5 Dariya News

डॉ निर्मल सिंह ने पशु चिकित्सा अस्पताल का उद्घाटन किया, कई विकास परियोजनाओं का निरीक्षण किया

5 Dariya News

कठुआ 22-Jun-2018

बिलावार में पालतू जानवरों और अन्य घरेलू जानवरों की आधुनिक पशु देखभाल और उपचार आवश्यकताओं की बढ़ती मांग के साथ बरकरार रखने के लिए, अध्यक्ष विधान सभा, डॉ निर्मल सिंह ने आज परनाला गांव में पशु चिकित्सा अस्पताल के निर्माण का उद्घाटन किया। 13.40 लाख रुपये की लागत से स्थापित, क्लिनिक से जानवरों को बेहतर सुविधाएं और सेवाएं प्रदान करके मिलकर जानवरों के पालन करने वाले क्षेत्र के किसानों की सेवा करने की उम्मीद है और आधुनिक पशु देखभाल और उपचार की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सकता है। उद्घाटन के बाद, अध्यक्ष ने परनाला और उसके आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों की मांगों और चिंताओं को सुनने के लिए एक जन शिकायत निवारण शिविर लगाया। कई प्रतिनिधिमंडलों ने अपनी समस्याओं से का अध्यक्ष को सूचित किया जो मुख्य रूप से बिजली की आपूर्ति, पानी की आपूर्ति, सड़क कनेक्टिविटी, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, और स्वच्छता से संबंधित हैं।

प्रतिनिधिमंडलों ने अपने क्षेत्रों में पानी के हैंड पंप की मांग भी की और क्षतिग्रस्त ट्यूब कुओं और मोटर्स की तत्काल मरम्मत की मांग की। उच्च माध्यमिक विद्यालय परलाला में कर्मचारियों की कमी भी शिविर के दौरान भी उजागर की गई। अध्यक्ष ने प्रतिनिधिमंडलों को ध्यानपूर्वक सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि सभी अनुमानित मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा। बाद में, निर्मल डॉ सिंह ने ट्रांसफॉर्मर मरम्मत कार्यशाला के निरंतर निर्माण का निरीक्षण किया। इस अवसर पर, डॉ सिंह ने कहा कि सौभाग्य और डीडीजीजीवी योजना ग्रामीण गैर-विद्युतीकृत गांवों को विद्युतीकरण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी और पीडीडी क्षेत्र के लिए गुणवत्ता वितरण और संचरण संपत्ति भी तैयार करेगी।

सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने और समाज के हाशिए वाले वर्गों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए कई पहलों को रेखांकित करते हुए डॉ सिंह ने सभी अधिकारियों को पीएमए के तहत घरों के निर्माण, आईएचएचएल के निर्माण के संबंध में जनता को संवेदनशील बनाने में उनके प्रयासों को एकजुट करने, एसएमएएस के तहत बीपीएल श्रेणी में आने वाली लड़कियों के विवाह के लिए सरकार द्वारा प्रदान की गई विधवा / विकलांगता पेंशन और सहायता  का निर्देश दिया। अध्यक्ष ने बिलावर रिंग रोड और इनडोर स्टेडियम के चल रहे काम का भी निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को गुणवत्ता पर समझौता किए बिना निर्धारित समय सीमा के भीतर काम पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने उज्ज नदी पर पुल के चल रहे काम का भी निरीक्षण किया जो कि कलना गांव की ओर जाता है। एडीसी बिलवार, जोगिंदर सिंह राय, सीएएचओ कठुआ, सुरजीत कुमार, बीडीओ, उप सीईओ, इंजीनियर्स और अन्य तहसील स्तर के अधिकारी अध्यक्ष के साथ थे।