5 Dariya News

मधुबन स्कूल में रंगारंग ग्रेजुएशन सेरेमनी

मधुबन वाटिका स्कूल के छात्रों को पहनाया गया हैट

5 Dariya News (विमल सैनी)

नूरपुर बेदी 26-Mar-2018

क्षेत्र के मधुबन वाटिका पब्लिक स्कूल असमानपुर (नूरपुर बेदी) में किंडरगार्टन के छात्रों के औपचारिक शिक्षा में प्रवेश की वेला को स्मरणीय बनाया गया। इसके लिए ग्रेजुएशन समारोह का आयोजन उल्लास के साथ किया गया। नन्हे छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

सृजनात्मक विचारों का उद्भव

श्री अमित चड्ढा ने अतिथियों का अभिनंदन किया। नन्हें-मुन्ने छात्रों को पूर्व प्राथमिक स्तर से प्राथमिक स्तर की औपचारिक शिक्षा में प्रवेश हेतु शुभकामनाएं दीं। चेयरमैन अमित चड्ढा  ने ग्रेजुएशन समारोह आयोजित करने का उद्देश्य बताया कि बच्चे के प्राथमिक स्तर में प्रवेश लेने पर उनमें नवीन,श्रेष्ठ, सृजनात्मक विचारों का उद्भव होता है। उनके विचारों को सही दिशा देने के लिए शिक्षकों की अनुपम भूमिका रहती है। बच्चों के सर्वांगीण व्यक्तित्व विकास के लिए महत्वपूर्ण आवश्यक कौशल का विकास कर शिक्षक उन्हें जीवन पथ की ओर सरलतापूर्वक अग्रसर होना सिखाते हैं।

जोश भर दिया:-

ग्रेजुएशन समारोह में यू. के. जी. के छात्रों को विधिवत गाउन और कैप पहनाकर प्रमाणपत्र डिग्री के रूप में दिया गया। इस अवसर पर नर्सरी के छात्रों द्वारा किए गए मनमोहक नृत्य ने सभी को आंनदित किया।  स्कूल के विद्यार्थियों की तरफ से सभियाचारक प्रोग्राम पेस किया गिया ,.... जिस पर अपने भावों को नृत्य के माध्यम से अभिव्यक्त कर सभी को झूमने के लिए जोश भर दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सर्वप्रथम केजी के नन्हें मुन्ने छात्रों ने समूह गायन प्रस्तुत किया। किंडर चैम्प के छात्रों ने नृत्य कर सभी का मन मोह लिया। अन्य कार्यक्रमों में अंग्रेजी कैरोल्स पर आधारित नृत्य, कविताएं, नाट्य, किंडरगार्टेन का परिचय आदि रहे।

शिक्षकों को सीख

मुख्य अतिथि श्री सुरजीत कुमार चड्ढा ने कहा कि बच्चों में आत्मविश्वास प्रारम्भिक अवस्था से ही शिक्षकों के द्वारा विकसित किया जाता है। आत्मविश्वास द्वारा ही बच्चे जीवन में सफलता हासिल करते हैं। उनके व्यक्तित्व का चहुँमुखी विकास करने में अभिभावकों तथा शिक्षकों को अपना अमूल्य योगदान देने के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।

ग्रेजुएट की उपाधि

केजी के छात्रों को स्कूल के चेयरमैन श्री अमित चड्ढा . मैनेजमेंट डायरेक्टर श्री केशव कुमार .स्कूल प्रिंसिपल जोबी टी इब्राहिम .श्री अमन कुमार चड्ढा .मैडम दीपिका पूरी  मैडम अनु कौशल एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित करके कक्षा एक में प्रवेश देने की प्रक्रिया का आरम्भ हुआ। समस्त छात्रों को मंच पर आमंत्रित कर पारम्परिक तरीके से हैट पहनाकर एवं प्रमाण पत्र प्रदान कर ग्रेजुएट की उपाधि दी गयी।

अभिभावक सभी गतिविधियों में भाग लें

स्कूल प्रिंसिपल  जोबी टी इब्राहिम ने स्कूल के छात्र हर क्षेत्र में नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने अभिभावकों से सभी गतिविधियों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने का अनुरोध किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में मैडम हरजीत कौर ,नेहा वर्मा , मैडम  सीमा ,मैडम दीक्षा ,मैडम पिंकी ,मैडम मनजीत कौर ,मैडम बबबिता। मैडम  संजीव कौर ,मैडम मनदीप ,मैडम परमजीत कौर ,मैडम सुखजिंदर कौर आदि का योगदान रहा।