5 Dariya News

सरबत का भला ट्रस्ट माझा, मालवा व दोआबा क्षेत्र में अपनी तरफ से लगाएगा 5 ऑक्सीजन प्लांट

सभी जिलों में ऑक्सीजन वेंटीलेटर, एंबुलेंस, अंतिम यात्रा वैन, मृतकों के लिए फ्रीजर, दवाइयों सहित अन्य सामग्री की सप्लाई जारी

5 Dariya News

अमृतसर 22-May-2021

बिना किसी से एक पैसा भी लिए अपनी जेब से करोड़ों रुपयों खर्च कर मुश्किल के समय में समाज सेवा व अलग अलग क्षेत्रों में सब से आगे होकर लोगों की सेवा करने वाले दुबई के बड़े कारोबारी व सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट के मुखी डा एसपी सिंह ओब्राए द्वारा जहां अपने स्तर पर पांच ऑक्सीजन प्लांट लगाने की शुरुआत कर दी है वहीं सभी जिलों में प्रशासन को जरूरी सामान जैसे ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, वैंटीलेटर, एंबुलेंस, अंतिम यात्रा के लिए वैन, मृतक का शव संभालने के लिए फ्रीजर व बड़ी मात्रा में दवाइयों सहित अन्य जरूरी सामान की सप्लाई देनी भी शुरू कर दी गई है।इस संबंध में जानकारी देते हुए डा एसपी सिंह ओब्राए ने बताया की करोना महामारी के दूसरे पड़ाव में पैदा हुए हालातों के मद्देनजर सर्बत का भला ट्रस्ट की तरफ से राज्य में सेहत प्रशासन की तरफ से निर्धारित की गई जगाहों पर पांच नए ऑक्सीजन प्लाट स्थापित किए जायेंगे। उन्होंने बताया की इनमे से एक प्लांट माझा क्षेत्र में गुरु नानक मेडिकल कॉलेज अमृतसर, मालवा क्षेत्र में गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फरीदकोट, मेडिकल कॉलेज बठिंडा और मेडिकल कॉलेज पटियाला में एक एक प्लांट स्थापित करने के इलावा एक प्लांट दोआबा क्षेत्र में लगाया जायेगा। उन्होंने बताया की ट्रस्ट की तरफ से प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करने की कोशिश की जा रही है और आशा हैं की सभी प्लांट जून महीने में काम करना शुरू कर देंगे। 

उन्होंने बताया की सिविल, सेहत व पुलिस प्रशासन के इलावा ट्रस्ट की जिला इलकाइयों द्वारा जरूरी सामान की मांग को देखते हुए उन्होंने सभी जिलों में ऑक्सिजन कंस्ट्रेट, वेंटीलेटर, एंबुलेंस गाडियां, मृतक शवों के लिए वैने, शव संभालने के लिए फ्रीजर, ऑक्सी मीटर, डिजिटल थरमामेट्र, पी.पी.ई. कीट, सेनेटाइजर, फेस मास्क, सर्जिकल ट्रिपल लेएर मास्क देने के इलावा बड़ी मात्रा में दवाइयों आदि भेजनी शुरू कर दी है। उन्होंने यह भी बताया की ट्रस्ट द्वारा जरूरतमंद लोगों को बांटने के लिए दवाइयों की एक लाख किट भी त्यार करवा सभी जिलों को भेजी जा रही है जिस में पैरासिटामोल, विटामिन सी, विटामिन डी, मल्टीविटामिन, जिक आदि पांच दवाइयों शामिल की गई हैं। उन्होंने बताया की करोना के इलाज के लिए दिल्ली से पंजाब आने या दिल्ली जाने वाले मरीजों को लूटपाट से बचाने के लिए ट्रस्ट द्वारा केवल तेल खर्च व एंबुलेंस की सेवा जारी है। डा ओबराए ने बताया की उनकी पूरी कोशिश है की जब भी किसी जगह से मेडिकल से संबधित सामान की डिमांड ट्रस्ट तक पहुंचती है तो उसे तुरंत पूरा किया जाए। उन्होंने बताया की करोना महामारी के शुरू होने से लेकर अभ तक ट्रस्ट दुआरा सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों आदि को जरूरी सामान व जरूरतमंदों को राशन आदि मुहाहिया करवाया जा रहा है वहीं दिल्ली अपने हकों के लिए बैठे किसानो को लिए अन्य बड़ी सहुल्लतों के इलावा बड़ी मात्रा में दवाइयों की किटें व अफगानिस्तान से उजड़ कर आए 20 हजार लोगों के लिए राशन भेजा जा रहा है।