5 Dariya News

अशोक तंवर के विजयी होने पर सिरसा आकर डालूंगा भंगड़ा-नवजोत सिंह सिद्धू

कांग्रेस के पक्ष में एक तरफा माहौल-अवंतिका माकन तंवर

5 Dariya News

सिरसा 08-May-2019

पंजाब के मंत्री एवं कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू ने आज हरियाणा के सिरसा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला। सिद्धू ने कहा प्रधानमंत्री कहते हैं कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया? उनकी इस बात से लगता है कि प्रधानमंत्री नींदों में हैं और उनकी नजर में देश में एक रेलवे स्टेशन था और एक चाय का खोखा ही था। सिद्धू ने कहा कि वे प्रधानमंत्री को बताना चाहते हैं कि 'जब वे (मोदी) पैदा नहीं हुए थे बाबा साहेब अम्बेडकर ने देश का संविधान बना दिया था। जब मोदी नन्हें बच्चे थे चाचा नेहरु ने अंतरिक्ष में यान भेज दिया, भाखड़ा डैम बना दिया। जब मोदी जी संघ में डंडे खटाखटा रहे थे, हिंदुस्तान तीन जंगें जीत चुका था।सिद्धू आज हरियाणा के सिरसा में भगत सिंह चौक पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं कांग्रेस के प्रत्याशी डा. अशोक तंवर के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सिद्धू ने अपने करीब तीस मिनट के भाषण में शेरो-शायरी एवं किस्से-कहानियों से लोगों में जोश भरा और खूब हंसाया। सिद्धू ने मोदी को झूठा आदमी बताते हुए कहा कि मोदी ने चंद लोगों के आगे मुल्क गिरवी रख दिया। जीएसटी से छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ दी। सिद्धू ने स्टेज पर आते ही कहा कि मैं चौकीदार को निपटाने आया हूं। 

उन्होंने कहा कि यह धर्म और अधर्म की लड़ाई है और इस लड़ाई में धर्म की जीत होगी। सिद्धू ने एक शेर के जरिए कहा-आए थे गंगा का लाल बनके, जाओगे राफेल के दलाल बनके। एक और पंजाबी शेर के जरिए उन्होंने कहा कि पिपली देया पत्तेया वे अज्ज रुत राहुल गांधी दी आई है। उन्होंने बुल्लेशाह की काफियों के जरिए भी श्रोताओं को खूब गुदगुदाया वहीं पुराने किस्से-कहानियों के माध्यम से भी खूब मनोरंजन किया। सिद्धू ने कहा कि जब वे क्रिकेटर थे तो छक्का मारते थे और बॉल बाउंड्री पार जाती थी, आप ऐसा छक्का मारो कि मोदी हिंदुस्तान के पार हो जाए। सिद्धू की हर बात पर लोगों ने जमकर तालियां बजाई और उनके द्वारा लगवाए गए नारों का भी भरपूर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग कहते हैं कि अबकी बार, मोदी सरकार और लोग कह रहे हैं अब की बार, बस कर यार। उन्होंने कहा कि मोदी को अंबानी और अडानी नाम के दो राहु केतु मिले हुए हैं जो मोदी को कहते हैं कि नाच मेरी बुलबुल तुझे पैसा मिलेगा, कहां कद्रदान तुम्हें अंबानी अडानी जैसा मिलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी आम आदमी को तो कहते हैं कि जागते रहो और अपने धन्नासेठ मित्रों को कहते हैं भागते रहो..। सिद्धू गहरे पीले रंग की पगड़ी और सलेटी रंग की पैंट शर्ट पहनकर पहुंचे थे। 

तंवर को बताया भाई, बोले विजयी होने पर सिरसा आकर डालूंगा भंगड़ा

इस दौरान सिद्धू ने कांग्रेस प्रत्याशी अशोक तंवर को अपना भाई बताते हुए कहा कि सिरसा की जनता तंवर को विजयी बनाने का काम करे। उनके जीतने के बाद वे सिरसा में इसी भगत ङ्क्षसह चौक पर धन्यवाद करने आएंगे और जीत की खुशी में भंगड़ा डालेंगे। उन्होंने तंवर को ऊर्जावान एवं अनुभवी बताते हुए कहा कि तंवर जैसे संघर्षशील साथी के विजयी होने से यहां बड़े प्रोजेक्ट आएंगे।

अवंतिका ने किया स्वागत

वहीं सिरसा पहुंचने पर अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका माकन तंवर, अनिरुद्ध तंवर,आदिकर्ता तंवर ने नवजोत सिंह सिद्धू का स्वागत किया। अवंतिका ने इस दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि आज पूरे सिरसा संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस-कांग्रेस की चर्चा है। कांग्रेस के पक्ष में एक तरफा माहौल बना हुआ है और जनता ने तंवर को भारी मतों से जिताने का मन बना लिया है।इस मौके पर नोहर के विधायक अमित चाचाण, पूर्व मंत्री विजेंद्र कादियान, अवंतिका माकन तंवर, अनिरुद् माकन तंवर, आदिकत्र्ता माकन तंवर, तरुण भंडारी, कुलदीप सोनी, होशियारी लाल शर्मा, नवीन केडिया, भूपेश मेहता, आनंद बियानी, राजकुमार शर्मा, अमित सोनी, विशाल वर्मा सहित अनेक लोग मौजूद थे।