5 Dariya News

डा. एस.पी. सिंह ओबराए अपने खर्च पर करवाएंगे करतारपुर साहिब (पाकि.) में स्थित गुरूदवारा साहिब के दर्शन

जरूरतमंद श्रद्धालूओं के ट्रस्ट की जिला इकाईयों की तरफ से भरे जाएंगे विशेष फार्म, दो भागों में 550-550 श्रद्धालूओं को करवाए जाएंगे दर्शन

5 Dariya News

अमृतसर 14-Nov-2019

मानवता के सर्व-सांझे रहबर श्री गुरू नानक देव जी के उपदेषों में सत्य–कृत करने, बांटकर खाने और सरबत्त के भले की कामना पर पहरा देने वाले दुबई के नामवर सिक्ख कारोबारी और सरबत्त दा भला चैरीटेबल ट्रस्ट के बानी डा. एस.पी. सिंह ओबराए की तरफ से आगे आते हुए गुरू साहिब के 550 साला प्रकाष पर्व को स्मर्पित दो भागों में 550-550 जरूरतमंद श्रद्धालूओं को अपने खर्च पर गुरूद्वारा श्री दरबार साहिब करतारपुर साहिब (पाकि.) के दर्शन दीदार करवाए जाएंगे।इस संबंध में जानकारी देते हुए डा. एस.पी. सिंह ओबराए ने बताया कि भारत सरकार के विषेष निमंत्र पर वह खुद पहले जथ्थे के साथ श्री करतारपुर साहिब के दर्षन करके आए हैं इसके अतिरिक्त सरबत्त दा भला चैरीटेबल ट्रस्ट की तरफ से डेरा बाबा नानक के दर पर दर्षन करने के लिए लोगों के मनों में बहुत भारी श्रद्धा और उत्साह है पर हो सकता है कि इस यात्रा के दौरान आने वाला खर्च प्रत्येक श्रद्धालू की जेब ना चुका सके। उन्होंने कहा कि मेरी कामना है कि ज्यादा से ज्यादा बाबा नानक के श्रद्धालू गुरूद्वारा दरबार साहिब के दर्षन करने जा सके। जिसके कारन सरबत्त दा भला चैरीटेबल ट्रस्ट के निर्णय के अनुसार पहले भाग में 1 दिस्म्बंर, 2019 से लेकर 31 मई, 2020 तक 550, जब कि दूसरे भाग में 1 जून से लेकर 30 नबंवर तक भी जरूरतमंद श्रद्धालूओं को अपने खर्च पर करतारपुर साहिब में स्थित गुरूद्वारा श्री दरबार साहिब के दर्षन करवाए जाएंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि ट्रस्ट ने यह फैसला किया है कि ट्रस्ट के द्वारा जाने वाले श्रद्धालूओं के माह के दूसरे और चौथे हफते में निधर्ति किये जाने वाले 50-50 श्रद्धालू जथ्थे के रूप में दर्षन करने कि लिए श्री करतारपुर साहिब भेजे जाएंगे। डा. ओबराए ने बताया कि इस संबंधी ट्रस्ट की तरफ से एक विषेष फार्म भी तैयार किया गया है। जो ट्रस्ट के सारे जिला दफतरों में उपलब्ध होगा और इस फार्म में ट्रस्ट की तरफ से यात्रा की जरूरी जानकारी भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जहां एक तरफ इस सर्म्पूण कार्य को आसान बनाने के लिए ट्रस्ट नंव लंटीयर कार्यक्रताओं की डिऊटी लगाई है वहीं संबंधित श्रद्धालूओं से केवल जरूरी दस्तावेज ही लिए जाएंगे। जो ट्रस्ट की इस सेवा का लाभ लेने वाले श्रद्धालूओं को कोई परेषानी ना आए। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के द्वारा दर्षन करने वाले श्रद्धालू अपने बैंक खाते की स्टेटमैंट के इलावा अपनी आमदन का स्वै- तसदीक सर्टीफिकेट भी दें तां कि जो केवल जरूरतमंद अपने खर्च पर दर्षन करने नहीं जा सकते वह लाभ ले सकें। डा. ओबराए के अनुसार ट्रस्ट की तरफ से चुने हुए जरूरतमंद श्रद्धालू जब आनलाईन अपलाई कर देंगे और जब सरकार की तरफ से मनजुरी मिल जाएगी फिर उस श्रद्धालू का सारा खर्च ट्रस्ट की तरफ से दिया जाएगा। उन्हों ने यह भी कहा किजो अपने घर से डेरा बाबा नानक तक का शुल्क भी नहीं दे सकते उनका खर्च भी ट्रस्ट करेगा साथ ही जो भी ट्रस्ट की इस सेवा का लाभ लेना चाहतें हैं वह श्रद्धालू ट्रस्ट के जालन्धर स्थित दफतर की हैल्पलाईन नंम्बर पर  9 वजे से ष्षाम 5:30 वजे तक 01815096900  नंम्बर पर संपर्क कर सकते है।