5 Dariya News

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सभी के लिए किफायती आवास के सपने को साकार करने के लिए ‘अटल अपार्टमेंट्स’ की रखी आधारशिला

लुधियाना इम्परूवमेंट ट्रस्ट 336 एचआईजी और 240 एमआईजी बहुमंजि़ला आवासीय फ्लैट बनाएगा

5 Dariya News

लुधियाना 16-Dec-2021

सभी के लिए किफायती आवास के सपने को साकार करने की तरफ एक और कदम बढ़ाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज यहाँ पक्खोवाल रोड पर स्थित शहीद करनैल सिंह नगर इलाके में अटल अपार्टमेंट्स की आधारशिला रखी।मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रोजैक्ट लुधियाना इम्परूवमेंट ट्रस्ट (एल.आई.टी.) द्वारा ‘‘100 प्रतिशत सेल्फ फाइनेंसिंग स्कीम’’ के अंतर्गत बनाया जा रहा है और इसमें 12 मंजि़ला 336 एचआईजी और 240 एमआईजी फ्लैट होंगे। उन्होंने कहा कि यहाँ के निवासियों को किफायती आवास मुहैया करवाना कांग्रेस के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत एल.आई.टी. द्वारा शहीद करनैल सिंह नगर, पक्खोवाल रोड, लुधियाना के नज़दीक 8.80 एकड़ में इन फ्लैटों का निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री चन्नी ने आगे बताया कि प्रस्तावित फ्लैटों के लिए अपेक्षित ज़मीन लुधियाना इम्परूवमेंट ट्रस्ट के पास उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि इच्छुक व्यक्ति इस योजना के लिए 18 दिसंबर, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं और 24 दिसंबर, 2021 को अलॉटमेंट सम्बन्धी ड्रॉ निकाला जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन फ्लैटों में भूकंप प्रतिरोधी संरचना, एचआईजी और एमआईजी और क्लब के लिए अलग ग्रीन पार्क, इनडोर स्विमिंग पूल सहित अलग क्लब, मल्टीपर्पज़ हॉल, जिमनेजिय़म, टेबल टैनिस रूम, अलग समर्पित टॉवर पार्किंग, हरेक फ्लैट में वीडियो डोर फ़ोन और 24 घंटे सुरक्षा के लिए मुख्य प्रवेश द्वार पर सीसीटीवी कैमरे, 24 घंटे बेकअप के साथ हरेक ब्लॉक में 13 व्यक्तियों की क्षमता वाली 2 लिफ़्टें, बाहरी ऐलीवेशन पर लाल टाईलों के साथ वाश्ड ग्रिट फिनिश, सभी कमरों में बड़ी बालकनी, ड्राइंग रूम और रसोई, नवीनतम तकनीकों के साथ रेन वॉटर हारवैस्टिंग सिस्टम, यार्ड हाईड्रेंट और वैट राइजर के साथ सेंटरलाईजड़ फायर हाईड्रेंट सिस्टम, लिफ़्टों के लिए 24 घंटे पावर बेकअप के प्रबंधन के अलावा कई अन्य सुविधाएं शामिल होंगी।इस मौके पर अन्यों के अलावा मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, विधायक कुलदीप सिंह वैद, एलआईटी चेयरमैन रमन बालासुब्रमण्यम, पीएसआईडीसी चेयरमैन के.के. बावा, नरेश धीगान, नगर निगम आयुक्त प्रदीप कुमार सभरवाल उपस्थित थे।