5 Dariya News

बसपा लीडरशिप ने पार्टी अकाली दल को बेची : चरणजीत सिंह चन्नी

कहा पार्टी बाबू कांशी राम की विचारधारा से भटकी

5 Dariya News

परतापुरा (जालंधर) 17-Dec-2021

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज बहुजन समाज पार्टी को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि बसपा लीडरशिप ने शिरोमणि अकाली दल को पार्टी बेच कर अनुसूचित जाति भाईचारे की पीठ में छुरा घोंपा है।पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह के हलके में पड़ते परतापुरा की दाना मंडी में जालंधर के विकास कामों को समर्पित राज्य स्तरीय समागम के दौरान बड़े जलसे को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि बसपा लीडरशिप ने पार्टी के हित, अधिकार अकालियों को बेचते हुये बाबू कांशी राम की बहुजनों के सशक्तिकरन की विचारधारा को दरकिनार कर दिया है। उन्होंने अकाली-बसपा गठजोड़ पर तीखा कटाक्ष करते हुये कहा कि बहुजन समाज पार्टी को मिली 20 सीटों में से पार्टी ने 15 अकालियों को बेच दी हैं और अकालियों के आगे घुटने टेक दिए हैं।आम आदमी पार्टी के कनवीनर अरविन्द केजरीवाल पर बरसते हुये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि दिल्ली बैठा केजरीवाल यह स्पष्ट करे कि पंजाबी उस पर भरोसा क्यों करें जब उसकी पार्टी के चुने हुए और अन्य मशहूर नेता उसको अलविदा कह गए हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में ‘आप’ के विजेता 4लोक सभा सदस्यों में से तीन पार्टी छोड़ चुके हैं और 2017 में चुने गए 20 विधायकों में से 11 विधायकों ने पार्टी को बाय-बाय कह दिया है। उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि आम आदमी पार्टी का राजनैतिक अंत बहुत नज़दीक है।केजरीवाल को पंजाब और पंजाबी घरों की रोज़मर्रा की जि़ंदगी के ज्ञान से पूरी तरह अंजान बताते हुये चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि दिल्ली बैठा केजरीवाल क्या जाने कि घर चलाने के लिए पंजाब के नौजवान कितने बहुमंतवी काम करते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल और आम आदमी पार्टी आधुनिक ईस्ट इंडिया कंपनी हैं, जो पंजाब और पंजाबियों के संसाधनों को दोनों हाथों लूटना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुलीन वर्ग के राजनीतिज्ञों की आपस में एक ऐसी राजनैतिक सांठगांठ है, जिसका एकमात्र मकसद सत्ता पर काबिज़ रहना है और पंजाब में यह प्रक्रिया कुछेक परिवारों में पिछले लंबे समय से चल रही थी, जिसके निष्कर्ष के तौर पर आम वर्ग बुरी तरह पिस रहा था। उन्होंने कहा कि अब ऐसे लोगों का अपवित्र गठजोड़ टूट चुका है और सत्ता आम लोगों के हाथ आ गई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने ख़ुद जि़ंदगी में कई तरह की कठिनाईयों का सामना किया है, जिस कारण वह आम लोगों की समस्याओं को समझते हैं और अपना अधिक से अधिक समय और सरकारी खज़़ाना आम लोगों और ज़रूरतमंदों की भलाई पर लगा रहे हैं।पंजाब सरकार की अलग-अलग प्राप्तियों का जि़क्र करते हुये चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि डीज़ल और पेट्रोल की कीमतों में कटौती, बिजली बिलों के बकाए माफ करने, तीन रुपए प्रति यूनिट बिजली सस्ती करने से आम लोगों की जेब को मज़बूती मिली है।जालंधर के विकास कामों सम्बन्धी मुख्यमंत्री ने 200 करोड़ रुपए की लागत से अधिक वाले प्रोजेक्टों का ऐलान करते हुये कहा कि 11.46 करोड़ रुपए की लागत से बने बाबा साहेब भीम राव अम्बेदकर सरकारी को-एजुकेशन कालेज पौधा मंडी लोगों को समर्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि   2.71 करोड़ रुपए की लागत से बस्ती दानशमन्दा में सत्गुरू कबीर भवन का नींव पत्थर रखने के साथ-साथ 20.99 करोड़ रुपए की लागत वाले स्टौर्म वाटर सिवरेज सिस्टम की शुरुआत की गई है। एक अहम ऐलान करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि बरलटन पार्क में खेल हब के निर्माण के लिए 78 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे।दोआबे के उन लोगों जो कि ख़ुद अपने फंडों से सहकारी सभाएं चलाते हैं, को बड़ी राहत देते मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सोसायटी के 64 करोड़ रुपए की बकाया राशि पर पंजाब सरकार की तरफ से माफ कर दी गई है। 

श्री गुरु रविदास अध्ययन सैंटर की स्थापति सम्बन्धी ऐलान करते हुये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि गाँव बल्लां में 100 एकड़ क्षेत्रफल पर यह केंद्र स्थापित किया जायेगा। इसी तरह पटियाला में श्रीमद् भगवत गीता अध्ययन केंद्र की स्थापति का भी ऐलान किया।करतारपुर और आदमपुर क्षेत्रों के लिए बड़ा ऐलान करते मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दोनों स्थानों को सब डिविजऩ का दर्जा दिया जा रहा है और आदमपुर में डिग्री कालेज स्थापित करने के साथ-साथ बाबा सेन जी और बाबा नामदेव जी की चेयरें भी स्थापित की जाएंगी।पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने संबोधन करते हुये कहा कि पंजाब एक चुनौतियों भरे दौर में से गुजऱ रहा है और चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में 90 दिनों के दौरान मौजूदा सरकार ने लोगों को सचमूच का विकास, तरक्की और ख़ुशहाली का रास्ता दिखा दिया है, जिसको आते समय में भी बरकरार रखना हमारा सभी का फज़ऱ् बनता है जिससे पंजाब तरक्की की और बुलन्दियां छू सके। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल और अरविन्द केजरीवार दोनों सिरे के झूठे हैं, जिनके बहकावे में लोगों को कतई नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह की भाजपा और अकालियों के साथ सांठगांठ ने यह ज़ाहिर कर दिया है कि उन्होंने राजनैतिक हितों की ख़ातिर राज्य के हितों को अनदेखा कर दिया है, जिस का जवाब लोग नजदीकी भविष्य में देंगे।लोक सभा मैंबर चौधरी संतोख सिंह ने अकाली -भाजपा गठजोड को सूबे के विकास को रास्ते से उतारने के लिए जि़म्मेदार ठहराते कहा कि पंजाब के बुद्धिमान वोटर अकाली, भाजपा, आम आदमी पार्टी को मतदान में सबक सिखाएँगे। 

उन्होंने कहा कि पंजाब ने कांग्रेस की सरकारें समय पर हमेशा लामिसाल तरक्की की है और अब भी चन्नी सरकार ने सूबे को ख़ुशहाली की रास्ते पर ले आया है।पूर्व लोक सभा मैंबर सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाबियों ने जि़द्दी केंद्र सरकार को काले कानून वापस लेने के लिए मजबूर करके इतिहास सृजन किया है और अब भी केंद्र में सत्ता तबदीली का रास्ता बरास्ता पंजाब ही जायेगा। उन्होंने कहा कि हमारे आपस में विचारक मतभेद तो चाहे हो सकते हैं परन्तु पंजाब के हितों के लिए हम सभी एकजुट हैं। उन्होंने लोगों को न्योता दिया कि सभी को मिलकर देश विरोधी ताकतों को रास्ता दिखाने के लिए ताकतवर होना चाहिए।अखिल भारतीय कांग्रेस के जनरल सचिव हरीश चौधरी ने अकालियों, भाजपा और आप लीडरशिप को पंजाब और पंजाबियों के विरोधी बताते कहा कि इन्होंने हमेशा पंजाब के विरुद्ध ही काम किये हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को राज्य के विकास के मद्देनजऱ ऐसीं पार्टियों को मुँह नहीं लगाना चाहिए।इस मौके पर दूसरों के इलावा ऐम.ऐल.एज़ रजिन्दर बेरी, सुशील कुमार रिंकू, हरदेव सिंह लाडी, चौधरी सुरिन्दर सिंह, अवतार सिंह बावा हेनरी, पूर्व मंत्री महेन्दर सिंह के.पी. सरवन सिंह फिल्लौर, अमरजीत सिंह समरा, पूर्व ऐम.ऐल.ए. कंवलजीत सिंह लाली, मेयर नगर निगम जगदीश राज राजा, जि़ला कांग्रेस कमेटियों के प्रधान बलराज ठाकुर और दर्शन सिंह टाहली, कार्यकारी प्रधान हरजिन्दर लाडा, निर्मल सिंह निम्मा, अशवन भल्ला, महिला कांग्रेस की जि़ला प्रधान डा. जसलीन सेठी, जि़ला यूथ कांग्रेस के प्रधान हनी जोशी और अंगद दत्ता आदि मौजूद थे।