5 Dariya News

पर्यावरण जागरूकता एवं स्वच्छता के लिए बुंगे इंडिया ने सोनीपत की सब्जी मण्डी में किरयाना व्यापारियों के साथ चलाया सफाई अभियान

5 Dariya News

सोनीपत 14-Oct-2018

सोनीपत शहर की सब्ज़ी मण्डी इलाके में आज बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान चलाया गया और जनता को इसके प्रति जागरूक किया गया। इस अभियान का आयोजन बाबा सिद्ध पीठ मंदिर से मुरथल अड्डे तक किया गया। आज की गयी इस पहल का श्रेय सोनीपत की सब्ज़ी मण्डी की किरयाना मार्केट एसोसिएशन की कार्यकारिणी के सदस्यों को जाता है जिन्होंने एकजुटता का महत्व बताते हुए गगन रिफाइंड कुकिंग आयल और गगन वनस्पति घी के निर्माता कंपनी बुंगे इंडिया के साथ मिल कर स्वच्छ वातावरण को बनाने हेतु इस जागरूकता और सफाई अभियान का आयोजन किया । इस अवसर पर बाबा सिद्ध पीठ मंदिर के संस्थापक राकेश कुछल, बुंगे इंडिया के एरिया सेल्स मैनेजर विनीत वासन और उनकी टीम के सभी सदस्य, किरयाना मार्केट एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकाऱी और बुंगे इंडिया के डिस्ट्रीब्यूटरस मैसर्ज मंगत राय बिशन स्वरुप के प्रतिनिधि सुजेश गुप्ता, संजय गुप्ता और सुनील गुप्ता भी मौजूद थे। इस अवसर पर बोलते हुए बुंगे इंडिया के मार्केटिंग हेड, डॉ प्रशांत मोहन, ने बताया कि कंपनी के सी.एस.आर. कार्यक्रम के अंतर्गत अपने कर्मचारियों, डीलरों, वितरकों और सी.एस.आर पार्टनर्स के साथ इस मिशन में अपना सामाजिक योगदान बढ़ाते हुए पहले भी करनाल, हिसार, पानीपत, अंबाला शहर, यमुनानगर, अम्बाला छावनी, चंडीगढ़, लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, पटियाला और राजपुरा जैसी जगहों पर अनाज मंडी / थोक बाजार क्षेत्रों में इस तरह की पहल करवा चुकें है।

बुंगे इंडिया के जनरल मेनेजर उपेन्द्र ओझा ने बताया की बुंगे इंडिया भविष्य में भी विभिन्न शहरों में बाजार के व्यापारी संगठनों के साथ मिलकर के इसी तरह की गतिविधियों को जारी रखेगी । उन्होंने कहा की स्वच्छ भारत अभियान देशभक्ति से प्रेरित है, लिहाजा सभी लोगों को इसमें अपनी सहभागिता बढ़चढ़ कर सुनिश्चित करनी चाहिए। यदि प्रत्येक व्यक्ति स्वच्छता को अपने आचरण में शामिल कर ले तो केवल किसी शहर, बल्कि जिला, प्रदेश, देश को आसानी से स्वच्छ बनाया जा सकेगा। साफ सफाई का महत्व उसके लाभ के संदर्भ में १०० से अधिक एकत्रित सदस्यों को विस्तृत जानकारी दी। सब ने मार्किट को साफ़ व् स्वच्छ रखने की शपथ ली और उसके बाद सभी ने मिलकर श्रमदान किया । कचरे की ३० से अधिक रेहडिया को एकत्रित कर उचित स्थान पर फेंका गया । यह भी तेह किया गया की इस इलाके मे समय समय पर स्वच्छता सर्वेक्षण किया जायेगा और इस प्रकार के कार्यक्रमों का भी नियमित आयोजन किया जायेगा ।