5 Dariya News

अमरेन्द्र की बदलाखोर और झूठ बोलने की आदत के कारण उससे प्रधान और मुख्यमंत्री की कुर्सी छीनी गई- बादल

अमरेन्द्र ने पंजाब के लिए एक भी दिन जेल नहीं काटी

5 दरिया न्यूज

लम्बी 13-Feb-2014

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की बदलाखोरी वाली राजनीति, झूठ बोलने और विरोधियों पर बेबुनियाद दोष लगाने की आदत के कारण ही उसकी कांग्रेस पार्टी की राज्य प्रधान और मुख्यमंत्री की कुर्सी छीनी है।आज लालबाई में स्वर्णसुधा जैन चैरीटेबल अस्पताल का नींव पत्थर रखने के बाद पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्रों के उत्तर में स. बादल ने कहा कि उन्होंने अमरेन्द्र सिंह जैसा झूठा व्यक्ति अपने जीवन में नहीं देखा जिसकी इस आदत ने ही न केवल कांग्रेस बल्कि राज्य की राजनीति को भी ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि ब्लू स्टार अप्रेशन के समय राज्य में र्क्फयू लगा था और वह अपने गांव से हरियाणा में दाखिल हुए थे और दो दिन बाद गिरफतार कर लिया था। उन्होंने कहा कि 1984 के ब्लू स्टार अप्रेशन और राज्य के लोक मामलों के लिए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह एक दिन भी जेल नहीं गया जबकि उनके द्वारा काटी गई दशकों तक जेल के बारे में सारा विश्व जानता है। उन्होंने कहा कि अमरेन्द्र सिंह ब्यू स्टार अप्रेशन के लिए जिम्मेवार पार्टी जिसका वह प्रधान भी रहा है और उसका मुख्यमंत्री भी उसी पार्टी में अब भी पर है।यदि वह इतना ही सच्चा था तो उसने मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हुए ऐसे बयान क्यों नहीं दिये ? उन्होंने कहा कि अब तो वह ऐसे झूठे व्यक्ति के प्रश्रों का उत्तर भी नहीं देना चाहते क्योंकि इसने ऐसा करके राज्य और राज्य के लोगों का  भारी नुकसान करवाया है।

जैन अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर हुए समागम दौरान उन्होंने स्वेै:सेवी संस्थाओं को लोक कल्याण कार्यों में आगे आकर भूमिका निभाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि धार्मिक और अन्य स्वै:सेवी संस्थाओं स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसे लोक कल्याण के अहम कार्यों में महत्वपूर्ण हिस्सा डाल सकती हैं। क्योंकि इस समय इन दोनों क्षेत्रों में लोगों की सेवा किये जाने के बड़ी आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यह अस्पताल क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है और इस दिशा की ओर कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गये हैं। कैंसर से निपटने के लिए उच्च स्तर पर कदम उठाए गये हैं और कई बड़े-बड़े अस्पताल सरकारी पैनल अधीन लाये गये हैं जहां जाकर रोगी को दाखिल ही हीं होना है और उसका सारा खर्चा सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि चण्डीगढ़ के समीप मुलांपुर में कैंसर का एक बहुत बड़ा अस्पताल खोला जा रहा है जो कैंसर के उपचार के लिए  मील पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य के सरकारी अस्पतालों में दो सौ दवाईयां नि:शुल्क उपलब्ध करवाने को यकीनी बनाया है  ताकि राज्य के लोगों को कोई मुश्किल न आये। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भी उन्होंने अनेकों कदम उठाएं हैं जिनमें गरीब और होनहार बच्चों को छात्रवृति योजना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि उन्होंने राज्य में सभी धर्मों के सम्मान को यकीनी बनाया और पंजाब में अमन, भाईचारा और शान्ति कायम की है और विश्व बैंक ने भी इसी कारण ही पंजाब को निवेश के लिए सबसे पसन्दीदा राज्य घोषित किया है।इस अवसर पर समागम के बाद गांव फतेहपुर मनीयां से सम्बन्धित कांग्रेस पार्टी  छोड़ कर बड़ी संख्या में वर्कर शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गये। मुख्यमंत्री ने पार्टी में आने वालों का सिरोपा भेंट करके पार्टी में स्वागत किया।इससे पहले जैन समाज के गुरनी श्री सुधा जी सुधा जी महाराज और गुरनी श्री किरन जी महाराज ने धार्मिक प्रवचनों से संगतों को निहाल किया। इस अवसर पर उनके विशेष प्रमुख सचिव श्री के जे एस चीमा, डिप्टी कमिशन परमजीत सिंह, चेयरमैन तेजिन्द्र सिंह मिडू खेड़ा, अवतार सिह वणवाला, रणजोध सिंह लम्बी, मंजीत सिंह लालबाई, श्री राकेश जैन, श्री करतार सिंह, श्री विपिन जैन, श्री प्रवीण जैन, श्री दिनेश गर्ग टोनी भी उपस्थित थे।