5 Dariya News

हेल्थ 24x7 इन्दौर के लिये प्रमाणिक, शुद्ध एवं प्रमाणित जैव-उत्पाद पेश करता है

प्राकृतिक लैण्ड ऑर्गेनिक उत्पादों की विस्तृत श्रंृखला से विभिन्न उत्पाद इस विश्व स्तर की कंपनी हेल्थ 24ग7 पर उपलब्ध होंगे

5 Dariya News

इन्दौर 10-May-2018

आदर्श स्वास्थ्य सीधे तौर पर चार स्तम्भों पर आधारित होता है: नियमित व्यायाम, सकारात्मक दृष्टिकोण, पर्याप्त आराम और संतुलित आहार। व्यक्ति अपने जीवन के प्रथम 40-50 साल धन कमाने में व्यतीत करता है और जब वह अपने स्वास्थ को नियमित रूप से धन कमाने में खो देता है, तब उसे अपनी कमाई हुई सारी पूंजी अपने स्वास्थ्य पर खर्च करनी पड़ती है। मानव शरीर 63 कोशिकाओं से मिलकर बना है। हम, हमारी कोशिकाओं का पोषण कर सकते हैं। हमें यह सिखाया गया था कि हमारे शरीर में, कोशिका, ऊतक, अंग, प्रणाली है किन्तु हमें सांस लेने के लिये ताजा हवा, पीने के लिये स्वच्छ पानी नहीं मिलता। इसके अलावा, यह हमारे हाथ में नहीं कि हम, अपने खाने की आदत को अनुकूलित कर सकें। एक संतुलित आहार में अधिक कार्बोहाइड्रेट और वसा तथा कुछ प्रोटीन, खनिज, विटामिन्स और फाइबर्स एवं प्रतिदिन लगभग 5-7 लीटर पानी होता है। हेल्थ 24ग7 से अतुल मलिकराम ने कहा, ‘‘हमने नेचरलैण्ड और कईं कम्पनियों के साथ अध्ययन किया और पाया कि नेचरलैण्ड अधिक प्रमाणिक और विश्वसनीय था। नेचरलैण्ड ऑर्गेनिक जैविक यौगिकों के साथ पहला शुद्ध मिट्टी और खाद है। प्रशिक्षित कर्मचारी किसानों को मिट्टी की गुणवत्ता बढ़ाने में मदद करते हैं। किसानों को अच्छी गुणवत्ता के बीज प्रदान किये जाते हैं। स्वाभाविक रूप से कार्यशालाएं किसानों के लिये आयोजित की जाती हैं। 

फसल के उत्पादन से लेकर इसकी पैकिंग तक हर कदम पर विशेष ध्यान दिया गया है और इसके पश्चात एक सरकारी एजेंसी द्वारा प्रमाणित किया गया तब यह ग्राहकों के लिये उपलब्ध हुईं।’’हेल्थ 24ग7 आपको प्रकृति में प्लग करने के लिये कोशिश कर रहा है। जैसा कि हमें अपना शरीर स्वभाविक रूप से प्रकृति से मिलता है तो हम इसकी देखभाल और इलाज हेतु प्रकृति तक नहीं जाते। हमें कईं तरह के जीवन शैली संबंधित रोग जैसे-कैंसर, शुगर, हार्टअटैक, बीपी, अल्सर, अर्थराइटिस, एनिमिया और कई अन्य रोग होते हैं। यह सब इसलिये कि हम प्राकृतिक रूप से संतुलित भोजन से बहुत दूर चले गए हैं। इसलिये, इन्दौर में हम हेल्थ 24ग7 स्टोर पेश करते हैं, जहां आप अपने परिवार को स्वस्थ रख सकते हैं, हम सत्यापित और स्वीकृत हैं। हम एक उपभोक्ता जागरूकता बना रहे हैं इसलिये हमे स्वस्थ चीजों पर खर्च करना चाहिए। घरेलू चीजें हमारा शौक नहीं है किन्तु इन्हें कहीं से भी खरीदना हमारी मजबूरी है। इसलिये क्या हमें प्रकृति के पास जाने की जरूरत है ? यदि हाँ, तब हम एक क्रांतिकारी परिवर्तन कर सकते हैं। वहां इस प्रकार के उत्पादों की एक विशाल रेंज है, हमारे पास अनाज, एपिसेस, जैम, ज्यूस, खाद्यय तेल, सूखे मेवे हैं और सबसे अद्भुत बात यह है कि यह सब अत्यधिक स्वस्थ और प्रभावी सामग्री के साथ बना रहे हैं। और हेल्थ 24ग7 ने यह साबित कर दिया है कि जीवन शैली संबंधित अनेक बीमारियों का आसानी से इलाज किया जा सकता है। घर पहुंच सेवा इस महीने के अंत तक मुफ्त रहेगी। ऑर्गेनिक फूड आपके किचन को सुरक्षित बनाएगा। सभी उत्पाद भारतीय कीमत पर अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता रखते हैं, जो काफी किफायती हैं। भारत, इन्दौर में यह स्टोर बेसमेंट में, 27-ए, चंद्र नगर, गार्डन, सिंडिकेट बैंक के पास, एमआर-9, मेन रोड, इंदौर,़ पर संचालित है।