5 Dariya News

भाजपा ने ‘आप’ के विजेता उम्मीदवारों को खरीदने की कोशिश कर अपनी घटिया राजनीति का ताजा सबूत दिया : राघव चड्ढा

‘आप’ ने भाजपा की इस घटिया राजनीति के चलते अपने पार्षदों के मोबाइल फोन रिकॉर्डिंग मोड पर लगाए और घरों के बाहर लगाए सीसीटीवी कैमरे

5 Dariya News

चंडीगढ़ 28-Dec-2021

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब मामलों  के सह प्रभारी और दिल्ली से विधायक राघव चड्ढा ने आज मंगलवार को यहां पार्टी हेडक्वार्टर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान खुलासा किया कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव को लेकर बीते दिन (सोमवार) आए नतीजों के बाद आम आदमी पार्टी के विजेता उम्मीदवारों को भाजपा द्वारा खरीदने की कोशिश की जा रही है।राघव चड्ढा ने कहा कि आप ने भाजपा की इस घटिया राजनीति को जनता के समक्ष रखने के उद्देश्य से अपने पार्षदों को  उनके मोबाइल फोन रिकॉर्डिंग मोड पर डालने की हिदायत दी है और उनके घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर  भाजपा ने इस प्रकार की कोई भी हरकत की तो 'आप' अपने पार्षदों के मोबाइल फोन और सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग को सार्वजनिक कर भाजपा की इस गंदी राजनीति को लोगों के सामने उजागर कर देगी।राघव चड्ढा अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि 'हॉर्स ट्रेडिंग की इस हरकत को पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत समेत चंडीगढ़ बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि बीती देर रात उनकी पार्टी के तीन काउंसलरों से भाजपा के सीनियर लीडरों ने संपर्क कर उन्हें पैसे का लालच दिया गया। उन्होंने कहा कि निगम चुनावों में करारी शिकस्त मिलने के बाद भाजपा का एक और असली चेहरा सामने आ गया है। 

राघव चड्ढा ने कहा कि बीजेपी ने उनके दो पार्षदों को 50-50 लाख  रुपये और एक पार्षद को 75 लाख  रुपये देकर खरीदने की कोशिश की गयी है। राघव चड्ढा ने कहा कि आप' के पार्षद भाजपा के यहां चंडीगढ़ में शुरू किए गए 'ऑपरेशन कमल' के झांसे या किसी भी तरह के लालच में आने वाले नहीं हैं।उन्होंने कहा कि 'आप' के पार्षद उस मिट्टी के नहीं बने जो भाजपा के इस तरह के लालच या किसी अन्य हथकंडों के आगे घुटने टेक देंगे। राघव चड्ढा ने कहा कि चंडीगढ़ नगर निगम में अब तक कांग्रेस ने 12 और भाजपा ने 13 साल शासन किया है। इस दौरान दोनों पार्टियों द्वारा की गई कथित भ्रष्टाचार की राजनीति के बाद चंडीगढ़ वासियों ने एक बदलाव के रूप में आम आदमी पार्टी को नगर निगम चुनावों में समर्थन दिया है। शहर वासियों ने अरविंद केजरीवाल के विकास और ईमानदार शासन के मॉडल को पूरा समर्थन देकर निगम चुनाव में 'आप' के  14 उम्मीदवारों को रिकॉर्ड  जीत दिलाई है। 'आप' की इस सफलता के बाद भाजपा ने घटिया राजनीति का परिचय देते हुए चंडीगढ़ के नागरिकों द्वारा चुने गए नुमाइंदों को खरीदने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि 'आप' पार्षदों को पैसे के साथ-साथ भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से मिलने सहित कई अन्य प्रलोभनों का लालच दिया गया।राघव चड्ढा ने बताया कि भाजपा ने गोवा,अरुणाचल प्रदेश और मध्यप्रदेश के बाद चंडीगढ़ में भी "ऑपरेशन कमल" चलाकर पार्षदों को खरीदने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लालच में कांग्रेस वाले आ सकते हैं 'आप' वाले नहीं। क्योंकि आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल का परिवार है और आम आदमी पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता पार्टी का सच्चा सिपाही है। 

'आप' भाजपा की इस गंदी राजनीति को बर्दाश्त नहीं करेगी और जरूरत पडऩे पर कानूनी कार्रवाई भी कर सकती है। राघव चड्ढा ने कहा कि आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल इस महीने चंडीगढ़ निगम चुनाव में पार्टी के विजयी उम्मीदवारों का उत्साह बढ़ाने और इन चुनाव में हारने वाले उम्मीदवारों को प्रोत्साहित करने के लिए चंडीगढ़ आ रहे हैं। इस दौरान वह एक बैठक भी करेंगे जिसमें आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी।राघव चड्ढा ने कहा कि चंडीगढ़ की तरह पंजाब के लोग भी सूबे की पारंपरिक पार्टियों की कथित जन विरोधी नीतियों और भ्रष्टाचार में डूबे शासन से तंग आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में 26 साल कांग्रेस और 24 साल अकाली-भाजपा ने राज किया है। अब पंजाब के लोग इन पारंपरिक पार्टियों से तंग आ चुके हैं और आम आदमी पार्टी को बदलाव के रूप में देख रहे हैं।आप नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक ऐसी पार्टी है जिसका दिल पंजाब की खुशहाली के लिए धडक़ता है। राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी खत्म हो जाएगी। विधानसभा चुनाव तक कांग्रेस के दो-चार विधायक ही पार्टी में बचे रहेंगे और बाकी अपनी पार्टी छोडक़र दूसरी पार्टियों में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने पंजाब की जनता से कांग्रेस को वोट न देने की अपील की।  ऐसा करने पर उनका कीमती वोट ही बर्बाद होगा क्योंकि पंजाब में कांग्रेस विलुप्त होने के कगार पर है।इस मौके पर आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के सह प्रभारी प्रदीप छबड़ा, अध्यक्ष प्रेम गर्ग, चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष चंद्रमुखी शर्मा समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन और पंजाब प्रवक्ता नील गर्ग मौजूद थे।