5 Dariya News

राहुल गांधी अभी भी केंडी किड हैं-सुखबीर सिंह बादल

5 दरिया न्यूज

रायकोट/अमरगढ़/अमलोह/पायल 15-Apr-2014

शिअद के प्रधान और उपमुख्यमंत्री पंजाब सुखबीर सिंह बादल ने आज यहां कहा कि कांग्रेस के उपप्रधान राहुल गांधी अभी भी एक कैंडी किड है जिसका सारा ध्यान केवल टाफीया,कैंडीज या चाकलेट में रहता है। बादल गुजरात माडल को राहुल गांधी द्वारा टाफी माडल कहे जाने पर टिप्पणी कर रहे थे।शिअद -भाजपा के फतेहगढ साहिब से उम्मीदवार स. कुलवंत सिंह के हक में चुनाव प्रचार दौरान पत्रकारों के प्रश्रों के उत्तर देते हुये स. बादल ने कहा कि राहुल गांधी अभी भी उस बच्चे की तरह व्यवहार करते है जिसको सारा दिन केवल मिठाईयों और टाफीयों के सपने आते है। जबकि कांग्रेस का पूरा जोर लगा हुआ हैं कि उनको उन दस करोड़ नवयुवकों के लिए युवा नेता के रूप में पेश किया जाए जो 18 वर्ष के होने के पश्चात इस बार पहली बार वोट डाल रहे है।गुजरात माडल को विश्व के प्रत्येक विकासशील देश के लिए आदर्श माडल बताते हुये स. बादल ने कहा कि भ्रष्टाचार और मंहगाई की जननी पार्टी का अशिक्षित नेता ही गुजरात के विकास माडल के संबध में ऐसा बचकाना बयान दे सकता हैं।

इस दौरान रायकोट,अमरगढ,अमलोह और पायल में विशाल एकत्रता को संबोधन करते हुये स्र. बादल ने कहा कि कांग्रेस के पास विकास की क्षेत्र में दावा करने के लिए कुछ भी नही है इस लिए इस के नेता विकास एजेडा का सामना करने की बजाए गुमराहकुन बयानबाजी का सहारा ले रहे है। बादल ने कहा कि मंहगाई, रिकार्ड भ्रष्टाचार और असफल कारगुजारी के लिए जानी जाती कांग्रेस पार्टी ने देश को गरीबी की दलदल में फसाया है और इसके लिए जरूरत है कि इन लोक सभा चुनावों में इस पार्टी का पूर्ण सफाया कर दिया जाए।केन्द्र में एनडीए सरकार के गठन को पंजाब और देश के हित मे जरूरी बताते हुये स. बादल ने पंजाब के वोटरों को अपील की कि वह शिअद-भाजपा गठबंधन के हक में वोट डाले ताकि कांग्रेस को हमेशा के लिए अलविदा कहा जा सके। उन्होने कहा कि कांग्रेस की अध्यक्षता वाली यूपीए सरकार को सत्ता सौंप कर देश का आम आदमी पहले ही बड़े कष्ट सह रहा है उन्होने आगे कहा कि देश में कांग्रेस के एक दशक लम्बे कार्यकाल ने डीजल,पैट्रोल, रसोई गैस,कृषि के लिए रसायनिक खादों की कीमतों में इतनी अधिक वृद्धि की कि आम आदमी के लिए गुजारा करना मुश्किल हो गया हेै। उन्होने कहा कि अब समय आ गया हैं कि देश में सर्व पक्षीय विकास के लिए एनडीए की सरकार का गठन किया जाए।

कुलवंत सिंह द्वारा मेहनत के कारण की गई प्राप्तियों संबधी जिक्र करते हुये स. बादल ने कहा कि स. कुलवंत सिंह ने दृढ निश्चय और ईमानदार तरीकों से सफलता की बुलदिंया छूई है। उन्होने कहा कि शिअद द्वारा भी फतेहगढ साहिब से स. कुलवंत सिंह का चुनाव इस लिए किया गया क्येकि कामयाबी हासिल करने के पश्चात भी वह आम आदमी की तरह व्यवहार करते है और उनकी समाज के प्रत्येक वर्ग तक अच्छी पहुंच हैं। बादल ने आशा प्रकट की कि फतेहगढ साहिब के प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र से शिअद-भाजपा गठबंधन बीस हजार से अधिक बढ़त हासिल करेगा। इस दोरान अमरगढ में रैली को संबोधन करते हुये स. सुखदेव सिंह ढींडसा ने कहा कि एनडीए ने अपने कार्यकाल दौरान ना केवल विकास दर में तेजी लाई बल्कि मंहगाई को भी काबू में रखा। उन्होने कहा कि यह भी बात तथ्यों पर आधारित है कि केवल अकाली-भाजपा सरकार दौरान ही लोक हितों में योजनाए आरंभ की गई जबकि कांग्रेस ने हमेशा अपनी शक्ति का प्रयोग देश के प्राकृतिक स्रोत का लूटने के लिए किया।

शिअद में शामिल हुये फतेहगढ साहिब से भूतपूर्व कांग्रेसी सांसद सुखदेव सिंह लिबड़ा द्वारा सारी चुनाव रैलियों को संबोधन किया गया उन्होने कहा कि उन्होने कांग्रेस का साथ केवल सिक्ख प्रधानमंत्री की सरकार बचाने के लिए किया था पंरतु बाद में उन्होने महसूस किया कि कांग्रेसी लीडरशिप द्वारा प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह का प्रयोग केवल रबड़ की मोहर की तरह किया जाता हैं।उन्होने कहा कि कांग्रेस में पंजाब और सिक्ख विरोधी बहुत मजबूत लाबी है और इस लाबी द्वारा डा. मनमोहन सिंह को कभी भी पंजाब या सिक्खों के हित में निर्णय नही लेने दिया गया। उन्होने कहा कि इन्ही कारणों से ही उन्होने शिअद में वापिसी की थी और  हाल ही में हुये खुलासों ने उनकी सच्चाई पर मोहर लगा दी है। उन्होने कहा कि अब समय आ गया है कि हम सभी इस चाल बाज कांग्रेस को ऐतिहासिक सबक सिखाए।इस दौरान अमलोह मंडी में हुई रैली दौरान अमरेन्द्र सिंह लीबड़ा कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुये अपने साथियों सहित शिअद में शामिल हो गये।

इस अवसर पर स. कुलवंत सिंह ने शिअद की सीनीयर लीडरशिप का धन्यवाद करते हुये कहा कि पार्टी द्वारा दिखाए विश्वास के कारण ही वह उन लोगो तक पहुंच बना सके है जिनकी वह सेवा का मोका चाहते है उन्होने विश्वास दिलाया कि सांसद चुने जाने पर वह क्षेत्र के विकास के लिए हर प्रकार से सहयोग करेगें। इस अवसर पर उन्होने आज की सभी रैलियों को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के लोगों और स्थानीय अकाली भाजपा लीडरशिप का धन्यवाद किया।सुखबीर सिंह बादल ने आज फतेहगढ साहिब से अकाली-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार स. कुलवंत सिंह के हक में 4 बड़ी रैलियों को संबोधन किया उन्होने रायकोट,अमरगढ, पायल और अमलोह की रैलियों के अतिरक्त खन्ना में पंजाब आढ़ती एसोसिएशन के साथ बैठक भी की।

चार रैलियों के लिए पं्रबध रायकोट में बिक्रम सिंह खालसा भूतपूर्व विधायक , जगजीत सिंह तलवडी , अमरगढ में इकबाल सिंह झूंदा विधायक, अजीत सिंह चंदूअराईया, पायल में भूतपूर्व विधायक इंद्र इकबाल सिंह अटवाल व अन्य लीडरशिप और अमलोह में हल्का इंचार्ज जगदीप सिंह चीमा द्वारा किया गया। खन्ना में आढती एसोसिएशन की बैठक राज्य प्रधान और मंडीकरण बोर्ड उपचेयर मैन रविन्द्र सिंह चीमा और हल्का इंचार्ज  स. रणजीत सिंह तलवंडी द्वारा करवाई गई थी।