5 Dariya News

जिंदल ने समाचार चैनल के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

5 दरिया न्यूज

नई दिल्ली 18-Mar-2014

कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग से की गई शिकायत में कहा है कि कुछ समाचार चैनलों को उनके बारे में 'झूठे, अपमानकारक और गुमराह करने वाली खबरों' को प्रसारित करने से रोका जाए। जिंदल करुक्षेत्र से दोबारा चुनाव मैदान में हैं। आयोग को सौंपी गई अर्जी में जिंदल ने कहा है कि समाचार चैनल ने आयोग के आदेश का उल्लंघन किया है।

उन्होंने कहा है कि 7 मार्च को प्रसारित कार्यक्रम में भीलवाड़ा के एक खान के बारे में 'झूठी और शरारतपूर्ण रिपोर्ट' दिखाई गई। बताया गया कि यह खान जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड को आवंटित की गई थी। जिंदल इसके अध्यक्ष हैं।उन्होंने कहा कि कार्यक्रम 10 मार्च को प्रसारित किया गया था जिसमें उन्हें टिकट देने की चर्चा की गई थी।

अर्जी में कहा गया है, "कार्यक्रम में यह उल्लेख किया गया कि कोयला घोटाले में पहला आरोप पत्र दायर हो चुका है और जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड का लोगा प्रमुखता से दर्शाया गया था, जो कि पूरी तरह गलत, झूठा और गुमराह करने वाला है क्योंकि पहला आरोप पत्र नवभारत कंपनी के खिलाफ दायर किया गया है।"उन्होंने कहा है कि 16 मार्च को एक टीवी कार्यक्रम में उनके बारे में झूठी और गुमराह करने वाली रिपोर्ट प्रसारित की गई।जिंदल ने कहा है कि यह समाचार सामग्री भी राष्ट्रीय प्रसारण मानक प्राधिकरण (एनबीएसए) के दिशानिर्देशों के विरुद्ध था।