5 Dariya News

कैबनिट मंत्री राणा गुरजीत सिंह की तरफ से कपूरथला में मंडी बोर्ड की तरफ से बनाई सड़कों की गुणवत्ता सम्बन्धित जांच के आदेश

डिप्टी कमिश्नर को जांच समिति के द्वारा हफ्ते में रिपोर्ट देने के लिए केहा

5 Dariya News

कपूरथला 30-Nov-2021

पंजाब के तकनीकी शिक्षा, बाग़बानी और जल संभाल मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कपूरथला ज़िले में मंडी बोर्ड की तरफ से बनाई सड़कों की गुणवत्ता सम्बन्धित जांच के आदेश दिए है।उन्होंने डिप्टी कमिश्नर कपूरथला श्रीमती दीप्ति उप्पल को कहा है कि वह मंडी बोर्ड की तरफ से बनाई सड़कों की गुणवत्ता सम्बन्धित जांच समिति गठित करे और पूरी रिपोर्ट हफ्ते में  सौंपी जाये।आज यहाँ आई.के. गुजराल तकनीकी यूनिवर्सिटी में ज़िले अंदर चल रहे विकास कामों पर लोग भलाई की योजनाओं को निचले स्तर पर लागू करने सम्बन्धित गतिविधियों का जायज़ा लेने सम्बन्धित वह डिप्टी कमिश्नर, अतिरिक्त डिप्टी कमीशनरों और सभी विभागों के उच्च आधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे थे।कैबनिट मंत्री ने जनतक पैसे का दुरुपयोग और लोग भलाई योजनाओं का लाभ ज़रूरतमंदों तक पहुँचता न करने  वाले आधिकारियों को सख़्त ताड़ना की कि ‘ भ्रष्टाचार और सरकारी ड्यूटी प्रति लापरवाही किसी भी कीमत पर बरदाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने  कहा कि टैकस देने वालो के पैसो की सही प्रयोग यकीनी बनाई जाये।कैबिनेट मंत्री ने पावरकाम के आधिकारियों को कहा कि बिजली के ट्रांसफ़र्मरों को अपग्रेड करने  के काम में तेज़ी लाई जाये, जिससे लोगों को निर्विघ्न बिजली स्पलाई यकीनी हो सके। 

इस के इलावा उन्होंने नगर निगम कपूरथला की तरफ से 10000 ऐल.ई.डी. लायटें लगाने के काम को भी तेज़ी के साथ पूरा करने  के आदेश दिए।गुरू नानक स्टेडियम कपूरथला में चल रहे विकास कामों में देरी का गंभीर नोटिस लेते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाये।उन्होंने पंजाब सरकार की तरफ से छप्पड़ों को थापर माडल पर विकसित करके पानी को सिंचाई के लिए इस्तेमाल करने सम्बन्धित कपूरथला हलके 23 गाँवों अंदर चल रहे काम का भी निरीक्षण किया। इसके अंतर्गत पंजाब सरकार की तरफ से कपूरथला हलके लिए 8करोड़ रुपए की विशेष अनुदान जारी की गई थी।कांजली वैटलैंड में पंजाब सरकार की तरफ से 4.5 करोड़ रुपए के कामों सम्बन्धित कैबिनेट मंत्री की तरफ से तीसरी पक्ष की तरफ से आडिट करवाने के लिए कहा गया। उनके साथ ही पंजाब तकनीकी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार जसप्रीत सिंह को कहा कि वह यूनिवर्सिटी की तरफ से वैटलैंड में हाईथिंस बूटी के हल के लिए फलोटिंग बैलटें लाने सम्बन्धित प्राजैकट की रूप रेखा तैयार करे।उन्होंने डिप्टी कमिशनर, अधिक डिप्टी कमीशनरों को कहा कि वह निजी तौर पर विकास कामों की निगरानी करे? जिससे इनको समय पर पूरा करने  साथ-साथ गुणवत्ता को बनाई रखा जा सके इस अवसर पर  अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर विकास ऐस.पी. आंगरा, ऐस.डी.ऐम. डा. जैइन्दर सिंह, तारा सिंह, विशाल सोनी और सभी वभागों के उच्च अधिकारी उपस्थित थे।