5 Dariya News

'लोक सभा चुनाव 2019' : पटियाला पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी 92.50 लाख रूपये की नकदी बरामद

लोक सभा क्षेत्र पटियाला अधीन आते 9 विधान सभा क्षेत्रों में स्टैटिक र्स्वेलैंस और फलाईंग स्कैड की 9-9 टीमें मुस्तैदः डिप्टी कमिश्नर

5 Dariya News

पटियाला 14-Mar-2019

लोक सभा चुनाव के मद्देनज़र जारी आदर्श चुनाव आचार संहिता को सख़्ती से लागू करने के लिए आरंभ किए गए प्रयत्नों के अंतर्गत बीती रात 9.30 बजे पटियाला पुलिस ने 92 लाख 50 हज़ार रुपए की नकदी बरामद करने में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। यह जानकारी यहाँ ज़िला प्रशासनिक परिसर में ज़िला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित और एस. एस. पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने सांझी तौर पर की प्रैस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने यह संदिग्ध नकदी ज़ब्त करके आयकर विभाग टीम को मौके पर बुला लिया और इंफोर्समैंट डायरैक्टोरेट को सूचित कर दिया गया है।डिप्टी कमिश्नर श्री कुमार अमित ने बताया कि लोक सभा क्षेत्र पटियाला के अधीन आते 9 विधान सभा क्षेत्रों में तैनात स्टैटिक और र्स्वेलैंस और फलाईंग स्कैड की 9-9 टीमें पूरी मुस्तैदी के साथ नज़र रख रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत के चुनाव आयोग की तरफ से लागू की गई आदर्श आचार संहिता की सख़्ती से पालना करवने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।एस. एस. पी. स. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि लोक सभा चुनाव के मद्देनज़र पटियाला पुलिस को 92.50 लाख रुपए बरामद करने में यह बड़ी कामयाबी उस समय मिली जब डी. एस. पी. पातड़ां स. सुखअंमृत सिंह रंधावा के नेतृत्व में ए. एस. आई. हरिन्दरपाल सिंह की पुलिस टीम ने नेशनल हाई वे नरवाणां रोड नज़दीक बैरियर गाँव ढाबी गुज्जरां में अंर्तराज्य नाकाबंदी की हुई थी। 

उन्होंने कहा कि बिना किसी योग्य दस्तावेज़ों के बड़ी मात्रा में नकदी ले कर जाना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।स. सिद्धू ने बताया कि बीती रात करीब 9.30 बजे एक काले रंग की हुंडई क्रैटा कार नंबर पी. बी. 13 बी. सी. 2797 नरवाना की तरफ़ से आई। इस कार को रोक कर जब इसकी तलाशी के लिए गई तो इसकी दोनों अगली सीटों के नीचे 92 लाख 50 हज़ार रुपए की नकदी बरामद हुई।उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब, कार चालक रवि ( करीब 23 साल) पुत्र प्रेम चंद निवासी गाँव शेरगढ़ और साथ वाले व्यक्ति सचिन ( करीब 20 साल) पुत्र पवन कुमार निवासी खनौरी, से इस नकदी बाबत पूछताछ की तो इन्होंने कोई तसल्लीबख्श जवाब नहीं दिया, इस पर आयकर विभाग की टीम को बुलाया गया और इंफोर्समैंट डायरैक्टोरेट को सूचित कर दिया गया और नकदी ज़ब्त कर ली गई और इस बारे आगे जांच पड़ताल की जा रही है कि यह नकदी कहाँ से और किस उद्श्य के लिए लाई गई थी।डिप्टी कमिश्नर ने लोगों से अपील की है कि वे आदर्श चुनाव आचर संहिता की पालना करें और एक लाख रुपए से अधिक राशि अपने साथ लाने लेजाते समय पूरे दस्तावेज़ अपने साथ रखंे। इस मौके एस. पी. ( एच) रवजोत ग्रेवाल और डी. एस. पी. पातड़ां स. सुखअंमृत सिंह रंधावा भी उपस्थित रहे।