5 Dariya News

भाजपा सरकार अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन देकर अपनी चार साल की नाकामियों और खामियों पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है : अभय सिंह चौटाला

5 Dariya News

फरीदाबाद 27-Oct-2018

नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने इनेलो-बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन फरीदाबाद में भाजपा सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि सरकार अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन देकर अपनी चार साल की नाकामियों और खामियों पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि यह खेद का विषय है कि जिस प्रदेश के युवाओं से सत्ता में आने से पहले हर साल 2 लाख रोजगार देने का वादा किया था आज मुख्यमंत्री चार साल में केवल 40 हजार नौकरियां देने की बात कह कर अपनी पीठ थपथपाने का काम कर रहे हैं। विडंबना यह है कि उनके दावों के विपरीत भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने यह आंकड़ा 28 हजार बताया है। उन्होंने कहा सरकार के अहम पदों पर बैठे लोगों के बयानों में भेद सरकार की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करता है।इनेलो वरिष्ठ नेता ने सरकार पर धान की खरीद में घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी एजेसियों द्वारा पैदावार से ज्यादा खरीद से यह उजागर हो गया है कि सरकार ने अपने चहते लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए बोगस खरीद की है और धान का एक दाना भी सरकारी गोदामों नहीं है केवल कागजों में है।

नेता विपक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार की जिम्मेवारी निभाने में सक्षम नहीं है। भाजपा ने सत्ता हासिल करने के लिए हर वर्ग से झूठे वादे किए लेकिन चार साल में एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि न तो स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू की गई, न एसवाईएल नहर का निर्माण हुआ, न 24 घंटे बिजली मिली और न ही युवाओं को हर साल दो लाख रोजगार मिले।अभय सिंह चौटाला ने यह भी कहा कि सरकार ने जो भी नौकरियां दी हैं उनमें भी ग्रामीण आंचल के बच्चों के साथ भेदभाव हुआ है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सरकार को गांव-देहात के युवाओं को नौकरियों में प्राथमिकता देनी चाहिए ताकि प्रदेश के हर वर्ग के युवाओं का विकास हो और उन्हें रोजगार मिले।इनेलो वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि प्रदेश कि भाजपा सरकार योजनाबंद तरीके से हरियाणा के लोगों को पिछड़ा रखने का काम कर रही है। किसान की फसल को नमी के नाम पर औने-पौने दामों में खरीदा जा रहा है, पढ़ा-लिखा युवा बेरोजगार है, कर्मचारी सरकार की नीतियों के खिलाफ सडक़ों पर है। इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष श्री अशोक अरोड़ा, बसपा उपाध्यक्ष नरेंद्र वर्मा, इनेलो जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान, कुमारी जगजीत कौर, राजेन्द्र बीसला, रूपचंद लाम्बा, ललित बंसल, जोध सिंह वालिया, पवन रावत, सावित्री तंवर, राजबाला शर्मा, चित्रा नैन सहित इनेका गठबंधन नेता मौजूद थे।