5 Dariya News

प्रकाश सिह बादल द्धारा एन. डी. ए.गठबंधन को सता मे लाने का आह्वान

काग्रेस देश को तबाह करने वाली अमरवेल की तरह-प्रकाश सिह बादल

5 दरिया न्यूज

मौडमंडी बठिंडा 27-Sep-2012

देश के आगामी लोक सभा चुनावो के लिए राजनीतिक एजेंडा तय करते पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिह बादल ने आज पजाब के लोगो को आह्वान किया कि केन्द्र मे एन डी ए की सरकार कायम करके काग्रेस के नेतृत्व वाली यू पी ए सरकार के पंजाब के प्रति भेदभाव करने वाली सरकार को करारा जबाब दे तकि देश विशेष करके पंजाब के सर्वपक्षीय विकास एंव खुशहाली का एक नया युग शुरु किया जा सके। स्थानीय अनाज मंडी मे शिरोमणि अकाली दल भाजपा की विशाल रैली को सम्बोधन करते हुये  बादल ने कहा  िकइस रैली मे शामिल हुये लोगो के चेहरो को देखकर यह भाविष्यवाणी की जा सकती है कि देश का भ्रष्टाचार की खाईयो मे धकेलने वाली,मंहगाई को बेलगाम करनेवाली और लोक विरोधी निर्णय करने वाली यू पी ए  सरकार  के गिनती के दिन बाकी बचे है। उन्होने केन्द्र सरकार पर दोष लगाया कि इस ने राज्येंा के अधिकारो को छीन कर देश के संघीय ढांचे को ठेस पहुचाई है। उन्होने इस बात पर बल दिया कि लिंक सडकों एवं पीने वाले पानी की स्कीमो को मन्जूरी देने जैसे निर्णय लेने मे राज्यो को अधिकार देने चाहिए।  बादल ने कहा कि यह बहुत अपमानजनक है कि ऐसे छोटे मामलो के लिए भी राज्यो को केन्द्र सरकार पर निर्भर होना पडता है जबकि केन्द्र सरकार को इन मामलों को खुले दिले से निपटाना चाहिए।  बादल ने काग्रेस की तुलना अमरवेल से की जो देश को तबाह कर रही है। उन्होने यह भी वर्णन किया कि यू पी ए सरकार ने सारे लोकतंत्रीय नियमो एवं सैवधानिक मूल्यों को एक तरफ कर दिया है । उन्होने कहा कि केन्द्र की ओर से जानबूझ का सूखा राहत पकैन देने से इन्कार करना,इस बात  को सच करता है कि  केन्द्र ने सदैव पंजाब के साथ भेदभाव की नीति अपनाई है। 

उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार ने मध्यप्रदेश,राजस्थान,महाराष्ट् एवं उडीसा जैसेराज्यो को राहत पैकज दे दिये जबकि वो पंजाब को यह कर रही है किराज्य सरकार ने नुकसान का जायजा लेने के लिए विशेष टीम भेजने के बारे केन्द्र को अपील नही की ।  केन्द्र की इस दलील  का मजाक उडातें  बादल ने केन्द्र को कहा कि केन्द्रीय टीम खेतीबाडी मंत्री श्री शरद पवार के नेृतत्व वाली टीम जि समे ग्रामीण विकास मंत्री श्री जयराम रमेश शमिल थे,से बडी हैं जिसने पंजाब सरकार के सीनियर कैबनिट मंत्री आदेशप्रताप सिह कैंरो के नेतृत्व मे उच्च अधिकारियो के साथ बैठक करके विस्तार मे चर्चा की थीे एवं पंजाब ने इस सकंट के समय मे से किसाने को निकालने के लिए ५११२ करोड रुपये की विश्ेाष क्रेन्द्रीय सहायता मांगी। पंजाब सरकार ने सूखे जेैसी स्थिति दौरान धान की फसल को बचाने के लिए अतिरिक्त खर्चे करके किसानो को राहत पहुचाई। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार पंजाब को वितीय पैकज देना नही चाहती जिसके लिए वो बहानेबाजी बना कर पंजाब को जानबूझ करे इससे बाहर रखना चाहती हे। शिरोमणि अकाली दल भाजपा सरकार की प्राप्तीयों के बारे मे बताते हुये कहा कि यह बहुत गर्व  एवं संतोषजनक वाली बात है कि हमारा राज्य शिक्षा के क्षेत्र मे अव्वल स्थान प्राप्त कर चुका है जबकि राज्य को सेहत के क्षेत्र मे बुनियादी ढंाचे मे सर्वोत्तम दर्जा प्राप्त है । उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने दरियाओं की सफाई के लिए २५०० करोड रुपये की लागत वाला विशाल कार्यक्रम तैयार किया हैं जिससे नगर सुधार सीवरेज एवं उदयोगो के दूषित पानी को साफ किया जायेगा। इसी प्रकार राज्य के सारे शहरो कस्बों एवं गावंो को पीने वाला साफ पानी प्रदान किया जायेगा। 

गांव बादल मे हाल मे लगे मैगा मैडीकल कैम्प जहां लगभग १७ हजार मरीजों का चैकअप किया गया था,की सफलता से उत्सोहित होते हुये मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि ३ से ४ नवम्बर को मानसा मे दो दिवसीय मेैगा मैडीकल कैम्प लगाया जायेगा। जनमैंजा सिह सैखो की ओर से मौड क्षेत्र की मांगो को मन्जूर करते हुये  बादल ने कहा कि मंत्री मंडल की आगामी बेैठक मौड मंडी को सब-डिवियन का दर्जा दे दिया जायेगा। उन्होने यह भी घोषणा की  कि लैंड मार्टगेज बैक की स्थापती के साथ साथ लडके एवं लडकियों के लिए अलग अलग सरकारी सीनिया सैकडरी स्कूल स्थापित किये जायेगे। मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि मौड मंडी मे आधुनिक अनाज मंडी कायम की जायेगी एवं आग बुझाने के प्रबन्धो के लिए उचित फंड प्रदान किये जायेगें। मौड विधान सभाा हल्के के लोगो की ओर से काग्रेस एव इस की बी टीम पीपल्ज पार्टी  आफ पंजाब को बुरी तरह हरा कर शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार  जनमैजा सिह सैखेां को जीताने के लिए बधाई देते हुये शिरोमणिअकाली दल के अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री  सुखबीर सिहबादल ने  ने कहा कि मोैड की इस इतिहासिक रैली ने काग्रेंंस इस के इशारे पर काम रह रही राजनीतिक पार्टीयो को यह सन्देश दे दिया कि इनक े दिन खत्म हो गये है। उन्होने कहाकि पंजाब केलोगो को राज्यो की प्रगति के रास्ते पर ले जाने वाले मुख्यमंत्री  ्रपकाशसिह बादल के नेतृत्व मे पुर्न आश्वासन प्रकट किया है। उन्होने कहाकि  इस जीत ने अकाली भाजपा सरकार की ओर लायेे प्रशासकीय सुधारो,पारदर्शाता एवं विकास की मुहिम पर मोहर लगाई है। उन्होने घोषाणा की कि सारे विधान सभा क्षेत्रो के खालो के प्रबन्धो को सुचारु बनाया जायेगा। 

जिस केलिए मुख्यंमंत्री ने पंजाब के लिए सिंचाई कार्यक्रम को मन्जूरी दे दी है। उन्होने कहा कि  आगामी तीन सालों मे ८७७५ करोड रुपये की लागत के राज्य के सारे १४२ शहरो के सर्वपक्षीय विकास के साथ साथ सारे गांवो मे पक्की सडके भी बनाई जायेग।  बादल ने कहा कि गत कार्यकाल के दौरान हम ने १.२० लाख युवको को सरकारी नौकरियां प्रदान की थी एवं अब सरकारी विभागो मे रिक्त पडी १.५ लाख पदों की भर्ती प्रक्रिया भी शीध्र शुरु की जा रही है। उन्होने कहा कि मालवा क्षेत्र इस बात से ख्शकिस्मत है क्योकि आगामी ४ सालों मे टैक्सटाईल हब बनने से एक लाख युवकों केलिए रोजगार के अवसर पैदा होगे। तीसरे विश्व कब्बडडी कप का ऐलान करते हुये बादल ने कहा कि पहली दिसम्बर को इस का उदधाटनी समागम बठिंडा मे होगा एवंइस कप मे पहली बार अफ्रीका एवं युरोपीय क्षेत्र की टीमे भाग लेगी। बादल ने आश्वासन दिलाया कि मौड की दशा अब बदल जायेगी क्योकि उनके विधायक इस क्षेत्र की जोरदार वकालत करते है।बठिंडा हल्के से संसद सदस्य श्रीमती हरसिमरत कौर बादल ने कहाकि  शिरोमणि अकाली दल मौड हल्कें का सदैव कर्जदार रहेगा जिन्होन विधानसभा चुनावो के दौरान इस क्षेत्र से सख्त मुकाबले के वावजूद  जनमेंजा सिह सैेखो को मिसालपूर्ण जीत दिलाई । उनहोने कहा कि इसक्षेत्र के लोगो ने काग्रेस एवं उस की बी टीम पीपल्ज पार्टी आफ पंजाब की जडे उखाड दी है। राजस्व और सूचना व लोक संपर्क मंत्री तथा यूथ अकाली दल के प्रधान  बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि अपने लोग विरोधी स्टैंड करके कांग्रेस की अगुवाई वाली यू.पी.ए सरकार आज अपने साथियों का विश्वास खो चुकी है और भारत के राष्ट्पति को चाहिए कि वह लोक सभा का सैशन बुलाकर सरकार को अपना बहुमत स्पष्ट करने के लिए कहा । उन्होंने कहा कि यह बड़ी ही हास्यस्पद बात है कि आम आदमी के नाम पर सत्ता में आई इस सरकार ने जरूरी वस्तुओं के भाव में गैर- जरूरी बढ़ौतरी करके उस की कमर तोड़ दी है। यू.पी.ए. सरकार को सबसे भ्रष्ट सरकार का दर्जा देते हुए  मजीठिया ने कहा कि अपने आठ सालों के कार्यकाल दौरान केन्द्र सरकार ने अंधाधुंध लूट की है जोकि अंग्रेजों द्वारा अपने २०० वर्षो के राज दौरान की गई लूट से कहीं ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की यू.पी.ए.सरकार पंजाब को तो गलत तरीकों से सूखा राहत पैकेज से वंचित रख रही है पर दूसरी तरफ विकास कामों की खातिर लोगों के टैक्सों का पैसा गलत ढंग के साथ कंाग्रेस के युवराज राहुल गांधी के क्षेत्र में धकेल रही है। कांग्रेस पार्टी को आने वाली लोक सभा चुनावों में करारी हार देने का संदेश देते हुए  मजीठिया ने कहा कि आज समय आ गया है कि पंजाब के लोग इस पार्टी को इसके पंजाब विरोधी फैसलों के लिए पाठ सिखाएं। भूतपूर्व खजाना मंत्री मनप्रीत सिंह बादल को गदार करार देते हुए राजस्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के साथ अनुचित ढंग के साथ पी.पी.पी. नेता ने पंथ के साथ धोखा किया है पर उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग बहुत सूझवान हैं और हाल ही में उन्होंने विधान सभा चुनाव दौरान शिरोमणि अकाली दल की पीठ में छुरा मारने वाले इस नेता को बुरी हार दी है।