5 Dariya News

इंडस पब्लिक स्कूल में ड्राइवरों और विद्यार्थियों के लिए ट्रैफिक जागरुकता दिवस मनाया गया

छात्रों ने रैली निकालकर ट्रैफि़क नियमों के लिए लोगों को किया जागरूक, विद्यार्थियों व ड्राइवर स्टाफ को ट्रैफिकनियमों संबंधी जानकारी

5 Dariya News

खरड़ 23-Nov-2018

इंडस पब्लिक स्कूल, वाडाला रोड के विद्यार्थियों ड्राईवरों/क्लीनरों व स्टाफ  को टै्रफिक नियमों से अवगत कराने के उद्देश्य से ट्रैफिक पुलिस मोहाली द्वारा जागरुकता दिवस मनाया गया। इस का उद्देश्य रोजाना होने वाले सड़क हादसों से बचने के लिए ड्राइवरों और विद्यार्थियों को टै्रफिक नियमों से अवगत कराते हुए उनकी पालना के लिए प्रेरित करना था। इस प्रोग्राम दौरान ट्रैफिक पुलिस की टीम ने स्कूल के विद्यार्थियों, ड्राईवरों/क्लीनरों व स्टाफ को टै्रफिक नियमों से अवगत कराया व उन्हें आवाजाई के दौरान घटने वाले हादसों से बचने के लिए उपयोग की जाने वाली विभिन्न सावधानियों बारे विस्तारपूर्वक समझाया। उन द्वारा प्रोग्राम दौरान विभिन्न टै्रफिक सिग्नल, जेब्रा क्रासिंग, टै्रफिक लाईटों व हैल्मेट के इस्तेमाल संबंधी विशेष जानकारी दी गई। 

विद्यार्थियों द्वारा भी ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों द्वारा कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न पूछे गए जिन संबंधी अधिकारियों द्वारा उन्हें बेहद आसान व रोचक तरीके से समझाया गया।इस के साथ ही  स्कूली छात्रों ने शहर निवासियों को जागरूक करने  के लिए एक रैली का आयोजन भी किया। जिस में छात्रों  ने हाथों में ट्रैफि़क नियमों को जागरूक बैनर पकड़ कर नागरिकों को  जागरूक किया। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन कर्नल सी एस चीमा और मैनेजर कर्नल एस पी एस चीमा ने  पुलिस अधिकारियों का आभार व्यक्त करते विद्यार्थियों को संदेश दिया गया कि वे बताए गए टै्रफिक नियमों को अच्छी तरह समझ लें और जीवन में पूरी तरह याद रखें ताकि भविष्य में वे अपनी व समाज की बेहतरी में अपना योगदान दे सकें।