5 Dariya News

3.50 लाख रुपए की ड्रग मनी के साथ खरीददार गिरफ्तार, ड्रग बेचने आए आरोपी की तालाश में छापेमारी हुई शुरू

जिला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद और एसएसपी संदीप गोयल ने ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस में हुई रिकवरियों का किया खुलासा

5 Dariya News

फिरोजपुर 22-Mar-2019

आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस दिनरात नाकाबंदी करके समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ मुहिम चला रही है। शुक्रवार को जिला पुलिस की मुहिम को उस वक्त बल मिला, जब पुलिस डिपार्टमेंट ने करीब साढ़े 3 लाख रुपए की ड्रग मनी के साथ खरीददार को गिरफ्तार कर लिया। जबकि ड्रग्स बेचने आया आरोपी फरार हो गया। डीसी काम्पलेक्स में शुक्रवार शाम को एक ज्वाइंड प्रेस कांफ्रेंस में जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी श्री चंद्र गैंद और एसएसपी श्री संदीप गोयल ने बताया कि पुलिस ने बस्ती हाजीवाला के रहने वाले गुरदेव सिंह से 100 ग्राम हैरोइन बरामद की है। इसके साथ ही साढ़े 3 लाख रुपए के करीब ड्रग मनी भी मिली है। जबकि ड्रग्स बेचने आए आरोपी की पहचान जीरा के रहने वाले हरजिंदर सिंह के रूप में हुई है। एसएसपी संदीप गोयल ने बताया कि पुलिस की नाकेबंदियों का ही असर है कि एक आई-20 कार से वैपन और 90 हजार रुपए की रिकवरी हुई है। चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक कोई भी व्यक्ति असला नहीं रख सकता। असला वैध है या अवैध, इसकी भी जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा पिछले साल दिसंबर महीने में फिरोजपुर से गन प्वाइंट पर लूटी गई ईनोवा कार को आरोपी समेत बरामद कर लिया है। ये कार मक्खू थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एरिया में लूटी गई थी। इसके अलावा गुरु हर सहाय से लूटी गई ऑलटो कार को भी बरामद करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कपिल मल्होत्रा और उसकी पत्नी मल्होत्रा से पूछताछ जारी है। एसएसपी श्री संदीप गोयल ने बताया कि पुलिस की मुस्तैदी का ही नतीजा है कि इस बार होली पर छेड़छाड़ या मारपीट की एक भी वारदात रिकार्ड नहीं की गई। उन्होंने बताया कि जबकि इससे पहले होली पर इस तरह की 20 से 25 शिकायतें आती थी लेकिन इस बार एक भी केस रिकार्ड नहीं हुआ। 

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में फिरोजपुर के लोगों को 24 घंटे सिक्योरिटी कवर मुहैया करवाने का काम चल रहा है, जिसके तहत पीसीआर के दस्तों को पेट्रोलिंग के लिए फील्ड में उतारा जाएगा। जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी श्री चंद्र गैंद ने बताया कि पुलिस और प्रशासन पूरे तालमेल के साथ काम कर रहे हैं। दोनों महकमों के अधिकारियों की टीमें 24 घंटे शहर में सर्विलांस का काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि इस वक्त जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर कुल 111 से ज्यादा टीमें तैनात हैं। इसमें स्टेटिक सर्विलांस की 14 टीमें, वीडियो सर्विलांस की 12 टीमें, अकाउंटिंग से संबंधित 5 टीमें, वीडियो व्यूविंग से संबंधित 5 टीमें, मीडिया मॉनिटरिंग के लिए 4 टीमें, आदर्श चुनाव आचार संहिता से संबंधित 5 टीमें और इंकम टैक्स से संबंधित 12 मेंबर की एक टीम फील्ड में लगातार काम कर रही है। इसके अलावा कंपलेंट सैल की 5 टीमें और फ्लाइंट स्कवायड की 36 टीमों के 180 मेंबर भी दिनरात फील्ड में डटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 22,430 लाइसेंसी हथियार हैं, जिसमें से 14,933 हथियार जमा करवाए जा चुके हैं। जोकि कुल हथियारों का 65.57 प्रतिशत बनता है। जबकि बाकी के 7497 हथियारों को जमा करवाने के लिए काम चल रहा है। जल्द ही ये हथियार भी पुलिस जमा करवा लेगी। डीसी श्री चंद्र गैंद ने बताया कि भगौड़े अपराधियों और संदिग्ध आरोपियों पर पुलिस की पैनी नजर है। निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव करवाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।  इस मौके पर एडीसी रविंदर सिंह, एसडीएम अमित गुप्ता, सहायक कमिश्नर रंजीत सिंह, तहसीलदार चुनाव चांद प्रकाश समेत पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद थे।