5 Dariya News

पटियाला में तैनात की जाए पैरा मिल्ट्री फोर्स : हरजीत सिंह ग्रेवाल

प्रदेश के चुनाव आयोग को मिलकर भाजपा ने रखी मांग, पैरा मिल्ट्री व पड़ोसी राज्यों के चुनाव आर्बजवरों की निगरानी में हो वोटिंग : भाजपा

5 Dariya News

चंडीगढ़ 14-Dec-2017

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व पटियाला म्यूनिस्पल कार्पोरेशन के लिए प्रदेश पदाधिकारी प्रभारी हरजीत सिंह ग्रेवाल आज प्रदेश सचिव विनीत जोशी के साथ स्टेट इलेक्शन कमिश्रर से मिलकर पटियाला के अंदर कांग्रेस द्वारा की जा रही धक्केशाहियों, सिविल प्रशासन का दुरुपयोग, पुलिस का दुरुपयोग की विस्तृत जानकारी दी। स. ग्रेवाल ने इलेक्शन कमिश्रर को उदाहरणों सहित बताया कि किस तरह सिविल पुलिस अफसर अकाली-भाजपा के उम्मीदवारों पर दबाव बना रहे हैं, निरूत्साहित कर रहे हैं, धमका रहे हैं। पटियाला में पुलिस ने सारी हदें पार की हुईं हैं और थाना स्तर की पुलिस तो कांग्रेसी वर्कर बनकर विरोधियों को डरा धमका रही है। पटियाला से भाजपा उम्मीदवारों द्वारा भेजी गई शिकायतें भी ग्रेवाल ने कमिश्रर को सौंपी और मांग की कि पटियाला में चुनाव के लिए पंजाब पुलिस की जगह पैरा मिल्ट्री तैनात की जाए। 

विनीत जोशी ने स्टेट इलेक्शन कमीशन को अपील की कि जिस तरह गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में पुलिस का दुरुपयोग कांग्रेस ने जीत हासिल की और उसी नक्शे कदम पर चलते हुए अब जिस तरह म्यूनिस्पल चुनावों के हर पड़ाव पर जैसे वार्डबंदी, वोटर सूची नोटिफिकेशन, एनओसी, नॉमीनेशन आदि पर सिविल व खासकर पुलिस का दुरुपयोग अखबारों में छपा है, टीवी चैनलों में दिखाया है, विपक्षी नेताओं ने कमीशन को लिखकर भी दिया है, इससे स्पष्ट है कि निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए अमृतसर, जालंधर, पटियाला नगर निगमों के साथ सभी 31 नगर परिषद/नगर पंचायतों में पैरा मिल्ट्री फोर्सिज तथा पड़ोसी राज्यों से इलेक्शन आर्बजवर को लगाया जाना अति आवश्यक है।