5 Dariya News

नशों के खिलाफ धरना लगा कर 'आप' ने सीबीआई जांच, सर्व पार्टी बैठक और विधान सभा का विशेष सैशन की मांग की

नौजवानों को नशों से बरबाद करने वाले मजीठिया को बचा रहे हैं कैप्टन अमरिन्दर -भगवंत मान, कैप्टन के चहेते पुलिस अफसर नशा माफिया में शामिल, डीजीपी भी हटाया जाए -सुखपाल खहरा

5 Dariya News

चण्डीगढ़ 02-Jul-2018

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब की समूची लीडरशिप ने आज राज्य में नशों के प्रकोप को लेकर राजधानी चण्डीगढ़ में कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार के विरुद्ध प्रभावशाली रोष प्रदर्शन कर धरना दिया। पार्टी के सीनियर नेता और संसद मैंबर भगवंत मान, विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल सिंह खहरा, प्रांतीय सह-प्रधान डा. बलबीर सिंह  और  प्रो. साधू सिंह के नेतृत्व में 'आप' लीडरशिप ने जैसे ही एम.एल.ए होस्टल से मुख्यमंत्री के सरकारी निवास की ओर रोष मार्च शुरू किया तो भारी संख्या में मौजूद पुलिस फोर्स ने 'आप' नेताओं को एम.एल.ए होस्टल के गेट के अंदर ही घेर लिया और इस दौरान 'आप' लीडरशिप वहीं रोष धरने पर बैठ गई। इस मौके 'आप' लीडरशिप ने नशों के मुद्दे पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह को उन (कैप्टन) की ओर से श्री गुटका साहिब को हाथ में पकडक़र ली गई कसम को याद करवाते हुए आरोप लगाया कि बादलों के साथ राजनैतिक सांझ निभाते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह पंजाब के लोगों के साथ किे वायदे भूल गए हैं। कैप्टन अमरिन्दर सिंह की इस वायदा -खिलाफी का नतीजा यह निकला कि नशों का दानव रोजाना ही नौजवान की जान ले रहा है। आम आदमी पार्टी ने इस बेहद गंभीर स्थिति पर काबू पाने के लिए माननीय हाईकोर्ट की निगरानी में जहां सीबीआई की निष्पक्ष जांच करवाने की मांगी वहीं नशा माफिया में शामिल राजनीतिज्ञों, पुलिस अफसरों और तस्करों पर तुरंत सख्त कार्यवाही करने की मांग भी रखी। मामले की गंभीरता के मद्देनजर 'आप' ने नशों के इस प्रकोप पर विशेष विधान सभा सैशन और सर्व पार्टी बैठक बुलाने की अपील भी मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से की है।

इस मौके संबोधन करते हुए भगवंत मान ने नौजवान लडक़े और लड़कियों को नशों की दलदल में इस कद्र धकेलने के लिए पूर्व अकाली मंत्री और अकाली दल (बादल) के प्रधान सुखबीर सिंह बादल के करीबी रिश्तेदार बिक्रम सिंह मजीठिया को मुख्य सरगना करार दिया। मान ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने यदि 4 हफ्तों में नशा खत्म करने के लिए श्री गुटका साहिब हाथ में उठा कर खाई कसम पर अमल किया होता तो आज न यह धरना लगता, न चिट्टे के खिलाफ काला हफ्ता मनाए जाने की सामाजिक मुहिम शुरू होती और न ही पंजाब के जवान पुत्र नशों की ओवरडोज के साथ मौत के मुंह में जाते। भगवंत मान ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर सीधा आरोप लगाया कि यह सरकार अकाली दल और कांग्रेस की संयुक्त सरकार है और मुख्यमंत्री अपने भतीजे (मजीठिया) को बचा रहे हैं। मान ने पंजाब के लोगों से अपील की है कि वह नशों के मुद्दे पर कांग्रेसी मंत्रियों और विधायकों से जवाब-तलबी करें। भगवंत मान ने उन 40 कांग्रेसी विधायकों को भी ताना मारा कि चि_ी लिख कर मजीठिया पर कार्यवाही मांगने वाले कांग्रेसी विधायक बस मंत्री या चेयरमैनियां लेने के लिए ही बोल रहे थे, जो अब मौन बैठ गए हैं। इस मौके विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल सिंह खहरा ने नशों को रोकने के लिए बुरी तरह फेल हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह को घेरते कहा कि अब तो साबित हो गया है कि नशा माफिया में राजनैतिक मगरमच्छों के साथ-साथ थानेदार से लेकर डीजीपी तक के अफसर भी शामिल हैं। खहरा ने कहा कि मोगा के एस.एस.पी राजजीत सिंह समेत डीजीपी दिनकर गुप्ता और डीजीपी सुरेश अरोड़ा को बिना देरी उच्च पदों से हटाया जाए। उन्होंने नशों के मुद्दे पर हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई की समयबद्ध जांच पर जोर देते विशेष विधान सभा सैशन बुलाने की मांग की। खहरा ने अकाली दल (बादल) की ओर से नशों के खिलाफ आज किए जा रहे पैदल मार्च का मजाक उड़ाते कहा कि पंजाब की जवानी को नशों की आग में फेंकने वाले आज पैदल मार्च का इस तरह ढोंग कर रहे हैं, जैसे हिंसक तालबानी मोमबत्तियां पकड़ कर शान्ति का संदेश देते हों। 

इस दौरान संबोधन करते प्रांतीय सह-प्रधान डा. बलबीर सिंह ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह पहाड़ों की बजाए पंजाब के गांवों में जाएं जहां 'चिट्टे' ने देश का भविष्य कहे जाने वाले नौजवानों की लाशें बिछा दी हैं। डा. बलबीर सिंह ने कहा कि पंजाब के लोग खास कर नशों से पीडित और अपने जवान बेटे-बेटियों को खोचुके माता-पिता कैप्टन अमरिन्दर सिंह की आंखों में आंखें डाल कर जवाब मांगनाचाहते हैं कि नशे और नशों के व्यापारियों को खत्म करने वाली कसम का क्या बना? इस मौके फरीदकोट से संसद मैंबर प्रो. साधू सिंह, विरोधी पक्ष की उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणूंके, माझा जोन के प्रधान कुलदीप सिंह धालीवाल, यूथ विंग के इंचार्ज विधायक मीत हेयर, यूथ विंग के प्रधान मनजिन्दर सिंह सिद्धू, विधायक कंवर संधू और अमन अरोड़ा ने संबोधन करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ-साथ बादलों को भी जी भर कर कोसा।

 इस मौके पार्टी के सभी विधायक जोन प्रधान, विंगों के प्रधान, महा सचिव, उप-प्रधान और अन्य अधिकारी और वालंटियर बड़ी संख्या में पहुंचे।धरने के सम्बोधन दौरान ही मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के ओ.एस.डी सन्दीप संधू पहुंचे और उन्होंने आम आदमी पार्टी का मांग पत्र लेते हुए मुख्य मंत्री की ओर से कल दोपहर ढाई बजे 'आप' लीडरशिप के वफद के साथ नशों के मुद्दे पर बातचीत करने समय दिया। जिस को स्वीकार करते हुए 'आप' लीडरशिप ने धरना समाप्त कर दिया। डा. बलबीर सिंह ने कहा कि कल की मुख्यमंत्री के साथ बैठक उपरांत ही पार्टी नशों के विरुद्ध अगला प्रोग्राम तय करेगी। इस मौके धरने में विधायक प्रो. बलजिन्दर कौर, रुपिन्दर कौर रूबी, कुलतार सिंह संधवां, नाजर सिंह मानशाहिया, मास्टर बलदेव सिंह जैतो, पिरमल सिंह धौला, प्रिंसिपल बुद्ध राम, हरपाल सिंह चीमा, जय किशन सिंह रौड़ी, जगदेव सिंह कमालू, कुलवंत सिंह पंडौरी, मनजीत सिंह बिलासपुर, जगतार सिंह और अमरजीत सिंह सन्दोआ, जोन प्रधान दलबीर सिंह ढिल्लों, डा. रवजोत सिंह, गुरदित्त सिंह सेखों, किसान विंग के प्रधान दलजीत सिंह सदरपुरा और अन्य अधिकारी और सीनियर नेता मौजूद थे।