5 Dariya News

शहीद फलाईट लैफ्टिनैंट मोहित गर्ग का बलिदान हमेषा अमर रहेगाः परनीत कौर

फलाईट लैफ्टिनैंट मोहित गर्ग की याद में अग्रसेन इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में बनाए दो गेट परनीत कौर ने विद्यार्थियों को समर्पित किए

5 Dariya News

समाना 15-Nov-2019

इसी साल 3 जून को असाम के जोराहट क्षेत्र में भारतीय वायु सैना के एन.ए 32 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने कारण शहीद हुए फलाईट लैफ्टिनैंट श्री मोहत कुमार गर्ग की याद में समाना के अग्रसेन इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में बनाए गए दो गेट आज पटियाला से लोक सभा सदस्य परनीत कौर ने विद्यार्थियों को समर्पित किए। इस मौके उनके साथ विधायक श्री रजिन्दर सिंह और अग्रसेन धर्मशाला और स्कूल प्रबंधक समिति के प्रधान डा. मदन मित्तल और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।इस मौके विद्यार्थियों को संबोधन करते हुए श्रीमती परनीत कौर ने कहा कि फलाईट लैफ्टिनैंट मोहित गर्ग के बलिदान की वजह से  उसका नाम सदा अमर रहेगा और उसका बलिदान हमारे बच्चों के लिए प्रेरणा स्रोत बना रहेगा। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से शहीद मोहित गर्ग की याद में करीब 35 लाख रुपए की लागत से विकसित किया जा रहा वातावरण पार्क बहुत जल्द मुकम्मल होगा।श्रीमती परनीत कौर ने कहा कि महाराजा अग्रसेन के वारिस भाईचारे ने श्री गुरु नानक देव जी के उपदेश कर्म करो, नाम जपो और बाँट कर छको को सार्थक करते हुए महाराजा अग्रसेन के दिखाए रास्ते एक ईंट -एक रुपया पर चलते हुए बहुत तरक्की की है और बड़ी संस्थाएं खड़ी की हैं जो बहुत प्रशसनीय है। उन्होंने कहा कि आज का युग पढ़ाई का है इस लिए अग्रसेन संस्थाओं ने विद्या का दान दे कर तरक्की का रास्ता खोला है।

श्रीमती परनीत कौर ने इस मौके अपने विवेकाधीन कोटे में से अग्रसेन सीनियर सेकंडरी पब्लिक स्कूल के लिए 11 लाख रुपए देने का ऐलान भी किया। इससे पहले उन्होंने स्कूल में कांफ्रेंस हाल, बेसमैंट पार्किंग, प्रशासनिक हाल और प्रिंसिपल के कमरे, ट्रैक फील्ड सहित रैन हारवैस्टिंग प्रणाली का भी उद्घाटन किया। इस मौके विधायक श्री रजिन्दर सिंह ने भी संबोधन किया। अग्रसेन संस्था के चेयरमैन डा. मदन मित्तल ने बताया कि स्कूल में करोड़ों रुपए दान की रकम से विकास कार्य करवाए गए हैं।इस मौके मुख्य मंत्री के ओ.एस.डी. स. अंमृतप्रताप सिंह हनी सेखों, श्री बलविन्दर सिंह, प्रिंसिपल मोहन लाल शर्मा, शिव कुमार घग्गा, शहीद मोहित गर्ग के पिता श्री सुरिन्दर गर्ग, भाई श्री अश्वनी गर्ग और अन्य पारिवारिक सदस्य, प्रिंसिपल श्री अनिरुध् गर्ग, प्रिंसिपल श्रीमती नीतू देवगन, मैनजर श्री रमन गुप्ता, श्री शिव गोयल, श्री पवन शास्त्री, डा. मोहन शर्मा, यशपाल सिंगला, श्री सन्दीप लूंबा, श्री रमेश गर्ग, श्री गोपाल और समिति सदस्यों समेत बड़ी संख्या में अध्यापक और विद्यार्थी उपस्थित रहे।