5 Dariya News

सैनिक स्कूल के विद्यार्थियों ने देश -विदेश में नाम चमकाया- ओ. पी सोनी

मेहनत और लगन से अपने लक्ष्य प्राप्त करें विद्यार्थी, शिक्षा मंत्री ने सैनिक स्कूल की वार्षिक ऐथलैटिकस मीट के विजेताओं को बांटे पुरस्कार

5 Dariya News

कपूरथला 14-Oct-2018

सैनिक स्कूल पंजाब का मान है, जिसके विद्यार्थियों ने अपनी उपलब्धियों से देश-विदेश में नाम कमाया हुआ है। यह बात पंजाब के शिक्षा मंत्री श्री ओम प्रकाश सोनी ने आज सैनिक स्कूल की 57वीं वार्षिक एथलेटिक्स मीट के समापन समारोह में मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करने के दौरान कही।उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल ने 1100 से अधिक सैनिक अधिकारी मुल्क को दिए हैं, जिनमें 50 लैफ्टिनैंट जनरल और मेजर जनरल भी शामिल हैं। उन्होंने स्कूल के विद्यार्थियों को मुबारकबाद देते कहा कि वह बहुत ही किस्मत वाले हैं, जिनको इस संस्थान में शिक्षा ग्रहण करने का सुअवसर मिला है। उन्होंने कहा कि इस तरह की संस्था में पढ़ा विद्यार्थी जीवन में कभी मार नहीं खाता और उच्च स्थान हासिल करता है। इस मौके पर उन्होंने तीन दिवसीय एथलेटिक्स मीट के विजेता विद्यार्थियों को इनाम तकसीम किए और कहा कि वह भविष्य के निर्माता हैं, इसलिए वह मेहनत और लगन के साथ अपने जीवन के लक्ष्य हासिल करें।  इस मौके पर स्कूल के कैडिटों ने अपने संबंधित हाउस के अंतर्गत शानदार मार्च पास्ट किया और स्कूल के विश्व प्रसिद्ध बैंड ने लाजवाब पेशकारी दी। इसी तरह मॉस पी. टी शो हुआ और विद्यार्थियों ने जिम्नास्टिक, ऐरोबिकस और दूसरे हैरतअंगेज करतब के जयिरे हाज़रीन का मन मोह लिया। 

इसके अलावा महिलाओं की दौड़ और भंगड़ा ख़ास आकर्षण का केंद्र रहे। इससे पहले स्कूल पहुंचने पर प्रिंसिपल कर्नल विकास मोहन और एडम अफ़सर लैफ्टिनेंट कमांडर दिलप्रीत सिंह कंग ने उनका स्नेहपूर्ण स्वागत किया और उनको स्कूल की उम्दा उपलब्धियों से अवगत करवाया। एथलेटिक्स मीट के नतीजों अनुसार सीनियर वर्ग में भगत हाउस ने चैंपियनशिप ट्राफी जीतीए जबकि कैडेट सुमित सिंह सर्वोत्त्म एथलीट चुने गए। इसी तरह जूनियर हाउस में से मोतीलाल हाउस पहले स्थान पर रहा और कैडेट आलोक सर्वोत्त्म एथलीट बना। इसके अलावा होल्डिंग हाउस में से नलवा हाउस ने बाज़ी मारी और कैडेट हिमालय सर्वोत्त्म एथलीट चुना गया। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर श्री मोहम्मद तैय्यब, इन सर्विस प्रशिक्षण सेंटर कपूरथला के कमांडेंट स. राजपाल सिंह संधू, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) श्री राहुल चाबा, स्कूल की वाइस प्रिंसिपल लेफ्टिनेंट कर्नल सीमा मिश्रा के अलावा स्कूल का समूह स्टाफ, विद्यार्थी और उनके माता पिता उपस्थित थे।