5 Dariya News

कोरोना वायरस: एस.एस.पी की ओर से स्वास्थ्य प्रोटोकाल में लापरवाही न अपनाने की अपील

कोरोना से बचाव के लिए जिला पुलिस की ओर से 24 घंटे में 55 जागरुकता बैठकें, हिदायतों का उल्लंघन करने पर 2 मैरिज पैलेस सहित 38 मामले दर्ज, 190 चालान : नवजोत सिंह माहल

5 Dariya News

होशियारपुर 22-Apr-2021

पंजाब सरकार की ओर से कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए जारी नई पाबंदियों संबंधी जिला पुलिस प्रमुख नवजोत सिंह माहल ने जनहित के मद्देनजर लोगों को पुरजोर अपील की कि किसी भी हालत में कोरोना वायरस संबंधी स्वास्थ्यम प्रोटोकाल के पालन में कोई लापरवाही न अपनाई जाए।एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने नगर निगम होशियारपुर के मेयर, डिप्टी मेयरों, पार्षदों. सरपंचों आदि के साथ निजी तौर पर कोविड-19 के मौजूदा हिदायतों का पालन बैठक में चुने हुए प्रतिनिधियों, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं को अपील की कि मौजूद स्वास्थ्य संकट के मद्देनजर सिविल व पुलिस प्रशासन का पूर्ण सहयोग किया जाए ताकि लोगों को इस वायरस से बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस की ओर से शुरु किए गए जागरुकता अभियान के अंतर्गत अलग-अलग अधिकारियों की ओर से अलग-अलग क्षेत्रों में चुने व जन प्रतिनिधियों के साथ लगातार बैठकें जारी हैं व पिछले 24 घंटों में एस.पीज,डी.एस.पीज व एस.एच.ओज की ओर से अलग-अलग क्षेत्रों में 55 बैठकें की जा चुकी हैं ताकि कोरोना की मार से अधिक से अधिक लोगों को समय पर सावधान किया जा सके। उन्होंने बताया कि जिले के अलग-अलग गुरुद्वारों व मंदिरों आदि के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरुक करने के लिए विशेष तौर पर सावधान किया जा रहा है।पुलिस की ओर से तेज की चैकिंह संबंधी एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में होशियारपुर शहर के 2 मैरिज पैलेसों सहित 38 एफ.आई.आर दर्ज करने के साथ-साथ मास्क न पहनने के 190 चालान किए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि 19 मार्च से लेकर अब तक होशियारपुर जिले में मास्क न पहनने वाले 6597 व्यक्तियों के चालान किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कफ्र्यू जारी है, जिसका उल्लंघन न किया जाए। उन्होंने समूह जिम मालिकों, स्पा सैंटरों, होटलों, रेस्टोरेंटों आदि के मालिकों को सरकार की ओर से जारी हिदायतों का पालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि रविवार को मुकम्मल लाकडाउन घोषित किया गया है, जिसके प्रति गैर जिम्मेदाराना व्यवहार न अपनाया जाए।बैठक के दौरान मेयर सुरिंदर कुमार शिंदा, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, डिप्टी मेयर रणजीत चौधरी, डी.एस.पी माधवी शर्मा, पार्षद बलविंदर कुमार बिंदी के अलावा अलग-अलग संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।पी.सी.आर. टीमें कर रहीं है विशेष चैकिंग: एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि जन हितों को ध्यान में रखते हुए नई पाबंदियों को हर हाल में  लागू करवाने के लिए पी.सी.आर टीमों को विशेष चैकिंग करने के लिए तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि यह टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में जिमों, ढाबों, रेस्टोरेंटों आदि पर हिदायतों को पूरी तरह से अमली जामा पहनाएंगी। उन्होंने बताया कि शहर को अलग-अलग अधिकारियों के नेतृत्व में 4 क्षेत्रों में बांट कर लोगों के सहयोग से हिदायतों के पालन को यकीनी बनाया जा रहा है।मास्क पहनने, एक दूसरे से बनती दूरी व हाथ धोना न भूलें: नवजोत सिंह माहल ने लोगों को अपील की कि वे अपने घरों से बाहर निकलते समय मास्क पहनना  न  भूलें व बाहर जाकर सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए कोरोना को दूर रखें व समय-समय पर हाथ धोना यकीनी बनाएं।