5 Dariya News

पुलिस एवं शहीदों के परिवारों के कल्याण और खुशहाली के लिए नई नीति विचार अधीन : दिनकर गुप्ता

पुलिस एवं शहीदों के परिवारों के कल्याण और खुशहाली के लिए नई नीति विचार अधीन : दिनकर गुप्ता पी.ए.पी. में राज्य स्तरीय पुलिस कमैमौरेशन डे-परेड की अध्यक्षता

5 Dariya News

जालन्धर 21-Oct-2019

पंजाब पुलिस के शहीदों के वारिसों के कल्याण हेतु वचनबद्धता को दोहराते हुए डायरै1टर जनरल आफ पुलिस पंजाब दिनकर गुप्ता ने कहा कि ऐसे परिवारों के कल्याण और खुशहाली के लिए नई नीति विचार अधीन है।स्थानीय पी.ए.पी.गराऊंड में शहीदों को श्रद्धांजली भेंट करनें के उपरांत डी.जी.पी. ने कहा कि पंजाब पुलिस ने पुलिस विभाग के शहीद हुए आधिकारियों और कर्मियों के वारिसों के  कल्याण के लिए विश्व की सब से बढिय़ा नीति बनाई जायेगी। उन्होने बताया कि सन १९८१ से २०१९ तक २७१९ पुलिस आधिकारियों और कर्मचारियों की तरफ से देश की एकता अखंडता और प्रभुसता की चौकीदारी के लिए अपनी, कीमती जीवन को बलिदान किया हैं। उन्होने बताया कि इस रिवायत को अब भी पंजाब पुलिस के बहादुर कर्मचारियों की तरफ से कायम रखा गया है।डी.जी.पी.ने कहा कि पंजाब पुलिस ऐसे पुलिस कर्मियों के वारिसों के कल्याण हेतु वचनबद्ध है जिन्होने देश की खातिर अपने, जीवन  को बलिदान कर दिया।  उन्होने कहा कि इसको ध्यान में रखते नई नीति बनाई जा रही है जिससे उनको जि़ंदगी में किसी परेशानियों का सामना ना करना पड़े। उन्होने  कहा कि शहीदों के परिवार उनके अपने परिवार हैं और उनके हितों का पूरा ध्यान रखा जायेगा।उन्होने कहा कि पंजाब पुलिस के इन बहादुर शहीदों की तरफ से देश की चौकीदारी के लिए दिये गये बलिदान नौजवान पुलिस आधिकारियों और कर्मचारी को अपनी ड्यूटी पूरी लगन से करने के लिए प्रेरित करता रहेगा। 

उन्होने नौजवान पुलिस आधिकारियों और कर्मचारियों को न्योता दिया कि पंजाब पुलिस की पुरातन विरासत को बरकरार रखने के लिए पूरी लगन से ड्यूटी निभाई जाये। उन्होने कहा कि पाँच नदियों की धरती से जिस तरह पंजाब पुलिस द्वारा अतंवाद का ख़ात्मा किया गया है इस के बढकर  विश्व में कोई उदाहरण नहीं मिलता।इस उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए डी.जी.पी.ने कहा कि पंजाब पुलिस राज्य के लिए गर्व का प्रतीक है और किसी को भी इस को अनदेखा करने की आज्ञा नहीं दी जायेगी। उन्होने कहा कि पंजाब पुलिस द्वारा निभाई जा रही ड्यूटी में रुकावटा पैदा करने वालों के विरुद्ध स2त से स2त कार्यवाही की जायेगी। उनहोने कहा कि पंजाब पुलिस के कर्मियों के ड्यूटी के दौरान किसी प्रकार का र्दुव्यवहार और हिंसा करने को किसी कीमत पर सहन नहीं किया जायेगा।एक ओर सवाल के जवाब में डी.जी.पी.ने कहा कि पंजाब पुलिस की तरफ से मोड़ बम 4लास्ट केस में पहले ही कई तरीके अपनाये जा चुके हैं। उन्होने कहा कि पंजाब पुलिस की तरफ से तर्क योग्य तथ्यों के आधार पर दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध सबूत इकठ्ठा किये गए हैं। उन्होने कहा कि पंजाब पुलिस की तरफ से इस केस से सबंधित दोषियों को पकडऩे के लिए पहले ही इंटेलिजेंस एजेंसियाँ से संबंध कायम किया जा चुका है।इस अवसर पर डी.जी.पी. प्रमोद कुमार, अतिरि1त डी.जी.पी. कुलदीप सिंह, गौरव यादव, संजीव कालडा, गुरप्रीत दिओ, वरिन्दर कुमार, अर्पित शु1ला, डिप्टी कमिशनर वरिन्दर कुमार शर्मा, पुलिस कमिशनर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, आई.जी.पी. राम सिंह, अमर सिंह चाहल, एम.एफ.फारूकी और जसकरण सिंह, डी.आई.जी. एस.के.कालिया, एस.एस.पी.नवजोत सिंह माहल और अन्य भी उपस्थित थे।