5 Dariya News

भ्रष्टाचार ही विपक्षी गठबंधन का 'महागठबंधन' : नरेंद्र मोदी

5 Dariya News

आलो (अरुणाचल प्रदेश) 30-Mar-2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीख हमला करते हुए शनिवार को यहां कहा कि भ्रष्टाचार ने विपक्षी दलों को उनके खिलाफ एकजुट किया हुआ है।अरुणाचल प्रदेश में यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भ्रष्टाचार को समर्थन दिया है और भ्रष्टाचार ही विपक्षी गठबंधन का 'महागठबंधन' है।उन्होंने कहा, "भ्रष्टाचार वह फेविकोल है, जिसने उन सभी को बांध रखा है।"प्रधानमंत्री ने अरुणाचल प्रदेश को देश की सुरक्षा के लिए 'एक मजबूत कवच' करार दिया। यह राज्य चीन के साथ सीमा साझा करता है।उन्होंने कहा, "अरुणाचल प्रदेश भाजपा के लिए एक भाग्यशाली राज्य रहा है।" उन्होंने कहा कि पार्टी ने बिना लड़े ही आलो, याछुली और दिरांग विधानसभा सीटें जीत ली हैं।मोदी ने कहा, "लोग देख रहे हैं कि कैसे आप 2019 चुनाव में इस चौकीदार को मजबूत कर रहे हैं।"अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा व विधानसभा चुनाव 11 अप्रैल को एक साथ होंगे।

मोदी ने कहा कि बीते पांच वर्षो में उन्होंने 30 से ज्यादा बाद पूर्वोत्तर का दौरा किया है।उन्होंने कहा, "आप बीती सरकारों के बारे में भलीभांति जानते हैं। आप जानते हैं कि कितनी बार प्रधानमंत्री पूर्वोत्तर व अरुणाचल प्रदेश आए हैं। इस चौकीदार ने दिल्ली को आपके दिल से जोड़ने का प्रयास किया है।

"उन्होंने कहा कि अरुणाचल को बुनियादी सुविधाओं के विकास की आवश्यकता है, जबकि वंशवादी की राजनीति में विश्वास रखने वाले कुछ परिवार ने केवल इतने वर्षो में अपने निजी विकास को सशक्त बनाने के प्रयास किए हैं।मोदी ने कहा, "वे आपकी भलाई को लेकर परेशान नहीं हैं, बल्कि उन्हें अपनी 'मलाई' की चिंता है।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस हमेशा भ्रष्टाचार से जुड़ी रही है। यह उसका महागठबंधन है। भ्रष्टाचार ही वह फेविकोल है, जिसने इन सभी को बांध रखा है।"प्रधानमंत्री ने कहा, "ये नेता दिल्ली में बैठे अपने नेताओं से प्रेरणा लेते हैं, जो आयकर के साथ धोखा करते हैं, रक्षा सौदों से कमीशन खाते हैं। वे नेता, जो अब खुद जमानत पर बाहर हैं, वे इस चौकीदार पर आरोप लगा रहे हैं।"उन्होंने कहा, "भ्रष्टाचार उनकी आदत बन गई है, इसलिए वे जवानों या युवाओं की परवाह नहीं करते। जब भी भारत कुछ हासिल करता है, तो वे इसकी आलोचना का कारण ढूंढ़ते हैं।"मोदी ने कहा, "वे आतंकियों द्वारा बोली जाने वाली भाषा बोलते हैं। आपके पास लोकतंत्र में ऐसे लोगों को दंडित करने का अधिकार है।"उन्होंने कहा, "एक तरफ वह ताकत है, जो देश को बांट रही है और दूसरी तरफ एक ईमानदार चौकीदार है, जो देश को सुरक्षित बनाना चाहता है।"लोगों से भारतीय जनता पार्टी को वोट देने की अपील करते हुए उन्होंने कहा, "मैंने पांच वर्ष ईमानदारी से काम किया है, लेकिन मैं उनमें से नहीं हूं, जो रुक जाएं। मैं हर दिन कुछ नया करना चाहता हूं। अगले पांच वर्षो में मैं और भी बहुत कुछ करना चाहता हूं।"