5 Dariya News

दिग्विजय सिंह चौटाला ने की बाबा साहेब अम्बेडकर प्रतिमा को अपने निजी कोष से बनवाने की घोषणा

5 Dariya News

डबवाली 06-Jul-2018

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने गांव गोरीवाला में संविधान निर्माता बाबा साहिब भीम राव अम्बेडकर की मूर्ति पर नमन करने के बाद गोरीवाला चौक में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग समाज का सद्भाव बिगाडऩे का काम कर रहे है लेकिन इनेलो पार्टी का काम समाज का सद्भाव बना कर रखना व 36 बिरादरी के भाईचारा बना कर रखना है। उन्होंने कहा कि इनेलो व इनसो  पार्टी तो बाबा साहिब की सोच पर पहरा दे रही है। चौ. देवीलाल की सोच को आगे लेकर हम समाज को जोडऩे का काम करते हैं। उन्होंने भाजपा के कुछ नेता सीएम मनोहर लाल खट्टर के इशारे पर इनेलो व इनसो पर आरोप लगा रहे है लेकिन आज देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार है तो क्यों नहीं सरकार मामले की सी.बी.आई. या अन्य किसी एजेंसी से निष्पक्ष जांच करवाते। इनसो नेता ने कहा कि गोरीवाला मामले में उनका या उनके संगठन का कोई भी रोल पाया जाए तो वह राजनीति छोड़ देंगे लेकिन अगर उनका रोल नहीं पाया जाता तो भाजपा के नेता सार्वजनिक रूप से इनेलो पार्टी व आमजन से माफी मांगे। 

उन्होंने कहा कि उनका काम लोगों को जोडऩा है जबकि भाजपा का काम लोगों का भाईचारा खत्म करना है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी चौटाला परिवार को महम कांड, चौटाला डबल मर्डर मामला, कालुआना सरपंच की मौत के मामले में, जाट आरक्षण के समय प्रकाश कमेटी की रिपोर्ट में सांसद दुष्यंत चौटाला का गलत नियत से नाम डालना सहित अनेक मामलों में कांग्रेस व भाजपा नेताओं ने चौटाला परिवार को झूठ बोलकर बदनाम करने के प्रयास किए है। लेकिन एक भी मामले में कुछ भी साबित नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल की मूर्ति को नुकसान जाट आंदोलन के दौरान भाजपा के सांसद राजकुमार सैनी द्वारा करवाने का प्रयास किया गया था तब ये भाजपा नेता कुछ नहीं बोले। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि समाज को तोडऩे का काम भाजपा व कांग्रेस करती है।

उन्होंने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि सरकार पता नही कब सविंधान निर्माता की मूर्ति के लिए कमेटी को आर्थिक सहायता दे लेकिन वो घोषणा करते हैं कि बाबा साहेब की दोबारा नई मूर्ति की स्थापना पर जो भी खर्च आएगा उसको वह अपने निजी कोष से बनवाएंगे और भी किसी भी प्रकार की जो डिमांड यहां की कमेटी करेगी, उसको पूरा करते हुए बाबा साहेब के चौक को भव्य रूप दिया जाएगा।गांव गंगा में इनेलो को उस समय भारी लाभ हुआ जब इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में प्रिंस इंसा व जोनी इंसा ने अपने दर्जनों साथियों के साथ अधिकारिक तौर पर इनेलो में शामिल हुए। दिग्विजय ने उनके गले में हरे पटके डाल स्वागत किया और उनको इनेलो में आस्था जताने पर पूरा मान-सम्मान दिए जाने का भरोसा दिया। पूर्व विधायक डॉ सीता राम, बसपा के लोक सभा प्रभारी लीलू राम ने भी कार्यकर्ताओ को संबोधित किया।