5 Dariya News

विजय इंद्र सिंगला ने भवानीगढ़ में 13 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाले अलटरा माडर्न सब डिवीजनल कंप्लेक्स का नींव पत्थर रखा

कोविड की चुनौती के बावजूद कैप्टन सरकार ने पंजाब का बुनियादी ढांचा मजबूत किया- विजय इंद्र सिंगला

5 Dariya News

भवानीगढ़ (संगरूर) 25-Mar-2021

पंजाब के लोग निर्माण और स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने कहा है कि पंजाब सरकार ने पेश कोविड महामारी की चुनौती के बावजूद मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की गतिशील अगवाई में राज्य का बुनियादी ढांचा मजबूत किया है। श्री सिंगला आज पंजाब सरकार द्धारा सूबे में विभिन्न विकास प्रॉजेक्ट लोगों को डिजीटली समर्पित करने और नींव पत्थर रखे जाने की लड़ी में करवाए समागम दौरान भवानीगढ़ में करीब 13 करोड रुपए की लागत के साथ 5 एकड़ जगह में नए बनाए जाने वाले सब डिवीजन कंप्लेक्स का नींव पत्थर रखने पहुंचे हुए थे।श्री विजै इंद्र सिंगला ने इस उपरांत इलाको के निवासियों को संबोधन करते कहा कि 2017 में सतह संभालने के मौके पर मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अगवाई में  सरकार ने राज्य को तरक्की की ओर जाने का लक्ष्य माना था, जिस को आज पूरा किया जा रहा है। इस के इलावा कांग्रेस सरकार राज्य के लोगों के साथ मतदान से पहले किए सभी वायदे पूरे करने द्धारा भी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सूबा सरकार और वह खुद लोगों द्धारा प्रगटाए गए विश्वास पर पूरी तरह खरा उतरने के हर संभव उपराले कर रहे हैं।श्री सिंगला ने बताया कि आज राज्य भर में 4 तहसील कम्पलैकसों का नींव पत्थर रखा गए हैं, जिन में से भवानीगढ़ एक है, जिस के साथ लोगों की काफी देर की मांग पूरी हुई है। उन्होंने बताया कि यह इमारत अलटरा माडर्न इमारत होगी, जहां सोलर व्यवस्था और बारिश के पानी की संभाल करके इस को वातावरण समर्थकी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस को एक साल के अंदर- अंदर तैयार करवाया जाएगा और यहां भवानीगढ़ के 65 गांवों के लोगों को एक ही छत के नीचे बेहतर प्रशासकी सेवाए उपलब्ध होंगी।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि संगरूर हल्के को नमूनो का हल्का बनाया जा रहा है जिस के लिए हर विभाग द्धारा हल्के में फंड खर्च किए जा रहे हैं और हर गांव में बिता किसी भेदभाव से विकास कार्य जंगी स्तर पर करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भवानीगढ़ के सिवल अस्पताल को सब डिवीजन अस्पताल के तौर पर अपग्रेड किया जाएगा और गांवों की डिसपैंसरियों में भी बेहतर सेहत सविधाए प्रदान की जाएंगी।श्री विजै इंद्र सिंगला ने अपने विभागों की कारगुजारी बताते कहा कि राज्य में सरकारी स्कूलों की शक्ल बदली गई है, जिस के लिए सरकारी स्कूलों ने निजी स्कूलों को भी पछाड़ दिया है। इस के इलावा राज्य में सड़कें और पुलों की उसारी और मुरम्मत करवा कर राज्य के विकास की गति को तेज किया गया है। उन्होंने इलाको के पंचों और सरपंचों को न्यौता दिया कि वह विकास कायों की खुद निगरानी और संभाल करने जिससे हर वर्ग के लोगों को विकास स्कीमों का लाभ असली अर्थों में मिल सके।इस अवसर पर पत्रकारों के साथ गैर रस्मिया बातचीत करते श्री सिंगला ने स्कूल बंद करने के लिए कहा कि सरकार के लिए बच्चों की सेहत सब से जरूरी होने के कारण विद्यार्थियों को इम्तिहानों की तैयारी के लिए छुट्टियां की गई हैं और 31 मार्च के बाद कोविड की स्थिति पर फिर गौर करके अगला फैसला लिया जाएगा।इस से पहले भवानीगढ़ के एस. डी. एम. डा. करमजीत सिंह ने श्री सिंगला का स्वागत किया। इस मौके एस. एस. पी. संगरूर श्री विकास शील सोनी, ए. डी. सी. विकास राजिन्दर बत्रा, चेयरमैन ब्लाक समिति वरिन्दर सिंह पन्नवा, चेयरमैन मार्केट समिति प्रदीप कुमार कद, हरी सिंह फग्गूवाला, रणजीत सिंह तूर, सिवल सर्जन डा. अंजना गुप्ता, डी. एस. पी. सुखराज सिंह, एस. सी. विपुन गर्ग, बी. डी. पी. ओ. बलजीत सिंह सोही, नायब तहसीलदार रजेश अहूजा, सरपंच जगतार सिंह मटरा, भगवंत सिंह थम्मण सिंह वाला, गुरप्रीत सिंह कथोला, नानक चंद नायक, राय सिंह बखतड़ी आदि समेत इलाको के पंच- सरपंच, ब्लाक समिति मेंबर और अन्य आदरणीय मौजूद थे। इस अवसर पर पटवार यूनियन द्धारा श्री विजै इंद्र सिंगला का सम्मान किया गया।