5 Dariya News

इनेलो राजनीति करने के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी रूचि रखती है : चौधरी अभय सिंह चौटाला

5 Dariya News

सिरसा 21-May-2018

ऐलनाबाद के विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो राजनीति करने के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी रूचि रखती है तथा जरूरतमंद लोगों की सहायता करना भी अपना नैतिक कर्तव्य समझती है। नेता प्रतिपक्ष ने सोमवार को डबवाली रोड स्थित अपने आवास पर हलका ऐलनाबाद के 13 जरूरतमंद लोगों को अपने विधायक कोटे से लगभग 2 लाख रूपए के चैक बांट कर उनकी आर्थिक मदद की। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के 70 प्रतिशत विधायक अपने विधायक कोटे का पैसा जरूरतमंद लोगों को देने की बजाए अपनी जेब में डालते हैं। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री स्वयं को ईमानदार समझते हैं तो वे अपने विधायकों व मंत्रियों की जांच करवाएं तो बहुत बड़ा घोटाला उजागर हो सकता है। इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश की जनता मौजूदा भाजपा शासन से पूरी तरह से परेशान है। उन्होंने कहा कि सत्ता से पहले भाजपा नेताओं ने प्रदेश की जनता से अनेक वायदे किए थे जिसमें मुख्य रूप से कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, हरियाणा के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन देना और जिन बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया जा सके उन्हें 6 और 9 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देना शामिल है मगर सत्ता में आने के बाद भाजपा अपने वायदों से पूरी तरह से मुकर गई। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में किसानों की भी दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। उन्हें सरसों का उचित भाव नहीं मिल रहा जिससे वे सस्ते में ही अपनी फसल निजी हाथों को सौंपने पर बाध्य हैं। 

अभय सिंह चौटाला ने पैट्रोल एवं डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए भाजपा सरकार को मुख्य रूप से जिम्मेदार ठहराया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इनेलो और बसपा का ‘जेल भरो आंदोलन’ आगामी 15 जुलाई तक चलेगा, उसके बाद राज्य कार्यकारिणी की बैठक बुलाई जाएगी जिसमें भविष्य की रणनीति घोषित की जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने लोकहितैषी चौधरी देवीलाल के नाम से पुस्तक का भी विमोचन किया गया जिसका लेखन चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की प्रो. चरणजीत कौर ने किया है। उनके साथ इस अवसर पर प्रो. सेवा सिंह बाजवा व प्रो. बूटा सिंह भी मौजूद थे। इस अवसर पर इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन, सिरसा के विधायक मक्खनलाल सिंगला, कालांवाली के विधायक बलकौर सिंह, रानियां के विधायक रामचंद्र कंबोज, पूर्व मंत्री भागीराम, अभय सिंह खोड़, विनोद गोदारा, धर्मवीर नैन, जसवीर सिंह जस्सा, विनोद बेनीवाल, अजब ओला, महावीर शर्मा सहित अनेकों इनेलो-बसपा नेता मौजूद थे।इधर, सिरसा बार में अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यदि केंद्र सरकार ने एसवाईएल मामले में दखल देकर नहर का निर्माण नहीं कराया तो हरियाणा के खेत बंजर बन जाएंगे और किसानों को पलायन करना होगा। सिरसा बार में पहुंचने पर बार के अध्यक्ष अजय बंसल, सचिव गणेश सेठी, उपप्रधान लक्की दुग्गल व संयुक्त सचिव वंदना मोंगा आदि ने उन्हें शॉल ओढाकर व पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया। 

इस दौरान अभय सिंह चौटाला ने वकीलों से कहा कि वे सिरसा की बार को अपना परिवार मानते हैं और वे एसवाईएल के मुद्दे पर उनका आशीर्वाद लेने आए हैं। उन्होंने इस अवसर पर वकीलों को बताया कि पंजाब से हरियाणा के अलग होने के बाद एसवाईएल के लिए जमीन अधिग्रहण करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी देवीलाल ने पंजाब सरकार को एक करोड़ रुपए दिए थे और निर्माण करने के लिए 2 करोड़ की राशि दी थी मगर बाद की सरकारों ने कभी भी इस दिशा में कोई गंभीर प्रयास नहीं किए जिसकी वजह से आज तक यह मुद्दा अटका हुआ है। उन्होंने बताया कि केवल इनेलो शासनकाल में ही इस मुद्दे को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में उठाया गया था जिस पर न्यायालय ने पंजाब सरकार से इसका निर्माण करने के आदेश दिए थे, मगर पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने इसका घोर विरोध करते हुए पंजाब विस में विधेयक पारित कर इसका निर्माण न होने देने में रोड़ा अटकाया। इस अवसर पर उनके साथ बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रमेश मेहता एडवोकेट, इनेलो कानूनी सैल के जिला संयोजक हरपाल सिंह ढिल्लों, एलडी मेहता एडवोकेट, तरसेम मिढा व महावीर शर्मा आदि गणमान्य अधिवक्ता मौजूद थे।