5 Dariya News

कांग्रेस पार्टी कभी भी भ्रष्टाचार के प्रति संवदनशील नहीं रही: मोदी

5 दरिया न्यूज (विजयेन्दर शर्मा)

सुजानपुर 16-Feb-2014

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्दर मोदी ने आज अपने हिमाचल प्रदेश के तूफानी दौरे के तहत हमीरपुर जिला के  एतिहासिक सुजानपुर चौगान मैदान में भाजपा कि पविर्तन रैली को संबोधित करते हुये कांग्रेस पार्अ की नितियों को कोसते हुये सोनिया, राहुल और हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर जमकर प्रहार किये।  मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी कभी भी भ्रष्टाचार के प्रति संवदनशील नहीं रही।  मोदी ने अपने खास अंदाज में प्रधनमंत्री मनमोहन सिंह पर कटाक्ष करते हुये कहा कि पीएम कहते हैं पैसे पेड़ पर नहीं उगते। पीएम जी, आपकी ही पार्टी के नेता और हिमाचल प्रदेश  के मुख्यमंत्री श्रीमान वीरभद्र जी ने चुनाव में अपना जो नामांकन भरा है, उसमें तीन साल के अंदर संपत्ति 14 गुना बढ़ाई दिखाई गई है। पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सेब के पेड़ों से पैसे बढ़े। पीएम जी आप कहते हैं पेड़ पर पैसे नहीं उगते और आपके मंत्री कहते हैं, पेड़ से 14 गुना पैसे मिल गएकांग्रेस नेता बताएं कि अगर आप करप्ट नहीं हैं, तो विदेशों में जमा ब्लैक मनी वापस लाने में तकलीफ क्यों हो रही है मोदी ने कहा कि विदेश जो काला धन वापस लाएंगे, उससे कुछ पैसा ईमानदार कर्मचारियों को दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके आगे-पीछे कोई नहीं है, मैं किसके लिए करप्शन करूंगा। हमारे जैसे ही लड़ाई लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि 2014 का चुनाव विकास के लिए होना चाहिए, 2014 का चुनाव रोजगार के लिए होना चाहिए, 2014 का चुनाव करप्शन से मुक्ति के लिए होना चाहिए बकौल उनके वादे करने वालों को बहुत देखा है, आज मैं वादे नहीं इरादे लेकर आया हूं ।  नरेन्दर मोदी ने  अफसोस जताया कि कांग्रेस आज मोदी के साथ चाय को भी गाली दे रही है, उन्होंने कहा कि  कांग्रेस वंशवादी पार्टी है। वंशवादी देश के दुश्मन होते है, लेकिन भाजपा की प्राथमिकता है देश के नौजवानों को हुनर सिखाएं, स्किल डिवलेपमेंट कराएं और उन्हें रोजगार दें उन्होंने कहा कि अटल सरकार में रोजगार बढऩे लगे थे, लेकिन यूपीए की सरकार आते ही विकास रुक गया है । नौजवान रोजगार के लिए तरस कर रह गया है अटल सरकार में रोजगार बढऩे लगे थे, लेकिन यूपीए की सरकार आते ही विकास रुक गया। नौजवान रोजगार के लिए तरस कर रह गया है  मोदी ने सोनिया गांधी पर कटाक्ष करते हुये कहा,कल मैडम सोनिया जी दक्षिण में थीं। उनके सुपुत्र भी वहीं थे। मैडम सोनिया जी कुछ गालियां दे रही थीं हमें, उनके सुपुत्र भी कुछ न कुछ सुना रहे थे। वह कहती हैं कि कुछ लोग जहर की खेती करते हैं। 

मोदी ने पूछा कि  देश में जहर की खेती किसने की? भाई को भाई से किसने लड़ाया? एक राज्य से दूसरे राज्य को किसने लड़ाया?... आपने 60 साल देश को बांटने और तोडऩे का काम किया... और आप हम पर जहर की खेती का आरोप लगा रही हैं? बीजेपी प्यार की खेती करती है। प्यार के पौधे उगाती है बीजेपी ने नए राज्य बनाए, लेकिन कोई विवाद नहीं हुआ।  मोदी ने आरोप लगाया कि यूपीए की खराब नीतियों के कारण तेलंगाना को लेकर आंध्र में आग लगी हुई है मोदी ने कहा कि आज मुझे सुखद अनुभव हो रहा है। भाइयो, बहनो, मुझे हिमाचल ने इतना प्यार और सम्मान दिया है कि इस देवभूमि और वीरभूमि को नमन करता हूं। हमारा छोटा सा हिमाचल प्रदेश.. आज यहां का जवान मां भारती की रक्षा कर रहा है। देश अगर चैन से सोता है, तो कहीं ना कहीं हिमालय का बेटा जगता है उन्होंने दावा किया कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जहां सिर्फ मेंमरशिप नहीं, रिलेशनशिप होती है। एक बार जो बीजेपी में आ जाए, खून का रिश्ता बन जाता है,जो लोग 60-60 साल हिंदुस्तान की राजनीति पर कब्जा किए हुए हैं, उनके लिए राजनीति एक पेशा बन गया है, मैंने कई साल हिमाचल में काम किया, यहीं से गुजरात का मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद लेकर गया अटल जी हिमाचल को बहुत प्यार करते थे। हर बार जब वह यहां आते थे, तो मुझे भी यहां पर रहने का अवसर मिलता था,हम मनुष्य की अपनी कुछ दुर्बलताएं होती हैं। अपनों के लिए कुछ ज्यादा करने का मन करता है।

मेरा भी अपनों के लिए कुछ करने का मन करता है। क्योंकि आप लोग मेरे अपने हो। आपके बीच मैंने कई साल बिताए हैं मोदी अपनी चिरपरिचित शैली में पब्लिक से पूछा,.आपको क्या दिल्ली की सरकार पर भरोसा है? कांग्रेस और उसके नेताओं पर भरोसा है?... नहीं है ना तो फिर झेलते क्यों हो? हम जानते हैं कि आपके यहां रिलेशनशिप होती है.....मैंने युद्धभूमि में जवानों को देखा है.. हम करगिल पहुंचे थे.. देश के लिए मौत को गले लगाने के लिए वीरों का जज्बा देखा है, ऐसे वीरों की भूमि के बावजूद पड़ोसी हमें दबाते हैं, सवा सौ करोड़ का देश व हजारों साल की संस्कृति, उसके बाद भी दुनिया की नजरों में हमारी कोई गिनती नहीं है। जिसकी मर्जी आए हमें चांटा मारकर चला जाता है उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सौ दिन में महंगाई कम करने का वादा किया था, लेकिन आज कोई इस पर जवाब नहीं दे रहा व कांग्रेस का अहंकार सातवें आसमान पर पहुंचा हुआ है। उन्हें जनता की परवाह नहीं है। वे मानकर चलते हैं कि कांग्रेस के अलावा जनता के पास चारा नहीं है  मोदी ने कहा कि हिमाचल के किसानों को अटल सरकार में सेब के पूरे दाम मिलते थे, लेकिन अब नहीं। इसका कारण क्या है?  उन्होंने भरोषा दिलाया कि बीजेपी की सरकार आएगी तो हिमालयी राज्यों के लिए विशेष रूप से उनके लिए योजनाएं बनाई जाएंगी,जो लोग पिछले 60 साल में विकास से पीछे रहे गए हैं, सबसे पहले उन्हें आगे लाना हमारी प्राथमिकात है उन्होंने कहा कि दुनिया भर में टूरिजम के विकास के लिए ट्रेन के मॉडल को स्वीकार किया गया है। इससे उत्तराखंड जैसे हादसों से बचा जा सकता है। लेकिन पहाड़ी राज्यों में एक अच्छा रेल नेटवर्क नहीं है जिसे भाजपा पूरा करेगी।