5 Dariya News

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बालाकोट, बीजीय का दौरा किया, शोक संतप्त परिवार के साथ सवंदेना जताई

अनुग्रह राषि के 25 लाख रु से अधिक के चेक सौंपे, दोनों जीवित बेटियों के प्रत्येक की शिक्षा खर्च के लिए 3 लाख रुपये, मृतक के भाई को सरकारी नौकरी का आश्वासन दिया

5 Dariya News

बाल्कोट, बीजी (मेंढर, पुंछ) 19-Mar-2018

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज बालाकोट, भिम्बर गली का दौरा किया, और कल नियत्रंण रेखा पार से हुई गोलीबारी के दौरान अपने पांच सदस्यों को खोने वाले परिवार के साथ सांत्वना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने मृतक के रिश्तेदारों के लिए पूर्व अनुग्रह के रूप में 25 लाख रूपये का चेक सौंपा।उपमुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह, राहत, पुनर्वास, पुनर्निर्माण एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद मुस्तफा मीर, विधायक शाह मोहम्मद तांत्रे, चौधरी कमर और यशपाल शर्मा भी मुख्यमंत्री के साथ थे।महबूबा मुफ्ती ने परिवार की दो बेटियों के शैक्षिक व्यय को पूरा करने के लिए तीन लाख रुपये का चेक भी सौंपा। उन्होंने इन दोनों जीवित परिवार के सदस्यों के इलाज पर आने वाले सभी खर्चों सरकार द्वारा उठाने की भीघोषणा की। 

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि परिवार के मृत व्यतीत करने वाले के भाई को सरकार द्वारा परिवार को बनाए रखने के लिए नौकरी दी जाएगी।मुख्यमंत्री ने बालाकोट क्षेत्र में 15 समुदाय बंकरों के निर्माण के अलावा स्थानीय लोगों की मदद के लिए एक बंकर वाहन की व्यवस्था की भी घोषणा की। इसके अलावा, उन्होंने क्षेत्र में ट्रॉमा अस्पताल, सड़क संपर्क और अन्य सुविधाओं सहित स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने की भी घोषणा की।मुख्य सचिव बी बी व्यास, प्रधान सचिव गृह आर के गोयल, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रोहित कंसल, मंडलायुक्त जम्मू हेमंत शर्मा, आईजीपी जम्मू डॉ एसडीएस जमवाल, सेना और पुंछ जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री के साथ थे।