5 Dariya News

लखीमपुर खीरी जा रहे आप' पंजाब के शिष्टमंडल को यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया

राघव चड्ढा, हरपाल सिंह चीमा, प्रो. बलजिंदर कौर व अमरजीत संदोआ को निघासन और कुलतार सिंह संधवां को सिधौली पुलिस ने हिरासत में लिया

5 Dariya News

चंडीगढ़ 05-Oct-2021

लखीमपुर खीरी में क्वसरकारी गुंडागर्दी' की भेंट चढ़े शहीद किसानों के परिवारों के साथ दुख सांझा करने लखीमपुर खीरी जा रहे आम आदमी पार्टी (आप) के शिष्टमंडल को उत्तर प्रदेश पुलिस-प्रशासन ने निगासन पुलिस नाके पर रोक कर हिरासत में ले लिया है। आप' पंजाब मामलों के सह-प्रभारी राघव चड्ढा और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा के नेतृत्व में जा रहे शिष्टमंडल में विधायक कुलतार सिंह संधवां, प्रो. बलजिंदर कौर और अमरजीत सिंह संदोआ शामिल थे। इनमें से कुलतार सिंह संधवां को लखनऊ से निकलते ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया।आप के शिष्टमंडल ने सबसे पहले गांव बनवारीपुर में मृत किसान के घर जाना था। लेकिन उक्त गांव से करीब दस किमी. पहले ही निघासन थाना पुलिस द्वारा लगाए नाके पर शिष्टमंडल को रोक लिया गया। इस दौरान राघव चड्ढा सहित अन्य नेताओं की पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से काफी नोकझोंक हुई। इसके बाद क्वआप' नेताओं को हिरासत में ले लिया गया। इस मौके पर राघव चड्ढा ने कहा, क्वक्वहमने इतिहास के पन्नों में पढ़ा था कि जर्मनी में तानाशाह एडोल्फ हिटलर के शासन में लोगों को एक गेस चेंबर में डालकर जहरीली गैस छोड़ उन्हें मार दिया जाता था।'' इसी तरह आज देश में भी किसान को कुचलने और रौंदने का प्रयास भारतीय जनता पार्टी और उसके नेता कर रहे हैं।

राघव चड्ढा ने कहा, जब से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है,  भाजपा की गुंडागर्दी के बारे में लोगों के मन की मामूली शंका भी दूर हो गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के गुंडों के साथ केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने ही किसानों को रौंदा और फिर वहां से फरार हो गया।राघव चड्ढा ने बताया कि आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई ने मांग की है कि जिन दरिंदों ने किसानों को रौंदने का अपराध किया, उत्तर प्रदेश पुलिस उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर जेल में डाले।आप' की दूसरी मांग है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए ,क्योंकि उसके कुर्सी पर काबिज रहने तक निष्पक्ष जांच नहीं की जा सकती।आप' ने तीसरी मांग में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीडि़त किसानों के परिजनों के पास जाकर उनसे माफी मांगते हुए सांत्वना प्रकट करनी चाहिए और वहीं से काले कानून रद्द करने सहित सभी फसलों पर एमएसपी की गारंटी की घोषणा करें। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ में जिस कार्यक्रम में गए वहां से लखीमपुर महज 120 किलोमीटर दूर था लेकिन मोदी वहां नहीं गए।आप' से नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि देश का किसान लंबे अरसे से तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहा है। इस आंदोलन में सात सौ से अधिक किसान शहादत दे चुके हैं, बावजूद इसके भाजपा वाले हिंसा पर उतारू हैं और किसानों को मार रहे हैं।चीमा ने कहा कि जब तक तीनों काले कृषि कानून रद्द नहीं होते, आम आदमी पार्टी किसानों के हक के लिए संघर्ष जारी रखेगी। क्योंकि आप कल भी किसानों के साथ थी, आज भी किसानों के साथ है और भविष्य में भी साथ रहेगी। चीमा ने कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सोच भी यही है कि किसान है तो देश है।