यमंत्री बनने पर हम पंजाब के हर वर्ग के लोगों की समस्याएं दूर करने के लिए दिन-रात मेहनत करेंगे और लोगों को उनका हक दिलाएंगे।