5 Dariya News

सी जी सी झंजेड़ी के छात्रों ने लोगों को प्रदूषण रोकने की अपील, एन एन सी विंग ने हर तरह के प्रदूषण मुक्त समाज की स्थापना के लिए आगे आने के लिए कहा

झंजेड़ी कालेज को राज्य के सब से हरियाली भरे और ख़ूबसूरत कैंपस का मिल चुका है अवार्ड

5 Dariya News

मोहाली 20-Sep-2021

चंडीगढ़ ग्रुप आफ कालेज़िज के झंजेड़ी कैंपस के एन एन सी विंग ने अपनी सामाजिक ज़िमेदारी को समझते हुए लोगो को प्रदूषण के खिलाफ जागरूक करने के लिए  प्रदूषण मुक्त ड्राइव का आयोजन किया गया। इस मौके पर तीसरी पंजाब एयर सकुऐडरन एन सी सी पटियाला के कमांडिंग अफ़सर कैप्टन जी पी शर्मा मुय मेहमान थे। कैंपस में ही पौधों की ज़रूरत सबन्धित एक जागरूकता सैमीनार भी लगाया गया। इस मौके पर कैडिटस की तरफ से कैंपस में पौधे लगा कर उन को बड़ा करने की भी ज़िमेदारी उठाई। बेशक इन पौधों की संभाल कैंपस के माली करेंगे परन्तु देखरेख इन कैडिटस की रहेगी इस के साथ ही कैंपस में हाजिर  सब छात्रों और अध्यापकों को भी आवाज़ प्रदूषण को रोकने के लिए आगे आने की अपील करते हुए हार्न की कम से कम प्रयोग के लिए  प्रेरित किया । मुय मेहमान कमांडिंग अफ़सर कैप्टन जी पी शर्मा ने भी वातावरण की सेवा में अपना योगदान डालते हुए पौधे भी लगाए। 

काबिलेगौर है कि झंजेड़ी कैंपस को पंजाब के सब से हरे भरे कैंपस का ख़िताब भी मिल चुका है।कमांडिंग अफ़सर कैप्टन जी पी शर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधन करते हुए कहा कि हमें पर्यावरण की संभाल के लिए समय रहते जागरूक होना होगा व पौधे लगाकर एवं उनकी सही संभाल करके ही पर्यावरण के संतुलन को सही किया जा सकता है। इस मौके पर उन्हेांने झंजेडी कालेज द्वारा पौधे लगाने की मुहिंम की प्रशंसा करते हुए सभी विद्यार्थियों को इस मुहिंम में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया।इस मौके पर  सी जी सी के प्रैज़ीडैंट रछपाल सिंह धालीवाल ने एन सी सी के कैडटिस द्वारा उपक्रम  के लिए सभी छात्रों  को प्रेरणा बनते हुए अधिक से अधिक पौधे लगाकर अपने आस पास को  भी हरा -भाई रखने की अपील की। प्रैज़ीडैंट धालीवाल ने विद्यार्थियों व समूह स्टाफ को लगाए जा रहे पौधों की सही संभाल के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि पौधे न केवल पर्यावरण की सही संभाल में सहाई सिद्ध होते है बल्कि हमारे आसपास खूबसूरती में चार चांद लगाते है।