5 Dariya News

प्रतिभा सिंह ने बजौरा में किया पेयजल योजना का उदघाटन

5 दरिया न्यूज

कुल्लू 25-Feb-2014

सांसद प्रतिभा सिंह ने मंगलवार को बजौरा में लगभग 22 लाख रूपये की लागत से बनी उठाउ पेयजल योजना का उद्घाटन किया। इसके बाद जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस पेयजल योजना के चालू होने से क्षेत्र के लगभग एक दर्जन गावों के लोग लाभान्वित होंगे।प्रतिभा सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने हिमाचल की देव संस्कृति के संरक्षण व संवर्न के लिए 5 करोड़ रूपये का प्रावधान करके देव समाज को उच्च सम्मान दिया है। इसके अलावा देव संस्कृति के अभिन्न अंग माने जाने वाले बजंतरियों के लिए भी पारिश्रमिक की व्यवस्था की है। इनर सराज और आउटर सराज के देवी-देवताओं की सुविधाओं के लिए लारजी-औट सड़क को भी बहाल किया गया है, जिस पर 50 लाख रूपये खर्च किए जा रहे हैं। 

सांसद ने बताया कि ग्राम पंचायत बजौरा में मनरेगा के तहत 12 लाख रूपये और ग्राम पंचायत हाट में 9 लाख रूपये खर्च किये जा रहे हैं। 

उन्होंने बजौरा व आसपास की पंचायतों के विभिन्न महिला मण्डलों व युवक मण्डलों के लिए लगभग 7 लाख रूपये देने की घोषणा भी की। प्रतिभा सिंह ने शांति युवक मण्डल बंजर को एक लाख रूपये, वामना देवी मन्दिर सराय एक लाख रूपये, लक्ष्मी युवक मण्डल हाट 50 हजार, नारद मुनि मंदिर जेष्ठा एक लाख, वीर नाथ मंदिर न्यूल की सराय के लिए एक लाख रूपये, सराय भवन वीरनाथ सरोगी एक लाख, महावीर युवक मण्डल जरड़ 50 हजार रूपये, महिला मण्डल फल्टनाला 50 हजार, महिला मण्डल मशरोगी एक लाख, शिव युवक मंडल मशगां एक लाख और दुर्वासा ऋषि मन्दिर की दीवार के लिए भी एक लाख रूपये देने की घोषणा की। 

इस मौके पर प्रतिभा सिंह का स्वागत करते हुए बंजार विधानसभा क्षेत्र के विधायक कर्ण सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान बंजार विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रूपये की योजनाएं स्वीकृत हुई है। इसी वर्ष बंजार के लिए 2 सीनियर सकेंडरी स्कूल, 3 हाईस्कूल तथा गाड़ा-गुशैणी क्षेत्र के लिए एक डिग्री कॉलेज मंजूर किया गया है। इन शिक्षण संस्थानों की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष हरिचंद शर्मा, सदस्य बुद्धिसिंह, बंजार ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष जय बिहारी लाल, उपाध्यक्ष टैहल सिंह राणा, मण्डी संसदीय क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य विक्रम सिंह ने भी अपने विचार रखे। मशगां पंचायत के प्रधान शेर सिंह ने सांसद और अन्य अतिथियों का धन्यवाद किया। इस मौके पर एसडीएम डॉ. सुरेश जसवाल, आईपीएच विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रियव्रत वैद्य, अन्य विभागों के अधिकारी, कांग्रेस के पदाधिकारी व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।