5 Dariya News

मध्यप्रदेश को बर्बादी से बचाना है तो कांग्रेस को पैर न रखने दें : नरेंद्र मोदी

5 Dariya News

ग्वालियर/शहडोल 16-Nov-2018

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक परिवार की पार्टी है, प्रदेश क्या, देश को बर्बादी से बचाना है तो इस पार्टी को कहीं पैर नहीं रखने देने का संकल्प लेना होगा। भाजपा ने मध्यप्रदेश को बीमारू प्रदेश से 'मैक्सिमम प्रोग्रेस्ड' प्रदेश बना दिया है। मोदी विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए ग्वालियर और शहडोल पहुंचे। ग्वालियर में मोदी ने कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित न किए जाने को लेकर हमला बोला और कहा, "कांग्रेस प्रदेश के आठ हिस्सों में आठ चेहरे लिए घूम रही है, जिस क्षेत्र में होते हैं उसी का नाम बता देते हैं, कांग्रेस में अगर साहस है तो वे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम बताएं।" जनता ने दिमाग पर जोर देकर याद करना चाहा कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा के पास मुख्यमंत्री पद का कौन सा चेहरा था, तो कोई याद नहीं आया। मोदी ने तंज कसते हुए आगे कहा, "जो दल अपने नेता या मुखिया का नाम बता पा रहा है, वह जनता का भविष्य क्या तय करेगा। आपका तो जवानी का कालखंड बर्बाद हो गया, क्या अपने बच्चों की जवानी भी बर्बाद होने देंगे? 

इसलिए यहां से संकल्प लेकर जाइए कि कांग्रेस को पैर तक नहीं रखने देंगे।" मोदी ने कांग्रेस की प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लिए बगैर हमला बोला कि उनमें (ज्योतिरादित्य) हिम्मत है तो कांग्रेस के कर्ताधर्ताओं से पूछना चाहिए कि उनकी दादी विजयाराजे सिंधिया को आपातकाल में 19 माह किस अपराध के लिए यातनाएं दी गई थी। इससे पहले, शहडोल पहुंचे मोदी ने नोटबंदी से हुए फायदे गिनाए। उन्होंने कहा, "देश हो या मध्यप्रदेश, हर तरफ सड़कें बन रही हैं, शौचालय बन रहे हैं, आईआईटी, आईआईएम और एम्स खुल रहे हैं, लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि मोदी इतने कम समय में इतना पैसा लाया कहां से, यह पैसा उन लोगों का है जिन्होंने चार पीढ़ी से बिस्तर के नीचे, अलमारी में छुपाकर रखा था, नोटबंदी से वह रकम बैंकों में आ गई। यह पैसा आपका (जनता) है।"दूसरी तरफ राहुल गांधी नोटबंदी को लेकर आम आदमी की परेशानी और उद्योगपतियों का कर्ज माफ किए जाने पर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर लगातार हमला कर रहे हैं। इसका जवाब शुक्रवार को स्वयं मोदी ने दिया। उन्होंने कहा, "जिन लोगों ने चार पीढ़ी तक रकम कमा कर रखी थी, आज वही लोग आंसू बहा रहे हैं, यहां मौजूद लोगों में किसी को अब परेशानी, रो रही हो तो बताएं, पहले परेशानी होगी, यह तो मैंने (मोदी) सार्वजनिक तौर पर भी कहा था।" 

उन्होंने आगे कहा कि नोटबंदी से अकेली कांग्रेस रो रही है, एक परिवार रो रहा है, क्योंकि उनका चार पीढ़ी का जमा किया गया चला गया, इसलिए रो रहे हैं, आंसू नहीं सूख रहे। अगर जवान बेटा मर जाता है तो बूढ़ा बाप सालभर में संभल जाता है, मगर इनका (गांधी परिवार व कांग्रेस) कितना लुट गया होगा, जो दो-तीन साल बाद भी अभी संभल नहीं पा रहे हैं। मोदी ने प्रदेश और देश के विभिन्न हिस्सों में चल रहे विकास कार्यो का जिक्र करते हुए कहा कि आजादी की 75वीं सालगिरह पर वर्ष 2022 में एक भी परिवार बिना घर के नहीं रहेगा। चार पीढ़ियों ने मिलाकर जिता विकास किया, उतना भाजपा की सरकार ने चार साल में कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस में एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने जितना विकास अब तक नहीं किया, उतना काम भाजपा की सरकार ने और एक चाय बेचने वाले ने चार वर्षो में कर दिया है। मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में होने वाला विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाला लोकसभा का चुनाव विकास के नाम पर होना चाहिए। यह चुनाव चार पीढ़ी बनाम चार साल और 54 साल बनाम 15 साल के विकास कार्यो पर होना चाहिए। 

शहडोल की रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के 75 वर्षो में से 54 वर्षो तक मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकारें रहीं। उन्होंने कहा कि इन 54 सालों में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकारों ने क्या विकास किया है, यह सवाल प्रदेश की जनता को उनसे पूछना चाहिए। उन्होंने कहा, "कांग्रेस 54 सालों में जितने गरीबों को पक्के मकान नहीं दे सकी, उससे कहीं ज्यादा इन 15 वर्षो में भाजपा की सरकार ने बनाए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के मध्यप्रदेश में 12 लाख पक्के घरों की चाबी हम लोगों को सौंप चुके हैं।" प्रधानमंत्री ने कहा कि, मध्यप्रदेश में बहन-बेटियों की सुरक्षा का कानून बनाने वाला पहला राज्य मध्यप्रदेश है। यहां पर दरिदों को पांच दिनों के अंदर फांसी पर चढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि जनता-जनार्दन को विश्वास तब होता है, जब सरकारें काम करती हैं, समाज के अंदर व्याप्त बुराइयां समाप्त होती हैं और इन बुराइयों को समाप्त करने में भाजपा की सरकारों ने बेहतर काम किया है। 

मोदी ने कहा, "आप लोग संकोच मत कीजिए और मुझसे भी साढ़े चार वर्षो का हिसाब मांगिए। मैं पाई-पाई का हिसाब दूंगा।" उन्होंने कहा कि एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को क्या दिया और एक चाय वाले ने साढ़े चार साल में क्या दिया, इसका मुकाबला भी हो जाए। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, "इनका हाल मुंह में राम बगल में छुरी जैसा है। ये लोग हर जगह झूठ बोलते हैं, मध्यप्रदेश में भी इन्हें गुस्से के सिवाय कुछ नहीं सूझ रहा है। यहां पर ये सिर्फ गुस्सा बता रहे हैं।" वहीं मुख्यमंत्री शिवराजसिह चौहान ने कहा कि कमलनाथ बंद कमरे में बैठकर तुष्टिकरण की बातें करते हैं। वे मध्यप्रदेश के माहौल को खराब करना चाहते हैं। मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिह, शहडोल के सांसद ज्ञान सिह, सांसद फग्गन सिह कुलस्ते, सांसद रीति पाठक आदि मौजूद थे।