5 Dariya News

बिजली कनैक्शन के लिए नहीं लगेगा अतिरिक्त शुल्क : अनिल शर्मा

दूरदराज क्षेत्रों में आउटसोर्स पर तैनात किए जाएंगे आईटीआई डिप्लोमाधारक युवा, ऊर्जा और बहुउद्देश्यीय परियोजनाएं मंत्री ने किया विद्युत सब-स्टेशन का शिलान्यास

5 Dariya News

कुल्लू 24-Nov-2018

ऊर्जा और बहुउद्देश्यीय परियोजनाएं मंत्री अनिल शर्मा ने कहा है कि बिजली बोर्ड उपभोक्ताओं से कनैक्शन के लिए कोई अतिरिक्त खर्चा वसूल नहीं करेगा। मीटर तक बिजली पहुंचाने के लिए सर्विस वायर व अन्य सामग्री बोर्ड ही लगाएगा। इसके लिए 300 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। दूरदराज क्षेत्रों में विद्युत कर्मचारियों की कमी दूर करने के लिए आईटीआई डिप्लोमाधारी युवाओं को आउटसोर्स पर तैनात किया जाएगा। शनिवार को बंजार विधानसभा क्षेत्र के गांव मोहणी में दीन दयाल उपाध्याय गं्राम ज्योति योजना के तहत दो करोड़ 33 लाख रुपये की लागत से बनने वाले 33 केवी विद्युत सब स्टेशन का शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए अनिल शर्मा ने यह जानकारी दी।उन्होंने कहा कि इस सब-स्टेशन के निर्माण से मंडी व कुल्लू जिला के सराज क्षेत्र की आधा दर्जन से अधिक पंचायतों की वोल्टेज समस्या दूर हो जाएगी। अनिल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए हिमाचल में सौर ऊर्जा को बढ़ावा दिया जा रहा है। आम घरों में छोटे-छोटे सौर संयंत्र लगाने के लिए सब्सिडी दी जा रही है और इन संयंत्रों से अतिरिक्त बिजली को प्रदेश सरकार खरीदेगी। अनिल शर्मा ने कहा कि जयराम ठाकुर आम लोगों के मुख्यमंत्री हैं और उनके नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने आम जनता के उत्थान के लिए कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। ऊर्जा मंत्री ने मोहनी गांव में अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने और क्षेत्र के एक अन्य ट्रांसफार्मर को बदलने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर सांसद रामस्वरूप शर्मा ने भी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बंजार विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के लिए सौ करोड़ से अधिक की धनराशि मंजूर की गई है। सांसद निधि से भी विभिन्न विकास कार्यों के लिए डेढ़ करोड़ रुपये दिए गए हैं। उन्होंने मोहनी में एक पुलिया के लिए धनराशि का प्रावधान करने की घोषणा की।विधायक सुरेंद्र शौरी ने कहा कि बंजार क्षेत्र को नई टूरिजम सर्किट में शामिल किया गया है। इससे क्षेत्र की तकदीर और तस्वीर बदल जाएगी तथा स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि बाहू-जलोड़ी-टकरासी मार्ग को भी पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। जमीन उपलब्ध होने पर पेड़चा सड़क को मोहनी तक पहुंचाया जाएगा।इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष भीमसेन शर्मा, सचिव बालक राम, ध्यान सिंह और पंचायत प्रधान जबना ठाकुर ने भी जनसभा को संबोधित किया। समारोह में जिला परिषद अध्यक्ष रोहिणी चैधरी, एसडीएम एमआर भारद्वाज, बिजली बोर्ड के निदेशक विपिन पाल सिंह, मुख्य अभियंता प्रवेश ठाकुर, भाजपा मंडल अध्यक्ष बलदेव महंत और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने गाड़ागुशैणी का भी दौरा किया और लोगों की समस्याएं सुनीं।