5 Dariya News

12 वर्षीय दलित लड़की से दुषकर्म, पुलिस ने दर्ज नही की एफआईआर

5 Dariya News (कुलजीत सिंह)

जंडियाला 05-Aug-2018

12 वर्षीय दलित लड़की जसदीप कौर को 27 जुलाई 2018 की आधी रात को घर से किडनैप कर पट्टी बाग में उसके साथ जर्बन दुषकर्म करने की शर्मनाक घटना सामने आई है। घटना है तरन तारन के गांव भगूपुरा की। मजदूर जसवंत सिंह अपने परिवार 27 जुलाई 2018 की रात को सो रहा था। गांव के ही रहने वाले आरोपी हरप्रीत सिंह पुत्र सवरन सिंह अपनी बाईक पर आए पीडिता के घर आया उन्होने ने पहले पीडिता को बेहोश किया फर अन्य मैंबरों को बेहोश कर बाग में लिजा कर उसके साथ मार पीट कर दुषकर्म किया। जब गांव में जा कर देखा तो पता चला कि पुलिस व गांव के अमीर लोगों के डर से पीडित परिवार सहिम में था, मगर घटना दी सूचना मिलते श्री गुरु ज्ञान नाथ वालमीक धर्म समाज के केंद्रीय चेयरमैन श्री नछतर नाथ शेरगिल ने अपने संस्था के सभी साथीयों को साथ लेकर पीडित परिवार के घर पहुंचे। उन्होने ने घटना का नोटिस लेते हुए डीजीपी पंजाब सुरेश अरोड़ा से फोन पर बात कर सारी घटना की जानकारी उनको दी मगर, रात के 9 बजे तक गुरु ज्ञान नाथ वालमीक धर्म समाज के केंद्रीय चेयरमैन श्री नछतर नाथ शेरगिल पुलिस वालों का इंतजार करते रहे मगर कोई भी सीनीयर अधिकारी डीजीपी के निर्देशों पर 12 वर्षीय पीडिता के ब्यान लेने नही पहुंचे। 

किया कहना है पीडिता का : अमर उजाला के साथ बात करते हुए 12 वर्षीय पीडिता जसदीप कौर ने बताया कि आरोपी हरप्रती सिंह ने 27 जुलाई की रात को मेरे साथ कई भार दुषकर्म किया। मुझे मारा पीटा भी उन्होने ने बताया कि जब मुझे पुलिस थाना पट्टी में लेकर गए तो मेरे गांव के सरपंच के बेटे राजकरन सिंह पुत्र जसबीर सिंह ने घटना मको दबाने का लिए अपने ब्यान दर्ज करवाए है। पीडिता का आरोप है कि पुलिस महिला कर्मचारी मुझे डांट रही थी और मेरे ब्यान लेने से इनकार किया था। पुछने पर उसने बताया है कि पुलिस ने आरोपी की मद्द करते हुए अभी तक मेरा मैडीकल नही करवाया है।  

श्री गुरु ज्ञान नाथ  वालमीक धर्म समाज के केंद्रीय चेयरमैन श्री नछतर नाथ शेरगिल व संस्था की प्रधान हरबरिंदर कौर उसमा ने कहा कि वालमीक समाज दलित बच्ची की मद्द के लिए परिवार के साथ है। उन्होने ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि पीडित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए संस्था संधर्स करेगी। डीजीपी के आफिस के कर्मचारी ने पत्रकार से बात करते हुए कहा कि पीडित बच्ची को इंसाफ मिलेगा।