5 Dariya News

नव वर्ष की शुरुआत, सपनों के रोजगार के साथ

जिला रोजगार ब्यूरो ने नव वर्ष में 11 नौजवानों के सपनों को साकार कर दिलवाया उनकी पंसद का रोजगार

5 Dariya News

होशियारपुर 03-Jan-2022

पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार अभियान के अंतर्गत जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से जिले के 11 नौजवानों को नव वर्ष पर उनके सपनों का रोजगार उपलब्ध करवा कर उनको नए साल का तोहफा दिया गया है। उक्त सभी नौजवानों का डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात की ओर से नियुक्ति पत्र देकर उनका उत्साह बढ़ाया गया। इस दौरान उन्होंने अन्य नौजवानों को भी रोजगार प्राप्ति के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में संपर्क करने के लिए प्रेरित किया।जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में आयोजित संक्षिप्त समारोह के दौरान डिप्टी कमिश्नर ने सभी को नए वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि जिला रोजगार ब्यूरो की टीम की मेहनत के चलते जिले के 11 लोगों को नए वर्ष में 1.80 लाख रुपए से लेकर 2.60 लाख रुपए तक के वार्षिक पैकेज पर उनकी योग्यता के हिसाब से उनकी पसंदीदा नौकरी दिलाई गई है, जिससे सभी काफी खुश है। उन्होंने बताया कि इन नौकरियों में अध्यापक, बैंक मैनेजर, फार्मासिस्ट व अन्य पद शामिल है।  

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला प्रशासन का हमेशा प्रयास रहा है कि प्रार्थी को उसकी योग्यता के आधार पर रोजगार मुहैया करवाया जाए ताकि वह उस मेहनत व लगन के साथ काम कर सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने नए वर्ष की शुरुआत एक बहुत से अच्छे कार्य से की है और यह एक शुरुआत है, आने वाले समय में नौजवानों को रोजगार के बेहतर अवसर मुहैया  करवाए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने रोजगार पाने वाले सभी नौजवानों के साथ केक काटकर उन्हें नए रोजगार के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने रोजगार पाने वाले नौजवानों से बातचीत कर अपने अनुभव सांझा करने के लिए कहा तो नौजवानों ने बताया कि जिला रोजगार ब्यूरो में जाकर उन्हें सही  मार्गदर्शन मिला और इंटरव्यू संबंधी तैयारी करवा कर उनकी पसंद का रोजगार भी मुहैया करवाया गया। नौजवानों ने इस दौरान अन्य नौजवानों को भी रोजगार प्राप्ति के लिए जिला रोजगार कार्यालय में संपर्क करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर उनके साथ जिला रोजगार अधिकारी गुरमेल सिंह, प्लेसमेंट अधिकारी  मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा भी मौजूद थे।

किसको कहां मिला रोजगार

शिवम मेहता को रिलायंस इंडस्ट्री होशियारपुर में असिस्टेंट इंजीनियर, नीलम जोशी को माउंट कार्मल स्कूल भूंगा में साइंस अध्यापक, ज्योति कुमारी को संत बाबा हरि सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल माहिलपुर में अंग्रेजी अध्यापक, शुभम कुमार को इंटरनेशनल ट्रैक्टर्ज लिमिटेड में आफिसर डिस्पैच, सुमित साहिल को नशा छुड़ाओ व पुर्नवास केंद्र होशियारपुर में स्टाफ नर्स, प्रभजोत कौर को आई.वी.वाई अस्पताल होशियारपुर में पेशेंट वेलफेयर आफिसर, ज्वाइल के. डेनियल को रिलायंस स्टोर्स में लॉस प्रीवेंटिंग एसोसिएट, नंदन शर्मा को ऊषा मार्टिन होशियारपुर में फार्मासिस्ट, मंदीप कौर, इंद्रजीत व भूपिंदर कौर को पी.एन.बी मैट लाइफ में असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर रोजगार प्राप्त हुआ है।