5 Dariya News

मृतक पुलिस कर्मचारियों के परिवारों के विभाग से सम्बन्धित कामों के लिए हर जिले में एक समर्पित अधिकारी तैनात किया जायेगाः सुखजिन्दर सिंह रंधावा

’उप मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिस कर्मचारियों के लम्बित पड़े मामले 15 दिनों में निपटाने के दिए आदेश

5 Dariya News

जालंधर 21-Oct-2021

राज्य की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाने वाले शहीद पुलिस कर्मचारियों और ड्यूटी के दौरान हादसे या कुदरती कारणों से मारे गए पुलिस कर्मचारियों के परिवारों के पुलिस विभाग से सम्बन्धित कामों को तय समय सीमा के अंदर निपटाने के लिए हर पुलिस कमिश्नरेट और पुलिस जिले में एक समर्पित पुलिस अफ़सर तैनात किया जायेगा। इसी तरह सभी गलैंटरी अवार्ड विजेता शहीद के वारिसों को एक रैंक पदोन्न्ती दी जायेगी।यह बात उप मुख्यमंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने आज यहाँ पी.ए.पी. जालंधर में 62वें पुलिस स्मृति दिवस समारोह में शिरकत करने के उपरांत शहीद पुलिस कर्मचारियों के परिवारों के साथ बातचीत करते हुए कही। उन्होंने मौके पर ही डी.जी.पी. इकबाल प्रीत सिंह सहोता को इसको अमल में लाने के लिए कहा।

स. रंधावा जिनके पास गृह विभाग है, आज शहीद पुलिस कर्मचारियों के परिवारों को मिले जिन्होंने पुलिस विभाग से सम्बन्धित कामों को करवाने के लिए दफ़्तरों में परेशानी पेश आने का मामला ध्यान में लाया। इस पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मृतक कर्मचारी के वारिस को नौकरी के लिए अब दफ़्तर ख़ुद नहीं जाना पड़ेगा बल्कि विभाग उनके पास पहुँच करेगा। इसी तरह हर कमिश्नरेट और जिले में समर्पित अधिकारी इन कामों को देखेंगे।उप मुख्यमंत्री ने शहीद परिवारों के सदस्यों के साथ आमने-सामने बात की जिस दौरान उनके द्वारा नौकरी के अलावा पदोन्नतीयों, बदलियों, पैंशन आदि के लम्बित पड़े मामलों को ध्यान में लाया गया। इन सभी मामलों को गंभीरता से लेते हुए स. रंधावा ने सभी आवेदनों का 15 दिनों के अंदर निपटारा करने का भरोसा दिलाया।