5 Dariya News

विधायक ने किया वालीबाल ओपन कैटेगरी चैम्पियनशिप का शुभारंभ

5 दरिया न्यूज (शशि किरण)

पंचकूला 05-Oct-2012

पंचकूला के विधायक डी.के. बंसल ने हरियाणा स्पोर्टस वैलफेयर ऐसोसिएशन द्वारा सैक्टर 3, स्पोर्टस कम्पलैक्स में आयोजित दूसरी राजीव गांधी हरियाणा रूरल प्रीमीयर लीग वालीबाल ओपन कैटेगरी चैम्पीयनशिप का शुभारंभ किया।इस अवसर पर विधायक ने कहा कि हरियाणा की आबादी देश की आबादी का केवल दो प्रतिशत है। यह मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की दूरदर्शी सोच का ही नतीजा है कि राष्ट्र मण्डल और एशियाई खेलों में भारत ने जितने पदक जीते हैं उनमें से एक तिहाही पदक हरियाणा के खिलाडियों ने जीते हैं। सरकार ने छोटी आयु में ही खेल प्रतिभाओं की पहचान करके उन्हें तराशने के लिए स्पैट के नाम से एक अनूठी योजना शुरू की है। इस योजना के बडे ही उत्साहवर्धक परिणाम रहे हैं। बंसल ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री के औजस्वी मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने नई सशक्त खेल नीति प्रदेश में लागू की हुई है और  इस दिशा में सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। 

 स्पैट खेलों में मैडल जीतने के आधार पर वजीफे, नकद पुरस्कार व नौकरियां देने जैसे प्रोत्साहनों से हरियाणा में एक नई  खेल संस्कृति विकसित हुई है। बंसल ने ऐसोसिएशन के अध्यक्ष विजय अरोडा एवं महासचिव अमरजीत कुमार की सराहना करते हुए कहा कि  वे हर तीन-तीन महीने बाद कोई न कोई चैम्पीयनशिप करवाते रहते हैं जिनसे प्रदेश का नाम राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन होता है। इस मौके पर नरगाधीश वंदना दिसोदिया ने समारोह को सम्बोधित करते हुए विभिन्न राज्यों से आए खिलाडियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे इस चैम्पीयनशिप में अच्छा प्रदर्शन करके प्रदेश का नाम रोशन करें। इस वालीबाल चैम्पीयनशिप में 13 टीमों ने भाग लिया जिनमें एच०एस०आई०डी०सी०, पंचकूला, चण्डीगढ, आर्मी कालका, चण्डीगढ़ पुलिस, सिरसा, कैथल, करनाल, कुरूक्षेत्र, पानीपत, हयिाणा पुलिस, आर्मी 11, 14 रेंज राईफल शामिल हैं। 

वालीबाल का पहला मुकाबला आर्मी कालका  व करनाल के बीच हुआ ।इस अवसर पर हरियाणा स्पोटर्स वैलफेयर ऐसोसिएशन के अध्यक्ष विजय अरोड़ा, महासचिव अमरजीत कुमार, विधायक के राजनैतिक सलाहकार एवं हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के जिला प्रधान सतनाम सिंह चठ्ठा, जिला प्लानिंग कमेटी के मनोनीत सदस्य जगमोहन भनोट, कृष्ण गोयल, अनीता एवं  सोहन लाल सहित ऐसोसिएशन के अन्य प्रतिनिधी एवं काफी संख्या में खेल प्रेमी भी उपस्थित थे।