5 Dariya News

पक्षपात कर रहा है राज्य चुनाव आयोग: भठल

वार्ड नं. 35, नाली मोहल्ला में बिट्टू के पक्ष में किया प्रचार

5 दरिया न्यूज (अजय पाहवा)

लुधियाना 20-Apr-2014

पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव प्रचार समिति की चेयरमैन बीबी राजिंदर कौर भठल  ने कहा है कि राज्य चुनाव आयोग पर कांग्रेस के साथ पक्षपात कर रहा है, जो एन.डी.ए के नेताओं को मात्र 2 घंटों में हैलीकाप्टर उतारने की इजाजत दे रहा है, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की 26 अप्रैल को बरनाला में होने वाली रैली के संबंध में ऐसी इजाजत देने से इंकार कर दिया है।लुधियाना लोकसभा सीट से कांगे्रस प्रत्याशी सांसद रवनीत सिंह  बिट्टू के समर्थन में वार्ड नं. 35, नाली मोहल्ला, दीपक सिनेमा रोड पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते भठल  ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य चुनाव आयोग की तरफ से किए जा रहे पक्षपात को सहन नहीं करेगी और इस संबंध में भारतीय चुनाव आयोग लिखा गया है। उन्होंने कहा कि बीते सात सालों के दौरान राज्य की अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार ने लोगों के हित में कुछ भी नहीं किया है। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह  बादल खुद को किसानों का हितैषी होने का दावा करते हैं, मगर यही किसानों के सबसे बड़े दुश्मन बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरिन्दर मोदी के नाम पर लोगों से वोट मांगने वाले बादलों को पंजाब लोगों का जवाब देना चाहिए कि अब तक इन्होंने गुजरात में पंजाबी किसानों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अपील वापिस क्यों नहीं ली। 

उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार के आदेशों पर ही कच्छ के जिलाधीश ने इन किसानों को जमीन छोडऩे का नोटिस दिया था, जिस मामले मे गुजरात हाइकोर्ट ने किसानों के पक्ष में फैसला दिया, लेकिन एक बार फिर से अल्पसंख्यक विरोधी रुख अख्तियार करते हुए मोदी व उनकी सरकार ने पंजाबी सिख किसानों के हक में हाइकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर कर दी। इसी विशाल इक_ को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी बिट्टू ने कहा कि इन सात सालों में राज्य सरकार ने पंजाब के लोगों को सिर्फ धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि लुधियाना से सबसे ज्यादा टैक्स वसूला जाता है, मगर यहां मूलभूत सुविधाएं भ्भी नहीं दी जा रही। अकालीयों का सरंक्षण प्राप्त माफियाओं ने राज्य के रेत, ट्रांसपोर्ट, केबल, शराब जैसे कारोबारों पर कब्जा जमा रखा है। इनके खिलाफ उठने वाली आवाज को खामोश कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि यह गुंडागर्दी अब ज्यादा दिन नहीं चलने वाली। इन लोकसभा चुनावों में लोग अकालियों को बता देंगे कि वोट की ताकत क्या होती है, जो लोग इन्हें कुर्सी पर बिठा सकते हैं, वह इन्हें नीचे पटकने में देर भी नहीं लगाएंगे।

इस रैली का आयोजन दीपक हांस, राज कुमार हांस व इलाका पार्षद परमिन्दर मेहता, विधायक राकेश पांडे द्वारा किया गया था। जहां अन्यों के अलावा मलकीत सिंह  दाखा, अश्विनी शर्मा, हिमांशू वालिया, काला जैन नवकार, विक्रम बाजवा, लक्की कपूर आदि भी शामिल रहे।इससे पहले बिट्टू ने आज हरगोङ्क्षबद नगर में क्षेत्र के विधायक सुरिन्दर डावर, बलाक प्रधान गुरमुख सिंह  मि_ू, ङ्क्षपकी बांसल, जसबीर, विनोद भारती, कस्तूरी लाल, विजय गाबा, शाम सुंदर, रंगा महाजन पप्पी, तिलक द्वारा आयोजित नुक्कड़ रैली में लोगों से मुलाकात की। जहां लोगों ने बिट्टू को भारी बहुमत से जिताने का वायदा किया। इसी तरह, किचलू नगर में वरिन्दर बिट्टू, बलकार सिद्धू, सुनील सहगल, राजिंदर, राजू शर्मा, सुरेश कुमार, काका जैन ने शानदार नुक्कड़ रैली का आयोजन किया।रखबाग में कृपाल आश्रम सावन कृपाल रूहानी मिशन में एक कार्यक्रम के दौरान बिट्टू ने आश्रम द्वारा समाज सेवा में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने सांसद चुने जाने पर वह उन्हें हर तरह से सहायता प्रदान करने की कोशिश करेंगे। वार्ड नं. 39, ईसा नगरी चर्च में बिट्टू ने ईस्टर के अवसर पर प्रार्थना सभा में हिस्सा व भगवान ईसा मसीह का आर्शीवाद प्राप्त किया।